त्यौहार का मौसम नजदीक आ रहा है। समय आ गया है कि आपने अब तक जो भी समय यू ट्यूब पर मेकअप ट्यूटोरियल्स देखने में बिताया, उन्हें ट्राय करें। फेस्टिव सीज़न में हम अपने हेयर स्टाइल्स के साथ-साथ आई मेकअप के साथ भी एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं। लेकिन ऐसे में हम अपने लिप्स को कई बार नजरअंदाज कर देते हैं, हम सिर्फ एक सिंपल सी लिपस्टिक ही लिप्स पर लगा लेते हैं। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रेंड्स लेकर आये हैं, जो आपकी लिप्स को एक अलग ही लुक देते हैं। हम बात कर रहे हैं ओंब्रे लिप्स ट्रेंड की, तो आइये इसके बारे में विस्तार से जानें।

 

ओंब्रे लिप्स क्या हैं

ओंब्रे लिप्स क्या हैं

इमेज कर्ट्सी: @lydia_lillianne

फ़्रेंच में ओंब्रे का मतलब है शेडेड टोन। ओंब्रे लिप्स का मतलब है, दो अलग-अलग लिप कलर को लिप्स पर लगाना। इसमें लिप्स के सेंटर में लाइट शेड लगाई जाती है, वही कॉर्नर के चारों तरफ डार्क शेड लगाया जाता है। यह आपकी लिप्स को न केवल एक अलग डायमेंशन देता है, बल्कि यह लिप्स को बड़ा भी दिखाता है।

 

ओंब्रे लिप्स ट्रेंड को कैसे करें रिक्रिएट

ओंब्रे लिप्स ट्रेंड को कैसे करें रिक्रिएट

 

स्टेप 1 : सबसे पहले आप अपना लिपस्टिक शेड चुने। हम आपसे कहेंगे कि  आप एक ही कलर ग्रुप से लाइटर और डार्कर शेड दोनों ही चुन लें।

स्टेप 2 : शुरू करने से पहले अपनी लिप्स पर  Lakmé Absolute White Intense Liquid Concealer SPF 25 लगा लें और इसे हल्के गीले  ब्यूटी स्पॉन्ज से अच्छी तरह से ब्लेंड कर लें। कंसीलर से आपके लिप्स के कलर में जो फ़र्क है, वह पूरी तरह छुप जायेगा और आपके लिप्स का कलर उभर कर सामने आएगा।

स्टेप 3 : कंसीलर जब पूरी तरह से सेट हो जाए, तो आपको अपनी लिप्स के बाहरी किनारों को लाइन करना है, इसके लिए आप  Lakmé Absolute 3D Lip Definer - Crimson. स्तेमाल करें । यह बेहद जरूरी है कि आपका लिप लाइनर और जो डार्क शेड लिपस्टिक( बाहरी किनारों के लिए) है, दोनों ही एक जैसे शेड्स के हों।  यह आपकी लिप्स को सही तरीके से डिफाइन करेगा और उन्हें भरा हुआ व बड़ा  दिखायेगा।

स्टेप 4 :  अब इसके बाद आपको अपनी लिप्स के कॉर्नर में डार्क लिपस्टिक लगानी है। हम आपसे कहेंगे कि आप  Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color- Coral Reef इस्तेमाल करें। यह लिपस्टिक रोजहिप ऑयल से भरपूर हैं, जो कि आपकी लिप्स को इंटेंस कलर देता है और उन्हें ड्राई भी नहीं होने देता।

स्टेप 5 : अपने दोनों लिप्स को एक साथ मिलाकर हल्का-दबाव दें, ताकि लिप लाइनर और लिप्स के एज पर लगी जो लिपस्टिक है, वह आसानी से आपस में ब्लेंड हो जाए।

स्टेप 6 : अब अपनी लिप्स के सेंटर में लाइटर शेड  लिपस्टिक लगाएं। इसके लिए हम आपको कहेंगे कि  Lakmé Absolute Matte Melt Liquid Lip Color - Peach Rose बेस्ट है।

स्टेप 7 : इसके बाद ओंब्रे इफेक्ट के लिए आपको एक लिप ब्रश लेना है और दोनों शेड्स को अच्छी तरह से ब्लेंड करना है। बस, आप फ्लॉन्ट करने के लिए तैयार हैं।

मेन इमेज कर्ट्सी: @makeupbyshagun