क्रीम ब्लश लगाने के ये 3 तरीके आपको देंगे नैचुरल और फ्लॉ लेस फिनिश

Written by Suman SharmaSep 16, 2023
क्रीम ब्लश लगाने के ये 3 तरीके आपको देंगे नैचुरल और फ्लॉ लेस फिनिश

 

क़ुदरती खूबसूरती मन मोह लेती है. चमकता चेहरा और गुलाबी त्वचा भला कौन नहीं चाहता. अब अगर आपको फ़ेस पर हल्की गुलाबी रंगत और चमक लानी हो तो आप क्या करेंगे? ज़ाहिर है ब्लश लगाएंगे। है न? बिलकुल सही. जिनकी स्किन ऑयली है उनके लिए पाउडर ब्लश परफेक्ट होता है। यदि आप बहुत ज़्यादा सटल कलर नहीं चाहते तब भी आप पाउडर ब्लश लगा सकते हैं, लेकिन अगर आप नैचुरल फिनिश चाहते हैं तो क्रीम ब्लश आपके लिए बेस्ट है। क्रीम ब्लश अगर सही तरीके से न लगाया जाय तो बहुत खराब भी लग सकता है, ज़ाहिर है आप ये तो बिलकुल नहीं चाहेंगी। आपका ब्लश आपके मेकअप को निखारे और आप नैचुरल दिखें इसके लिए हम आपको बता रहे हैं ब्लश लगाने के कुछ आसान तरीके, जो आपके मेकअप अप्लाई करने में मदद करेंगे।

ways to apply cream blush

01. उंगलियों से लगाएं

आप उंगलियों से ब्लश लगा सकते हैं, लेकिन पाउडर ब्लश बिलकुल नहीं। लेकिन यदि आप क्रीम ब्लश लगा रही हैं तो बेशक उंगलियों से लगा सकती हैं। इसका कारण है कि जब आप उंगलियों से क्रीम ब्लश लगती हैं तो ब्लश आपकी फ़ेस पर मेल्ट हो जाएगा और आपको मिलेगी नैचुरल फिनिश।

याद रखें: ब्लश में अपनी उंगलियों को अंदर तक न डालें, वरना यह गंदा हो जाएगा। बेहतर होगा कि आप प्रोडक्ट को फ़ेस पर लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें, इसके बाद अंगूठे के पास की दो उंगलियों यानि इंडेक्स फिंगर और मिडिल फिंगर के सिरों से इसे हल्के हाथों से थपथपाते हुए ब्लेंड करें।

ways to apply cream blush

02. स्टिपलिंग ब्रश का करें इस्तेमाल

स्टिपलिंग ब्रश का इस्तेमाल फ़ाउंडेशन लगाने के लिए किया जाता है। लेकिन ब्लश लगाने में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए ज़रा-सा प्रोडक्ट ब्रश पर लें और अपने गालों के उभार पर लगाएं। अब ब्रश से इसे गोलाई में ब्लेंड करें, इससे आपको एक बहुत बढ़िया फिनिश मिलेगी।

ways to apply cream blush

03. मेकअप स्पॉन्ज से

ब्लश लगाने का सबसे बढ़िया तरीका है कि आप मेकअप स्पॉन्ज से क्रीम ब्लश लगाएं। ये ठीक ऐसा ही होगा जैसे आप क्रीम या लिक्विड फ़ाउंडेशन लगाते हैं। क्रीम ब्लश को ब्रश की मदद से अपने गालों पर लगाएं (ध्यान रहे कि क्रीम बेस्ड प्रोडक्ट के अंदर अपनी उंगलियां न डालें, वरना इसमे बैक्टीरिया आ जाएंगे और प्रोडक्ट खराब हो जाएगा )। अब क्रीम ब्लश को मेकअप स्पोंज से उसी तरह ब्लेंड करें, जैसे आप फ़ाउंडेशन को ब्लेंड करते हैं थपथपाते हुए।

@namratasoni and @realhinakhan

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
116360 views

Shop This Story

Looking for something else