हेयर स्पा किसे पसंद नहीं है ? यह आपके बालों को दुलारता है और स्वस्थ बनाने के साथ ही पोषण देता है. पर क्या आप जानती हैं कि आप घर पर भी हेयर स्पा कर सकती हैं ? इन आसान स्टेप्स को अपनाएँ:
hair spa steps at home

कैसे करें घर पर हेयर स्पा

1)   स्कैल्प पर मसाज करें

2)   टॉवल (तौलिया) थेरेपी

3)   धोएं और कंडिशन करें

स्टेप 1: अपने सिर की मालिश करें

घर पर हेयर स्पा करने के लिए डव एलिक्सिर नरिश्ड शाइन जिसमें दोनों आर्गन व हिबिस्कुस तेल है, इससे सिर की मालिश करें, जो आपके बालों को पोषण और कंडिशन करते है.

निर्देशन:

15 से 20 मिनट तक आपके स्कैल्प पर अच्छे से मालिश करें, यह रक्त संचार को बेहतर करता है, जिससे बाल बेहतर ढंग से बढ़ते हैं.

स्टेप 2: अपने बालों में भाप लें

अगले स्टेप में आप अपने बालों में भाप लें, जैसे आप फेशियल में भाप लेती है. इसको करने के लिए, गर्म पानी में तौलिये को भिगोएं और अतिरिक्त पानी को निचोड़ कर निकाल लें. यह स्कैल्प के रोम छिद्रों को खोलने में मदद करता है और यह तेल से महत्वपूर्ण पोषण तत्वों को सोखने में मदद करता है.

निर्देशन:

तौलिये को अपने सिर के चारों ओर लपेट लें. यह तेल को अच्छे से सोखने में मदद करता है. तौलिये को अपने सिर पर कुछ मिनट तक रहने दें.

स्टेप 3: अपने बालों को धो लें.

हल्के शैम्पू से अपने बाल धो लें. हम ट्रेस्म्मे हेयर स्पा रेजुवनेशन शैम्पू का इस्तेमाल करने का सुझाव देंगें, जो ख़ास घर पर हेयर स्पा के लिए बनाया गया है.

निर्देशन:

अपने बालों को गुनगुने पानी से धोएं क्योंकि गर्म पानी आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है.

स्टेप 4: मसाजेबल कंडिशनर

अपने बालों को ट्रेस्म्मे हेयर स्पा रेजुवनेशन मसाजेबल कंडिशनर से कंडिशन करें, जो भारत में पहला मसाजेबल कंडिशनर है. इसमें हाइड्रेटिंग समुद्री मरीन मिनरल्स ( खनिज पदार्थ) हैं, जो आपके बालों को लंबे और मजबूत बनाने के लिए आवश्यक पोषण देते हैं.

निर्देशन:

अपने स्कैल्प और बालों पर ट्रेस्म्मे के मसाजेबल कंडिशनर से अच्छे से मालिश करें और आपके बालों को पोषण दें. गुनगुने पानी से बालों को धो लें.