ओवल फेस शेप वर्सेटाइल फेस शेप्स में से एक माना जाता है। ओवल फेस शेप वाले कोई भी मनचाहा हेयरस्टाइल कर सकते हैं, क्योंकि यह सबसे अधिक सिमिट्रिकल शेप में से एक माना जाता है। ऐसे में आइये, जानें कुछ ऐसे हेयर स्टाइल के बारे में, जिससे आपका फ़ेस लंबा न दिखे।

हालांकि आप पर ज्यादातर हेयर स्टाइल अच्छी ही लगती हैं, यहां हम आपको बता रहे हैं कुछ पांच सबसे अच्छे हेयर स्टाइल जो आप खूब जंचेंगे। नीचे दिए गए हेयरस्टाइल को देखें और अपने लिए हेयरस्टाइल का चयन करें।

 

01. मेसी टॉप नॉट

01. मेसी टॉप नॉट

फोटो कर्ट्सी: @ norafatehi

अगर आपके बाल नोरा फ़तेही की तरह लंबे हैं, तो इसको स्टाइल करना थोड़ा कठिन हो सकता है। ऐसे में इसे संभालने के लिए जो बेस्ट तरीका है, वह है बिना ज्यादा मेहनत के इसे स्टाइलिश दिखाना, यानी मेसी टॉप नॉट हेयर स्टाइल। यह कैजुअल हेयर स्टाइल आपके फीचर्स को और भी उभारेगा।

 

02. साइड स्वेप्ट वेव्ज़

02. साइड स्वेप्ट वेव्ज़

फोटो कर्ट्सी: @ katrinakaif

क्या त्योहारों के मौसम में आप कोई ग्लैमरस हेयरस्टाइल चाहती हैं ? तो आपको कटरीना कैफ से प्रेरणा लेनी चाहिए और फेस शेप को और उभारने के लिए अपने बालों में सॉफ्ट कर्ल्स या वेव्ज़ के साथ स्टाइलिंग करनी चाहिए । ऐसे में आपको अपने हेयर की सेंटर पार्टिशन से बचना चाहिए , वरना इससे पूरा ध्यान आपके फोर हेड पर चला जायेगा।

 

03. क्लासिक लूज ब्रेड

03. क्लासिक लूज ब्रेड

फोटो कर्ट्सी: @ sonamkapoor

क्लासिक ब्रेड (चोटी) के साथ कोई गड़बड़ी हो ही नहीं सकती, खासतौर से तब जब आपका फेस ओवल शेप हैं। स्लीक और टाइट रखने की बजाय अपनी चोटी ढीला रखें, सोनम कपूर की तरह। इससे आपके लुक में ग्लैम टच आएगा।

 

04. स्लीक एंड स्ट्रेट

04. स्लीक एंड स्ट्रेट

फोटो कर्ट्सी: @ dianapenty

अगर आपके बाल डायना पेंटी की तरह लंबे और घने हैं, स्लीक और स्ट्रेट हेयर आपके ओवल फेस शेप पर बहुत सही जंचेगा। लेकिन इस बात का खास ख़याल रखें कि ये स्टाइल करने से पहले अपने बालों में स्टाइलिंग जेल या फिर सीरम लगा लें, ताकि आपके बाल बेजान और रुखे न लगें। TIGI Bed Head Control Freak Frizz Control And Straightener Serum ऐसे में एक बेहतरीन प्रोडक्ट और परफेक्ट पिक होगा आपके लिए, इससे आपके बाल उलझेंगे नहीं। आप चाहें तो माथे पर बालों की कुछ लटें डालकर अपने बालों की खूबसूरती और बढ़ा सकते हैं।

 

05. ब्रेडेड बन

05. ब्रेडेड बन

फोटो कर्ट्सी: imouniroy

त्योहारों के मौसम में अपने बालों की स्टाइलिंग के लिए ब्रेडेड बन यानी चोटी वाला जुड़ा भी एक बेहतरीन विकल्प है। अपने क्राउन एरिया पर चोटियां बना कर उसे पीछे की तरफ ले जाकर एक जूड़ा बना लें, इससे आपके ओवल शेप को एक अच्छा हेयर स्टाइल मिल जायेगा और लोग आपकी तारीफ़ करते नहीं थकेंगे। इसे एक बार जरूर ट्राई करें और सबसे तारीफें बंटोरें।

मुख्य फोटो कर्ट्सी:@ @katrinakaif