अगर आप अपने छोटे बालों को बॉब और लॉब हेयर स्टाइल करके बोर हो गई हैं और आकर्षक बन्स बनाना चाहती हैं तो आपको मेसी बन से शुरुआत करनी चाहिए. हालांकि छोटे बालों से बन्स बनाना आसान नहीं हैं, पर इसे असंभव भी नहीं कह सकते. ड्राय शैम्पू, हेयर टाइज़ और बॉबी पिन्स की मदद से छोटे बालों वाली लड़कियां भी परफ़ेक्ट बन बना सकती हैं. यहां हम तीन सुपर ईज़ी बन्स बनाने का तरीक़ा बता रहे हैं. इनकी सबसे अच्छी बात यह है कि ये महज़ पांच मिनट में बन जाते हैं.
 

01. मेसी हाफ़ बन

01. मेसी हाफ़ बन

यह हेयरस्टाइल आपके छोटे बालों पर कमाल का फ़बता है. अपने क्राउन एरिया से बालों का एक सेक्शन लें और उन्हें ऊपर की ओर ले जाकर हाई पॉनीटेल बनाएं. अंतिम लूप के दौरान बालों से परफ़ेक्ट पॉनीटेल न बनाएं, इससे बालों का मेसी यानी अस्त-व्यस्त और लूज़ बन बनेगा. बन को टग करें ताकि यह फ़ुल और मेसी लगी. अगर बन ज़्यादा बिखर रहे हों तो उन्हें बॉबी पिन्स की मदद से सेट करें.

 

02. लो साइड बन

02. लो साइड बन

लो साइड बन सबसे आसानी से बन जानेवाला हेयरस्टाइल है. चूंकि आपके बाल छोटे हैं, इसलिए बन बनाने के दौरान ज़्यादातर बाल बिखर जाएंगे. यही कारण है कि हम इस हेयरस्टाइल की शुरुआत करने के लिए पहले टीआईजीआई बेड हेड स्मॉल टॉक अप्लाई करें. इससे बालों को होल्ड करने में मदद मिलेगी. अपने सारे बालों को एक ओर इकट्ठा करें, उन्हें ट्विस्ट करें और बालों के सिरे को हेयर टाई से अंदर की ओर सुरक्षित करें. याद रखें आपके बन जितने अधिक मेसी होंगे, उतने ज़्यादा आकर्षक लगेंगे.

 

03. स्पेस बन्स

03. स्पेस बन्स

स्पेस बन्स बेहद क्यूट होते हैं वे बालों को चिपचिपा होने से बचाते हैं. अपने बालों की बीच में से पार्टिंग करें और उन्हें दो सेक्शन्स में बांट लें. उसके बाद दोनों सेक्शन्स पर टीआईजीआई बेड हेड मैन्यूप्युलेटर स्टाइलिंग लगाएं. एक सेक्शन को सिर के ऊपरी हिस्से की ओर ले जाएं. उसके बाद उसे ट्विस्ट करके बेस की ओर रैप करें. उसे फ़िक्स करने के लिए हेयर टाई और बॉबी पिन्स का इस्तेमाल करें. ठीक यही प्रक्रिया दूसरी ओर के बालों के साथ दोहराएं! आपके सुपर क्यूट स्पेस बन्स लोगों का ध्यान आपकी ओर आकर्षित करेंगे.

फ़ोटो साभार: इंस्टाग्राम