शादी की तारीख पक्की होते ही हर चीज़ की लिस्ट बननी शुरू हो जाती है। ज़ाहिर है शादी के दिन की तैयारी बहुत पहले से करनी पड़ती है, क्योंकि अगर तैयारी न की जाय तो सब गड़बड़ हो सकता है। लेकिन घबराने की ज़रूरत नहीं है। हम है न आपके लिए।

शादी के दिन आप परफेक्ट लगें और कोई गड़बड़ न हो, इसके लिए हम आपको बता रहे हैं कुछ क्विक फिक्स। इन्हें अपनाने से ऐन मौके पर आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

हैक #1: क्या करें जब शादी के दिन चेहरे पर आ जाय पिम्पल

हैक #1: क्या करें जब शादी के दिन चेहरे पर आ जाय पिम्पल

शादी के दिन फ़ेस पर पिम्पल आने से बुरा और भला क्या हो सकता है। इसके पहले कि आप इसे लेकर पैनिक हो जाएं, हमारे पास है एक हायजीनिक तरीका, जो आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाए बगैर पिम्पल को ठीक कर देगा। इसके लिए एक एस्पिरिन लें और उसे क्रश कर लें। इसमें कुछ बूंदें पानी की मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसे पिम्पल पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें। एस्पिरिन एक सैलिसिलिक एसिड है, जो उन प्रोडक्ट्स में पाया जाता है, जो एक्ने ट्रीटमेंट के लिए बनाए जाते हैं। यह पिम्पल को ड्राय करता है, रेडनेस और सूजन को दूर करता है। यदि इसे लगाने से आपके चेहरे पर इसके निशान रह जाते हैं, तो आप फाउंडेशन से कंसील कर सकते हैं।

 

हैक #2: क्या करें जब चेहरे पर बाल लहराने लगें

हैक #2: क्या करें जब चेहरे पर बाल लहराने लगें

एक दुल्हन को एमर्जेंसी के लिए हर चीज़ रखनी चाहिए, चाहे फिर वो बैंडेज हो या लिप बाम। जी हां, छोटे-छोटे बाल जो उड़ कर चेहरे पर आते हैं और आपके शादी के फोटोज़ खराब कर सकते हैं, वो लिप बाम से ठीक हो सकते हैं। एक क्लीन मस्कारा वैंड या टूट पेस्ट लें इस पर लिप बाम से कोटिंग कर लें और उन बालों पर लगाएं, जिन्हें आपको कंट्रोल करना है और बस कमाल देखें।

 

हैक #3: क्या करें जब ज़्यादा स्पोंज या ब्रोंज़र लग जाय

हैक #3: क्या करें जब ज़्यादा स्पोंज या ब्रोंज़र लग जाय

हम सभी जानते हैं कि ब्राइडल मेकअप हैवी होता है। हो सकता है कि आपने इतना हैवी मेकअप कभी नहीं किया हो। कई बार ऐसा होता है कि मेकअप करते समय मेकअप आर्टिस्ट थोड़ा ज़्यादा मेकअप कर देता है। यदि आपको लगे कि आपका मेकअप बहुत ज़्यादा झलक रहा है और ब्रोंज़र व ब्लश आपके फ़ेस पर ज़्यादा ही नज़र आ रहा है, तो आप एक मेकअप स्पोंज की मदद से इसे तुरंत फिक्स कर सकते हैं। जिस एरिया को आप ठीक करना चाहते हैं, वहां स्पोंज यूज़ करें, यह आपके चेहरे से अतिरिक्त ब्लश या ब्रोंज़र हटा देगा और आपका मेकअप खराब भी नहीं होगा।

 

हैक #4: क्या करें जब होठों पर पपड़ी जाम जाय

हैक #4: क्या करें जब होठों पर पपड़ी जाम जाय

शादी के दिन फटे और पपड़ीदार होंठ... यह तो कल्पना भी नहीं की जा सकती। यदि आप अपने इस खास दिन पर पाउट परफेक्ट दिखना चाहती हैं तो अपने होठों को दें कुछ एक्स्ट्रा केयर। इसके लिए खूब सारी कोल्ड क्रीम लें और होठों पर लगा लें। अब एक टूथ ब्रश की मदद से होठों को स्क्रब करें, ताकि सूखी पपड़ी निकल जाय। इसके बाद आपके होठों पर लिपस्टिक स्मूदली लग जाएगी।

 

हैक #5: जब बाल हों मेस्ड-अप

हैक #5: जब बाल हों मेस्ड-अप

संगीत के कार्यक्रम पर डांस मस्ती का माहौल होता है, ऐसे में पसीने से बालों का मेस्ड-अप होना वाजिब है। आपकी हेयर स्टाइल फिक्स रहे, इसके लिए एक टेक्सचराइज़िंग स्प्रे साथ में रखें। जब भी किसी फंक्शन के बीच में टच-अप ब्रेक लें, थोड़ा-सा हेयर स्प्रे लगाएं, ताकि आपके बालों की चिकनाई जड़ों पर बैठ जाय और आपके बाल लगें एकदम फ्रेश।

इमेज कर्ट्सी: Instagram