फाउंडेशन एक बहुत ही कॉमन मेकअप प्रोडक्ट है, इसके बावजूद बहुत कम लोग ही अपनी स्किन के अनुसार सही फाउंडेशन चुन पाते हैं। सबसे बड़ी गलती जो हम करते हैं वो है, गलत फाउंडेशन चुनना। आपके लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि आपका फाउंडेशन आपकी स्किन के साथ बखूबी मैच हो, ताकि यह पैची ना लगे और लंबे समय तक टिका रहे। तो क्या आपको इसके लिए किसी के मदद की ज़रूरत है? बीब्यूटीफुल है ना हमेशा आपकी मदद के लिए तैयार। हम आपके लिए लाए हैं कुछ बेस्ट फाउंडेशन और वो भी हर स्किन टाइप के लिए, ताकि आपका मेकअप हमेशा आप पर जंचे।

 

ऑयली स्किन के लिए

ऑयली स्किन के लिए

 

ऑयली स्किन वालों के लिए सबसे बड़ी मुश्किल होती है कि वो किस तरह का मेकअप लगाएं। सामान्य क्रीम-बेस्ड फाउंडेशन आपकी ऑयली स्किन को और ज्यादा ऑयली बना देता है। तो अब इसका हल क्या है? हल बहुत सिम्पल है, वो ये कि आप मैटिफाइंग फाउंडेशन लगाएं। ये फाउंडेशन ऑयल और सिलिकॉन मुक्त हैं और ऑयली स्किन पर कमाल का काम करते हैं।

The Lakmé 9 To 5 Primer + Matte Perfect Cover Foundation ऑयली स्किन के लिए बेस्ट फाउंडेशन है। इसमें इन-बिल्ट प्राइमर है, जो स्किन पर अच्छी तरह से ब्लेन्ड हो जाता है और आपको देता है एक फ्लॉलेस फिनिश, जो लंबे समय टिकी रहती है।

 

 

ड्राय स्किन के लिए

ड्राय स्किन के लिए

कोई नहीं चाहता कि घंटों की मेहनत से किया हुआ मेकअप, चेहरे पर लगाने के बाद बस, कुछ मिनटों में ही खराब हो जाए। यदि आपकी स्किन ड्राय है और आप सही फाउंडेशन नहीं चुन पाए हैं, तो समझिए सब गड़बड़ हो गया है। आपको जरूरत है ऑयल-बेस्ड या क्रीम-बेस्ड फॉर्मूला की, जो आपकी स्किन को हायड्रेट करे, न कि ड्राय।

The Lakmé Absolute Argan Oil Serum Foundation आपकी ड्राय स्किन के लिए बेस्ट है। यह आर्गन ऑयल के गुणों से भरपूर है और साथ ही इसमें सीरम की शक्ति भी है, जो आपकी स्किन को पोषण देती है और स्किन को रेडिएंट बनाती है। इसमें 10 शेड्स उपलब्ध हैं, जो हर तरह की इंडियन स्किन टोन के लिए सही है।

 

कोम्बिनेशन स्किन के लिए

कोम्बिनेशन स्किन के लिए

यह थोड़ा मुश्किल है। कोम्बिनेशन स्किन का मतलब है कि आपकी स्किन कुछ हिस्सों में ऑयली है (खासतौर पर टी-ज़ोन पर) और कुछ हिस्सों में ड्राय। ऐसी स्किन के लिए सही मेकअप चुनना थोड़ा चुनौतीपूर्ण होता है। आपको चाहिए एक ऐसा प्रोडक्ट, जो आपकी स्किन को ऑयली ना बनाए और ड्रायनेस को भी ना उभारे। आप लकी है, क्योंकि हमारे पास आपके लिए भी फाउंडेशन है।

आपके लिए है The Lakmé Absolute 3D Cover Foundation परफेक्ट है। इस फाउंडेशन में है विटामिन बी3, जो आपकी स्किन सेल्स को पोषण देता है और उसे शुद्ध रखता है। इसका वॉटर-बेस्ड फॉर्मूला बहुत आसानी से स्किन पर ब्लेन्ड हो जाता है। इसका मूस जैसा टेक्सचर पोर्स और फाइन लाइंस को कंसील करके फ्लॉलेस फिनिश देता है। और आपको पता है कि इसकी सबसे अच्छी बात क्या है? यह 16 घंटों तक टिका रहता है, साथ ही इसमें एसपीएफ 20, जो आपकी स्किन को सूर्य की किरणों से प्रोटेक्ट करता है।

 

नॉर्मल स्किन के लिए

नॉर्मल स्किन के लिए

यदि आपकी स्किन नॉर्मल टाइप की है, तो समझिए आप पर ईश्वर की पूरी कृपा है, क्योंकि आप अपना मनपसंद कोई भी फाउंडेशन लगा सकते हैं। बस, ध्यान ये रखना है कि आपकी स्किन टोन से मिलता-जुलता फाउंडेशन हो। यदि आपको हाई कवरेज फाउंडेशन पसंद नहीं है, तो आप मूस फॉर्मूला ट्राय कर सकती हैं, जो लाइटवेट हो और स्किन पर कम्फर्टेबल भी।

The Lakmé 9 to 5 Weightless Mousse Foundation एक लाइटवेट फाउंडेशन है, जो बहुत आसानी से ब्लेन्ड हो जाता है और एक मैट फिनिश देता है, जो लंबे समय तक टिका रहता है। इसका मूस फॉर्मूला वेटलेस है और स्किन पर नर्म-मुलायम एहसास देता है। रोज़मर्रा में यूज़ करने के लिए यह परफेक्ट है।