ग्लोइंग मेकअप के लिए अपनाएं मेकअप के ये स्टेप्स

Written by Suman SharmaMay 13, 2024
 ग्लोइंग मेकअप के लिए अपनाएं मेकअप के ये स्टेप्स

जो कहते हैं कि ग्लो अंदर से आता है, उन्हें मेकअप के जादू के बारे में पता ही नहीं है। मेकअप और हाईलाइटर क्या कमाल कर सकते हैं, इसके बारे में जानना बेहद जरूरी है। हाँ, हम हमेशा यह बात कहते हैं कि आपको अपनी स्किन को हेल्दी, ग्लोइंग बनाने के लिए सही स्किन केयर रूटीन तो फोलो करना ही चाहिए। लेकिन इसके अलावा यह भी जरूरी है कि मेकअप के बारे में जानकारी हो, ताकि आप स्टार की तरह चमके। ऐसे में यूट्यूब टुटोरियल्स देखने से अच्छा है, हमारी बात मान कर आप कुछ खास मेकअप रूटीन फॉलो कर लें। 10 अलग-अलग मेकअप प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करने की जगह हम आपको कुछ जरूरी मेकअप एशेंसियल्स के बारे में बताने जा रहे हैं। Lakmé Absolute Liquid Highlighter आपके पूरे लुक में कुछ न कुछ कमाल करेगा। यह तीन शेड्स में उपलब्ध है- आइवरी, रोज गोल्ड और ब्रॉन्ज शेड्स. यह लिक्विड हाइलाइटर आपके मेकअप के लिए मल्टीपर्पस काम करता है। आई शैडो से लेकर यह फेस का कंटूर तक करता है। इसलिए अब बिना देर किये आपको अगर चमकदार, निखरी हुई मेकअप लुक की चाहत है तो इस मेकअप रूटीन को स्टेप बाय स्टेप पढ़ें।

 

स्टेप 1 : मेकअप के लिए अपनी स्किन को तैयार करना

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को मेकअप के लिए तैयार करना बेहद जरूरी है, इससे आपका मेकअप लंबे समय तक बिना फैले व क्रीज़ के आपके चेहरे पर टिका रहेगा। इसलिए मेकअप के लिए बेस लगाने से पहले इस बात को याद रखें कि आपको अपना चेहरा अच्छे से साफ करना है। इसके बाद आपको Lakmé Peach Milk Soft Creme Moisturizer. से चेहरे को मॉइस्चराइज करना है। इसी तरह अपने होंठों पर Lakmé Lip Love Chapstick लगाएं, ताकि आप लिप्स पर आसानी से लिपस्टिक लगा सकें।

 

स्टेप 2 : अपने फॉउंडेशन को हाईलाइटर के साथ अच्छे से मिक्स करें

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

आपके मेकअप के लिए बेस बेहद जरूरी है, खासतौर से जब आप स्किन पर ग्लो लाना चाहती हों। परफेक्ट ग्लॉसी लुक के लिए, Lakmé 9to5 Primer + Matte Perfect Cover Foundation कुछ बूंदों के साथ मिक्स करें। इसे चेहरे व गले पर लगाएं और फिर ब्यूटी ब्लेंडर से अच्छे से ब्लेंड करें। इससे चेहरे में एक अद्भुत चमक नजर आएगी।

 

स्टेप 3 : चेहरे पर कंसीलर को थपथपाएं

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

आपका चेहरा सही तरीके से ग्लो करे, इसके लिए आपको चेहरे के दाग-धब्बे, डार्क सर्कल्स और जो भी निशान नजर आ रहे हैं, उन्हें अच्छे से कंसील करना जरूरी है। इसके लिए आपको एक अच्छा कंसीलर चाहिए और Lakmé Absolute White Intense Liquid Concealer SPF 25. SPF 25 से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। इस कंसीलर को अपने अंडर आईज़ पर लगाएं, ताकि डार्क सर्कल्स नजर नहीं आएं, इसे अपनी लिड्स पर बेस के रूप में और दाग-धब्बों पर लगाएं, ताकि वे कंसील हों और फिर इसे एक अच्छे ब्रश या ब्यूटी ब्लेंडर से ब्लेंड करें।

 

स्टेप 4 : हाईलाइटर का काम फिर से

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

ग्लॉसी मेकअप लुक के लिए Lakmé Absolute Liquid Highlighter लीजिये। इसके छोटे-छोटे डॉट्स के रूप में अपनी नाक, चीकबोन्स, ब्रो बोन व क्यूपिड बो (होंठों के ऊपर और नायक के नीचे वाले हिस्से ) पर लगाएं और अच्छे से ब्लेंड करें। यह हल्का, नॉन स्टिकी हाइलाइटर स्किन पर आसानी से लगेगा और स्किन को खूबसूरत निखार देगा।

 

स्टेप 5 : अपनी आंखों को हाईलाइट करें

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

 

अब अगला स्टेप है आई मेकअप। इसके लिए सबसे पहले अपनी आईलिड्स पर अपनी पसंद का आईशैडो लगाएं।  इसके बाद Lakmé Absolute Liquid Highlighter - Gold लेकर आईशैडो के ऊपर थपथपाते हुए लगाएं, इससे एक्स्ट्रा चमक आएगी। इससे सबका ध्यान आपकी आँखों पर जाएगा।

इसके बाद कुछ डॉट्स लेकर अपनी लिड्स पर लगाइये और फिर किसी ब्रश से अच्छे से फैला लाएं। इसके बाद क्लासिक कैट आईज़ बनाने के लिए  Lakmé Eyeconic Liquid Eyeliner - Black लगाएं, इसे लगाने से पहले दो-तीन कोट  Lakmé Eyeconic Curling Mascara भी अपनी लैशेज पर लगा लें।  

 

 

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

स्टेप 6 : लिप कलर्स लगाएं

अब आपको अपनी लिप्स पर कुछ लिप कलर लगाने हैं। हम आपसे कहेंगे कि Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color - Pink Drama. आपके लिए बेस्ट रहेगा। यह अपनी इंटेंस मैट फिनिश, सटल व प्यारे से कलर से खूबसूरत ग्लो लुक देगा। यह हर मौके के लिए परफेक्ट है। आप इसके अलावा Lakmé Absolute Liquid Highlighter Ivory को लेकर अपनी लिप्स के सेंटर में लगा सकती हैं। इससे एक और सटल ग्लो आएगा और आपके होंठ भी खूबसूरत दिखेंगे।

Main Image Courtesy: @bebeautiful_india

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
2046 views

Shop This Story

Looking for something else