जिसने भी ये कहा है कि 'ब्लोन्ड्स ही सबसे शानदार होते हैं, उन्होंने निश्चित रूप से कभी बालों में रेड कलर का इस्तेमाल किया ही नहीं है। बालों में रेड हेयर कलर करना सुपर फन ही नहीं, बल्कि देसी लड़कियों के लिए अपने लुक को पूरी तरह से बदलने के लिए ये एक शानदार तरीका है और इसके अपने कई फायदे हैं।

रेड हेयर कलर डस्की यानी सांवली स्किन टोन पर शानदार नज़र आती है, क्योंकि यह बालों के नेचुरल डार्क पिग्मेंट के साथ अच्छी तरह बॉन्ड करती है और इससे उनके कॉम्प्लेक्शन में निखार आता है। यह कई विभिन्न शेड्स में उपलब्ध होता है, जिसे आप अपनी ज़रूरत के अनुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइये, हम आपको बालों के कुछ हेयर कलर के बारे में बताएं, जो कि डस्की स्किन टोन्स पर बख़ूबी जंचे।

 

01 . मार्वल रेड

01 . मार्वल रेड

फोटो कर्ट्सी: @zendaya

ज़ेन्डाया का सॉफ्ट-इन-द-सन रेड शेड उन लड़कियों के लिए बिल्कुल परफेक्ट है, जो इस बात को लेकर कन्फ्यूज़ है कि उन्हें बालों में कौन सा कलर लगाना चाहिए। यह दरअसल, बहुत हद तक सन ब्राउन के करीब होता है, जिसका इस्तेमाल हम ब्राउन आइज़ को परफेक्ट दिखाने के लिए करते हैं। यह रेड कलर आपको यंग लुक देगा। बस, और क्या चाहिए?

 

02 . ग्लॉसी रेड

02 . ग्लॉसी रेड

फोटो कर्ट्सी: @santoshishetty

यदि आपके बाल रूखे और बेजान है तो ग्लॉसी रेड हेयर कलर आपके बालों में जान डाल देगा और आप लगेंगी और भी यंग। डीप रेड को ग्लॉसी फिनिश के साथ इस्तेमाल करें, खुद को गोर्जियस महसूस करेंगी। यह आपके ग्लैमर कोशेंट को भी बहुत अधिक बढ़ा देगा। आपने अगर सिल्क साड़ी पहनी है, तो उस पर आपके बालों का यह कलर खूब जंचेगा।

 

03. पेस्टल रेड

03. पेस्टल रेड

फोटो कर्ट्सी: @debasreee

फैशनेबल लड़कियों से अगर पूछा जाये कि उन्हें कौन सा रेड कलर पसंद है तो वह ज़रूर पेस्टल रेड का ही नाम लेंगी। लॉक डाउन के दौरान अपना एक ही लुक देख कर बोर हो चुकीं फैशनेबल निश्चित तौर पर इसे पसंद करेंगी। यदि आपके बाल डार्क शेड के हैं तो यह कलर चढ़ना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। लेकिन अगर एक बार रंग चढ़ गया तो फिर ये इतना क्यूट शेड देगा कि आपको इस कलर से प्यार हो जाएगा और आप दोबारा कभी भी डीप कलर्स करवाना नहीं चाहेंगी।

 

04 . गंक रेड

04 . गंक रेड

फोटो कर्ट्सी: @caughtinacuff

गग्रंपी रेड और थोड़े डर्टी ब्लॉन्ड मिश्रित, यह भुरभुरा लाग रंग या रेड कलर आपके क्लीन और फ्रेश कलर्स से बिल्कुल कॉन्ट्रास्ट होता है। यह कलर मेंटेन करने में भी आसान है, क्योंकि जैसे आपके बाल चिपचिपे होते हैं, यह कलर निखरने लगता है।

 

05 . बरगंडी रेड

05 . बरगंडी रेड

फोटो कर्ट्सी: @badgalriri

क्लासिक बरगंडी और रिच पिग्मेंटेड रेड के मिक्स से बना यह कलर, उनके लिए नहीं है, जो हेयर कलर के साथ थोड़ी भी रिस्क न लेना चाहें या जिनके मन में कलर को लेकर थोड़ी भी झिझक हो। इस कलर का इस्तेमाल अपने रिस्क पर करें। वैसे यह कलर इतना आकर्षक है कि आपने इसे स्टाइल किया है या नहीं किया है, इससे कोई फर्क ही नहीं पड़ता है।

मुख्य फोटो कर्ट्सी: @caughtinacuff