हमें अच्छी तरह पता है कि इस पूरे सप्ताह हम आपको नम्रता सोनी के बेस्ट ब्राइडल लुक्स के बारे में बताने से ख़ुद को रोक ही नहीं पाएंगे. अपनी पूरी ज़िंदगी हमें यही लगता रहा कि सादगी और ब्राइडल मेकअप का तो दूर-दूर तक कोई मेल हो ही नहीं सकता, पर लोकप्रिय मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी ने हमें पूरी तरह ग़लत साबित कर दिया! मनमोहक दक्षिण भारतीय दुल्हन के बाद हम आपको यहां नम्रता के इन्स्टाग्राम अकाउंट से एक और ब्राइडल मेकअप के बारे में बता रहे हैं.

यह लुक पाने के लिए आपको बस, आगे दी हुई बातों को पढ़ कर उसके अनुसार मेकअप करना है...

bridal Beauty lesson Namrata soni

स्टेप 1: चिकना और ओस के प्रभाव जैसा मेकअप पाने के लिए शुरुआत करें लैक्मे 9टू5 वेटलेस मूस फ़ाउंडेशन/ Lakme 9 to 5 Weightless Mousse Foundation लगाने से. मध्यम कवरेज देने वाला यह फ़ाउंडेशन त्वचा की कमियों को आसानी से और इस तरह छुपा लेता है कि आपकी फ़ोटो में भी यह जैसे यह नज़र ही नहीं आता कि आपने फ़ाउंडेशन लगा रखा है.

स्टेप 2: अपनी आइलिड पर गोल्ड मेटैलिक आइशैडो लगाकर अच्छी तरह ब्लेंड करें. ब्राइडल मेकअप के लिए लैक्मे 9टू5 आइ क्वार्टेट आइशैडो-सिल्क रूट/ Lakme 9 To 5 Eye Quartet Eyeshadow - Silk Route बेहतरीन रहेगा.

स्टेप 3: अब आंखों की वॉटरलाइन और आइलिड पर लैक्मे 9टू5 नैचुरल जेल काजल/ Lakmé 9to5 Naturale Gel Kajal से मोटी लाइन बनाएं, ताकि आपकी आंखें उभरकर ख़ूबसूरत और कजरारी नज़र आएं.

bridal Beauty lesson Namrata soni

स्टेप 4: चेहरे के टेम्पल्स, माथे के दोनों ओर, चीकबोन्स और जॉलाइन को कॉन्टूर करें, ताकि आपके फ़ीचर्स उभरकर दिखाई दें. भारतीय स्किन टोन पर लैक्मे ऐब्सलूट हाइलाइटर- मून-लिट बेहद अच्छा लगता है.

स्टेप 5: अब न्यूड लिपस्टिक लगा कर यह सादा, सुंदर ब्राइडल लुक पूरा करें. हमारी मानें तो इसके लिए लैक्मे ऐब्सलूट आर्गन ऑइल लिप कलर- सॉफ़्ट मोव/  Lakme Absolute Argan Oil Lip Color - Soft Mauve एक अच्छा चुनाव होगा.

bridal Beauty lesson Namrata soni