जानें हाईलाइटर के बगैर क्यों अधूरा है आपका मेकअप

Written by Suman SharmaFeb 14, 2022
जानें हाईलाइटर के बगैर क्यों अधूरा है आपका मेकअप

हाईलाइटर्स से हमारा रिश्ता क्या है यह मेकअप बफ ही समझ सकते हैं। मेकअप को हाईलाइट करना हो या चेहरे पर ग्लो लाना हो, हाईलाइटर हमारे बहुत काम आता है। जब भी हमें स्किन पर निखार लाना हो तो ऐसे में हाईलाइटर ही काम आता है। तो हम आज आपको बता रहे हैं कि क्यों हाईलाइटर के बगैर आपका मेकअप अधूरा है और क्यों आपको इस प्रोडक्ट में इन्वेस्ट करना चाहिए।

 

01. आपको फ्रेश दिखाता है

05. आपके बेस्ट फीचर्स को निखारता है

क्या आप रातभर ठीक से सो नहीं पाई हैं लेकिन अगले दिन चेहरे पर ग्लो दिखाना भी तो जरूरी है। फिक्र किस बात की, जब हाईलाइटर है पास। Lakmé Absolute Liquid Highlighter की एक बूंद को अपने फाउंडेशन के साथ मिलाएं और पूरे चेहरे पर लगाएं। इससे न सिर्फ आपका प्रॉब्लम एरिया कंसील होगा, बल्कि पल भर में आपके चेहरे को ब्राइट भी बना देगा। फ्रेश दिखने का दूसरा तरीका है कि आप हाईलाइटर को आंखों के अंदरूनी कोनों में लगाएं, ताकि आपकी आँखें बड़ी और ब्राइट लगे।

 

02. आपके होंठों को भरा हुआ दिखाता है

05. आपके बेस्ट फीचर्स को निखारता है

बगैर प्लमपिंग लिपस्टिक के होंठों को तुरंत भरा हुआ दिखाना चाहती हैं, तो हाईलाइटर इसका उपाय है। Lakmé Absolute Liquid Highlighter - Ivory लें और इसे नोज़ और लिप्स के बीच के हिस्से पर लगाएं और अपर लिप्स पर ब्लेन्ड करें। इससे आपके लिप्स का आकार बड़ा नहीं लगेगा, लेकिन होंठ भरे हुए जरूर लगेंगे।

 

03. स्किन यंग लगती है

05. आपके बेस्ट फीचर्स को निखारता है

जब आप अपने चेहरे के हाई पॉइंट्स पर हाईलाइटर लगाती हैं, जैसे- चीकबोन्स, टेंपल्स(माथे के किनारों पर), नोज ब्रिज और होंठों व नाक के बीच के हिस्से पर, तो इससे आपकी स्किन तुरंत यंग दिखने लगती है।

 

04. फ्लॉलेस स्किन क्रिएट होती है

05. आपके बेस्ट फीचर्स को निखारता है

क्या आपको कोरियन ड्रामा देखते हुए ये खयाल आया है कि उन एक्ट्रेस की स्किन कितनी फ्लॉलेस दिखती है? यदि ऐसा है तो बस शामिल हो जाइए हमारे क्लब में। जहां रेग्युलर स्किन केयर से आपको परमानेंट ग्लो मिलता है, वहीं ऐसी स्किन पाने के लिए हम आपको थोड़ा चीट करना सीखा रहे हैं। अपने फाउंडेशन में Lakmé Absolute Liquid Highlighter की दो-तीन बूंदें मिलाएं और स्किन में ब्लेन्ड करें। अब चेहरे के हाई पॉइंट्स पर हाईलाइटर लगाएं, ताकि रिफलेक्टिव इफेक्ट क्रिएट हो।

 

05. आपके बेस्ट फीचर्स को निखारता है

05. आपके बेस्ट फीचर्स को निखारता है

हाइलाइटर्स आपके चेहरे के हाईपॉइंट्स, जैसे- चीकबोन्स, ब्रोबोन्स, फोरहेड, चिन और क्यूपिड बो पर लगाया जाता है। इन पॉइंट्स पर हाईलाइटर लगाने से आपके चेहरे को एक बेहतर डायमेंशन मिलता है और आपके फीचर्स तराशे हुए नज़र आते हैं। अब आप ही बताइए, ऐसी कोई चीज है, जो हाईलाइटर नहीं कर सकता?

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1451 views

Shop This Story

Looking for something else