5 मशहूर अभिनेत्रियों से जानें उनके हेयर केयर टिप्स

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
5 मशहूर अभिनेत्रियों से जानें उनके हेयर केयर टिप्स

यदि आप भी अपने पसंदीदा अभिनेत्रियों की तरह लंबे, घने बालों का ख्वाब देखती आ रही हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि बॉलीवुड दिवा अपने बालों के लिए सलोन में जाकर महंगे ट्रीटमेंट नहीं लेते, न ही इसकी देख-रेख में बहुत ज्यादा समय लगाते हैं। तो फिर क्या करते हैं वो? आइए, जानते हैं कैसे रखते हैं वो अपने बालों का खयाल। करीना कपूर के तरह बालों में तेल लगाएं

 

करीना कपूर के तरह बालों में तेल लगाएं

दीपिका पादुकोण की तरह बालों को ठंडे पानी से धोएं

इमेज कर्टसी : @kareenakapoorkhan

 

हमारी बेबो भी दादी-नानी के नुस्खे अपनाना पसंद करती है और इसके लिए वो उनकी ये हिदायत कि बालों में तेल लगाने से बाल बढ़ते हैं, कभी नहीं भूलती। नियमित रूप से बालों में तेल लगाने से बाल हाएड्रेटेड रहते है, उन्हें पोषण मिलता है और वो मजबूत बनते हैं, जिससे वो बढ़ते हैं। यदि आप भी चाहते हैं कि आपके बाल करीना कपूर की तरह हों, तो हफ्ते में दो बार बालों में तेल से मसाज ज़रूर करें।

 

कटरिना कैफ की तरह बालों को प्रोटेक्ट करना चाहती हैं तो हेयर सीरम लगाएं

दीपिका पादुकोण की तरह बालों को ठंडे पानी से धोएं

इमेज कर्टसी : @katrinakaif

कटरिना हेयरस्टाइल के मामले में एक्सपेरिमेंट करना पसंद नहीं करती है, लेकिन वो इस बात का जरूर खयाल रखती हैं कि उनके बाल नरम-मुलायम और चमकदार रहें। वो लीव-इन कंडीशनर्स और हेयर सीरम लगाती हैं, ताकि बाल फ्रिज़ी न हो और उलझे न। हेयर सीरम से आपके फ्रिज़ी बाल आसानी से मैनेज हो जाते हैं और बालों में चमक बरकरार रहती है। इसलिए कटरिना की तरह एक अच्छा हेयर सीरम लगाएं, जो आपके बालों को चमकदार बनाए।

बीबी सलाह: TRESemmé Keratin Smooth Hair Serum

 

प्रियंका चोपड़ा जोनस की तरह मास्क लगाएं

दीपिका पादुकोण की तरह बालों को ठंडे पानी से धोएं

इमेज कर्टसी : @priyankachopra

हेयर मास्क बालों के लिए कितना असरदार है, ये हम सब जानते हैं, तभी तो प्रियंका चोपड़ा भी इसे अपनाना पसंद करती हैं। हेयर मास्क से सकैल्प हाएड्रेटेड और मॉइश्चराइज्ड होते हैं, साथ ही बाल सॉफ्ट व स्मूद बनाते हैं। बॉलीवुड के एक्ट्रेस भी घरेलू नुस्खे अपनाते हैं और वो विश्वास करती हैं दही, अंडा और शहद के हेयर मास्क पर, जो उनके बालों की खूबसूरती बढ़ाते हैं। यदि आपके पास ये सब तैयार करने का समय नहीं है, तो आप मार्केट से हेयर मास्क खरीद सकते हैं, ताकि आपके डल बालों में फिर से जान आ जाए।

बीबी सलाह: Dove Intense Damage Repair Hair Mask

 

जैकलिन फर्नांडिज़ की तरह बालों को कंडीशन करें

दीपिका पादुकोण की तरह बालों को ठंडे पानी से धोएं

इमेज कर्टसी : @jacquelinef143

प्रियंका और करीना की तरह जैकलिन भी बालों में तेल और मास्क लगाना पसंद करती हैं। सेहतमंद बालों के लिए जो सबसे पहला स्टेप है, वो है उन्हें नियमित रूप से धोना और कंडीशन करना। वो हफ़्ते में दो बार बालों को धोती हैं, ताकि बाल सेहतमंद रहे। वो हर बार बालों को धोने के बाद उन्हें हाएड्रेट करने के लिए कंडीशन करना नहीं भूलती हैं। कंडीशनर बालों के ऊपर एक प्रोटेक्टिव लेयर बना देते हैं और नमी को बालों के अंदर लॉक कर देते हैं और बालों को फ्रिज़ी होने से बचाते हैं।

बीबी सलाह: TRESemmé Botanique Detox & Restore Conditioner

 

दीपिका पादुकोण की तरह बालों को ठंडे पानी से धोएं

दीपिका पादुकोण की तरह बालों को ठंडे पानी से धोएं

इमेज कर्टसी : @We Heart It

बालों को सेहतमंद बनाने के लिए दीपिका बहुत सिम्पल टिप्स अपनाना पसंद करती हैं। वो यकीन करती बालों को गर्म पानी के बजाय ठंडे पानी से धोने में। ठंडा पानी बालों में मॉइश्चर को बनाए रखता है, क्यूटिकल्स को बंद रखता है, जिससे आपके बाल स्मूद लगते हैं। बेहतर होगा कि आप एक अच्छा शैंपू चुनें और बालों को ठंडे पानी से धोएं, फिर देखिए आपके बाल किस कदर हेल्दी बनते हैं।

बीबी सलाह: Love Beauty & Planet Natural Coconut Water & Mimosa Volume Shampoo

मेन इमेज कर्टसी : @katrinakaif

@priyankachopra

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1094 views

Shop This Story

Looking for something else