शैम्पू के बाद हेयर कंडीशनर के इस्तेमाल के बारे में तो हम सभी वाकिफ हैं और हम ये भी जानते हैं कि कंडीशनर हमारे बालों की सेहत के साथ उनकी खूबसूरती भी बढ़ाते हैं। इससे आपके बाल नर्म व मुलायम हो जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हेयर कंडीशनर का इस्तेमाल और कई रूप में भी किया जा सकता है।

हम आपको बता रहे हैं हेयर कंडीशनर के 5 इस्तेमाल, जिसे पढ़कर आप चकित रह जाएंगे। आइये, जानें...

 

मेकअप रिमूवर

मेकअप रिमूवर

क्या आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया है? फिक्र की कोई बात नहीं। एक कॉटन पर थोड़ा-सा कंडीशनर लें और फ़ेस पर लगाकर मेकअप हटा लें। लेकिन सोने से पहले फ़ेस ज़रूर धो लें।

 

शेविंग क्रीम

शेविंग क्रीम

क्या आपको लगता है कि शेविंग क्रीम थोड़ी हार्श होती हैं? महंगी तो ये होती ही हैं। हम समझ सकते हैं। चलिये, आपको इसका उपाय बताते हैं। जहां आपको शेव करना है, वहां थोड़ा-सा हेयर कंडीशनर लगाएं और फिर देखिये आपकी रेज़र कितनी स्मूदली चलती है।

 

क्यूटिकल्स को सॉफ्ट करने में

क्यूटिकल्स को सॉफ्ट करने में

सर्दियों में अक्सर स्किन ड्राय होने लगती है। इसके लिए थोड़ा-सा कंडीशनर लें और इससे क्यूटिकल्स पर कुछ देर तक मसाज करें और फिर फ़र्क देखें। कुछ दिन तक ऐसा करें, इससे आपके क्यूटिकल्स नर्म व मुलायम हो जाएंगे।

 

कंडीशन ब्रशेस

कंडीशन ब्रशेस

मेकअप ब्रशेस धोने के बाद जब सूखते हैं तो वो हार्ड हो जाते हैं। इस समस्या का निदान हमारे पास है। ब्रशेस को धोने के बाद उन पर कंडीशनर लगाएं, इससे आपके ब्रशेस नर्म व मुलायम होने के साथ अपने पुराने शेप में आ जाएंगे।

 

फैब्रिक सोफ्टनर

फैब्रिक सोफ्टनर

कंडीशनर में सोफ्टनिंग एजेंट होता है, जो कपड़ों के लिए भी फायदेमंद है। यदि आपका फैब्रिक सोफ्टनर खत्म हो गया है, तो इसकी जगह कपड़ों पर कंडीशनर लगाएं। इसे आप डेलिकेट कपड़ों के लिए भी यूज़ कर सकते हैं।