अगर आपके चेहरे का शेप ओवल है तो आप ख़ुद को बेहद लकी समझ सकती हैं. ओवल शेप चेहरे को काफ़ी संतुलित माना जाता है जिसकी वजह से ऐसे चेहरे वाली लड़कियों के लिए हेयरस्टाइल की कोई कमी नहीं होती. उनपर ज़्यादातर हेयरस्टाइल्स अच्छे दिखते हैं. यहां हम चार बेहतरीन हेयस्टाइल्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो ओवल शेप्ड चेहरे की ख़ूबसूरती को कई गुना निखार देते हैं.

 

चॉपी लॉन्ग बॉब

चॉपी लॉन्ग बॉब

आजकल कई सेलिब्रिटीज़ और इन्फ़्लूएंसर्स को मीडियम लेंथ बालों में लॉन्ग बॉब के साथ देखा जाता है. इन्हें सिर्फ़ बॉब भी कहा जाता है. वे कंधे के बस थोड़े-से नीचे होते हैं, जिसकी वजह से आपके बालों को थोड़ा अतिरिक्त मूवमेंट मिलता है. जिन लोगों के बाल पतले होते हैं, उनके लिए यह एक शानदार हेयरकट है. चूंकि आपका चेहरा ओवल शेप्ड है, चॉपी लेयर्स आपके चेहरे को फ्रेम करते हुए उसे और भी मोहक बनाएंगे.

 

टाउज़ल्ड वेव्स

टाउज़ल्ड वेव्स

अगर आपके बाल लंबाई में मीडियम से लेकर लंबे हैं तो आप यह हेयरस्टाइल ट्राय कर सकती हैं. इस हेयरस्टाइल में बाल थोड़े बिखरे होते हैं, जिससे आपको सुपर क्लासी और बिना ख़ास मेहनत किए सेक्सी लुक मिलता है. इसके अलावा आपके बालों के लेयर, चेहरे को ख़ूबसूरती से फ्रेम करेंगे.

 

बीची लेयर्स

बीची लेयर्स

बीची वेव्स एक ऐसा हेयरस्टाइल है, जिसे लंबे बालों वाली हर लड़की को ट्राय करना चाहिए. भले ही उसके चेहरे का शेप कैसा भी हो. हालांकि यह हेयरस्टाइल सबसे अधिक ओवल शेप्ड फ़ेस वाली लड़कियों पर जंचता है. यह हेयरस्टाइल न केवल आपके चेहरे के फ़ीचर्स को और आकर्षक बनाता है, बल्कि बालों के वॉल्यूम को कंट्रोल करके उन्हें भरा हुआ दिखाता है.

 

स्लीक मिड पार्टिंग

स्लीक मिड पार्टिंग

किम करदाशियां जैसा यह हेयरस्टाइल ओवल फ़ेस वाली लड़कियों के लिए एक आकर्षक विकल्प है. जब आपको अगली बार सहेलियों के साथ डिनर के लिए या ड्रिंक्स के लिए बाहर जाना हो यह हेयरस्टाइल अपनाएं. क्लीन मिड-पार्टिंग करें और फ़िनिश के लिए हेयर स्प्रे छिड़कें. इससे आपके बाल यहां-वहां बिखरेंगे नहीं. हेयरस्टाइल आपके चीकबोन्स की ख़ूबसूरती को भी निखारने में मदद करता है.

फ़ोटो साभार: इंस्टाग्राम