हम सभी जानते है कि सही तरीके से चेहरे की क्लेजिंग करना अच्छी त्वचा पाने की शुरुआत है और आप यह जानकर चौक जाएंगी कि हममें से कई लोग इसे सही तरीके से नहीं करती हैं. अच्छी त्वचा कैसे बनाएं रखें, आगे उस पर कुछ टिप्स दिए गए हैं ....
पानी का तापमान
 

पानी का तापमान

चेहरा धोने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले पानी का तापमान भी आपकी त्वचा पर असर डालता है. तेलीय त्वचा के लिए गुनगुना पानी सबसे अच्छा है जबकि रुखी व सामान्य त्वचा के लिए ठंडा पानी उपयुक्त है. गर्म पानी बिल्कुल नहीं !

क्विक टिप्स: थके हुए या फूले हुए चेहरे को आराम देने के लिए ठंडे तौलिये से सेक करें.

सही फेस वॉश अपनाएं
 

सही फेस वॉश अपनाएं

आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप क्लेंजर का उपयोग करना अत्यंत महत्वपूर्ण है. पोंड्स प्योर वाईट डीप क्लेंजिंग फेशिअल फोम सभी प्रकार की त्वचा पर काम करता है. इस क्लेंजर को सर्क्युलर मोशंस में रगडने से, इसके एक्टिवेटेड कार्बन गुण त्वचा की गहराई में जाकर गंदगी को दूर करते हैं.

क्विक टिप्स: अपने चहरे को इस क्लेंजर से धोएं पर याद रहें गुनगुने पानी का उपयोग करें ताकि आपकी त्वचा का हाइड्रेशन स्तर बरकरार रहे.

क्लेंजिग के बाद देखभाल
 

क्लेंजिग के बाद देखभाल

अपने चेहरे को धोने के बाद, सॉफ्ट वाइप या साफ तौलिये की मदद से अपने चेहरे को आराम से पोंछें. इसके बाद, अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज करें. याद रहें, आपकी त्वचा चाहे कितनी भी तेलीय या रुखी क्यों ना हो, उसे मॉइस्चराइजर की आवश्यकता होती है. पोंड्स सिल्क मिल्क मॉइस्चराइजर अपनाएं, जिसमें २४-घंटे मॉइस्चर लॉक फार्मूला है, जो आपकी त्वचा में मिलकर उसे नम व मुलायम बनाता है.

क्विक टिप्स: अगर आपको जाना है और आपको उसी क्षण हाइड्रेशन की जरूरत है, तो आप आपने चहरे पर थोड़े-थोड़े समय में गुलाब जल स्प्रे करें. यह आपके मेकअप को बिगाड़े बिना तुरंत हाइड्रेट करता है.

इन प्रभावी टिप्स के साथ, जल्द ही आप साफ व स्पष्ट त्वचा पा लेंगी. याद रहे गर्ल्स, इम्प्रेशन बनाने का सुंदर त्वचा दिखाने से अच्छा कोई और तरीका नहीं है.