इसलिए आपको जल्द से जल्द सिलिकॉन-फ्री हेयर केयर रूटीन की ज़रूरत है

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
इसलिए आपको जल्द से जल्द सिलिकॉन-फ्री हेयर केयर रूटीन की ज़रूरत है

सिलिकॉन शब्द कहते ही ऐसा लगता है कि इसका इस्तेमाल हेयर प्रॉडक्ट्स में नहीं होना चाहिए। यह एक प्रकार का पॉलीमर (यानी बड़ा मॉलिक्यूल) है, जो प्लास्टिक के मोल्युकुल के समान व्यवहार करता है, जिसे विभिन्न प्रकार में मोल्ड किया जा सकता है और इस्तेमाल में लाया जा सकता है। खासतौर पर हेयर केयर प्रॉडक्ट्स में मौजूद सिलिकॉन बालों के इर्दगिर्द एक सुरक्षित कोटिंग बना देता है, जिससे बाल सॉफ्ट, शाइनी बन जाते हैं।

रूखे-बेजान, कर्ली पर भी सिलिकॉन काम करता है और उन्हें सॉफ्ट और शाइनी बनाता है और उनकी नमी को बढ़ाता है। तो फिर इन प्रॉडक्ट्स इतनी खराब प्रतिष्ठा क्यों है? क्या ये सब फर्जी खबर है, या जब सिलिकॉन से नफरत करने की बात आती है, तो क्या सच्चाई कुछ और है? तो आपको बता दें कि इस बात में सच्चाई और इसे जिसे जस्टिफाई किया जा सकता है. इसलिए आपको सिलिकॉन फ्री हेयर केयर प्रॉडक्ट्स को जल्द से जल्द इस्तेमाल शुरू कर देना चाहिए। इसका कारण है...

 

उपयोग में टिकाऊ नहीं है

इसके कई साइड इफेक्ट हैं

कभी आपने सोचा है कि कभी कभी शैम्पू और कंडीशनर आपके बालों पर काम करना बंद क्यों कर देते हैं? जो प्रॉडक्ट्स कभी आपके बालों को सैलून मेड ट्रीटेड बालों एहसास कराते थे, अचानक आपके बालों को रूखा और बेजान क्यों बना रहे हैं? इसका कारण और जवाब है सिलिकॉन। भले ही शुरूआती कुछ वॉश में आपके बाल बहुत खूबसूरत लगें, लेकिन ये एहसास कुछ समय तक ही कायम रहता है।

 

अपने बालों का वज़न कम करें

इसके कई साइड इफेक्ट हैं

सिलिकॉन की विशेषता है कि ये पानी में घुलता नहीं है यानी इसे धोना बहुत मुश्किल है। इसके लगातार प्रयोग से बालों में परत दर परत बनने लगती है और समय के साथ बालों की चमक और कोमलता धीरे-धीरे कम होने लगती है, जिसे बरकरार रखने का वादा सिलिकॉन हेयर केयर प्रॉडक्ट्स करते हैं। क्या आप भी इस तरह के झूठे वादों से तंग आ चुके हैं? इसी वजह से हम आपको सिलिकॉन फ्री Love Beauty & Planet Natural Coconut Water & Mimosa Volume Shampoo and Conditioner . It’s इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं। यह नैचुरल कोकोनट वॉटर और 100% ऑर्गनिक कोकोनट ऑयल से बना है, ये बालों के हर रेशे की नमी बरकरार रखता है और बालों को घना बनाता है। इसके अलावा, इसमें मौजूद चुनिंदा मिमोस की मनमोहक खुशबू आपको बहुत पसंद आएगी और आपको अपने बालों से प्यार हो जाएगा।

 

इसके कई साइड इफेक्ट हैं

इसके कई साइड इफेक्ट हैं

सिलिकॉन हेयर प्रॉडक्ट्स में डाइमेथिकोन, जो कि सिलिकॉन का ही एक प्रकार है, का इस्तेमाल किया जाता है। ये बालों में जमा होने लगता है, जिसे निकालना मुश्किल होता है. ये बालों में रैशेज, जलन खुजली पैदा करता है, जिससे बाल झड़ने की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। हमें मालूम है कि आप क्या सोच रहे हैं - आप इसका विपरीत चाहते हैं। अगर आप इस समस्या से ग्रसित हैं, तो यह कहना सही होगा कि आपके सिर और बालों को आर एंड आर डिटॉक्स की ज़रूरत है। Love Beauty & Planet Tea Tree Oil & Vetiver Clarifying Shampoo and Conditioner का इस्तेमाल अपने सिर और बालों को रिफ्रेश और डिटॉक्सीफाई करने के लिए करें। ये सिलिकॉन, पैराबेंस और डाई से मुक्त है। इसमें मौजूद टी ट्री ऑयल के एंटीफंगल गुण स्कैल्प को डिटॉक्सीफाई करते हैं, जबकि वेटिवर की सौंधी खुशबू ताज़गी का एहसास कराती है। हैप्पी डिटॉक्सिंग!

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1601 views

Shop This Story

Looking for something else