बारिश के मौसम में बालों को सिर्फ फ्रिज़ीनेस से ही नहीं निपटना पड़ता, बल्कि प्रदूषण और बारिश का पानी भी स्कैल्प को नुकसान पहुंचाता है। यदि बारिश में आपके बाल भीग जाते हैं, तो उनमें इन्फेक्शन और डैंड्रफ होने की संभावना भी बढ़ जाती है। यही कारण है कि सही हेयर केयर प्रॉडक्ट्स यूज़ करने से इन्फेक्शन से बचा जा सकता है। इसके लिए बेहतर होगा कि आप ऐसे प्रोडक्ट्स यूज़ करें, जिनमें एंटीबैक्टीरियल गुण हों, इससे अपका स्कैल्प क्लीन रहेगा और पूरे मॉनसून आपको कोई परेशानी नहीं होगी।

 

Love Beauty & Planet Tea Tree and Vetiver Aroma Radical Refresher Shampoo

Love Beauty & Planet Tea Tree and Vetiver Aroma Radical Refresher Shampoo

टी ट्री एक बेहतरीन इनग्रेडिएंट है, जिसे आप अपने मॉनसून हेयर केयर रूटीन में शामिल कर सकते हैं। इसमें एंटी सेप्टिक, एंटीफंगल और एंटी बायोटिक गुण होते हैं, जो स्कैल्प से डैंड्रफ और इन्फेक्शन को निकाल देते हैं। The Love Beauty & Planet Tea Tree and Vetiver Aroma Radical Refresher Shampoo हार्श केमिकल्स व डाइज़ से मुक्त है, जो बालों के ड्राय और फ्रिज़ी होने का कारण होते हैं। टी ट्री ऑयल के गुणों से भरपूर यह शैंपू आपकी स्कैल्प को पूरे मॉनसून में फ्रेश बनाए रखेगा।

 

TRESemmé Botanique Detox & Restore Shampoo

TRESemmé Botanique Detox & Restore Shampoo

एक और इनग्रेडिएंट, जो एंटीबैक्टीरियल और एंटीफंगल गुणों से भरपूर है, वो है नीम। The TRESemmé Botanique Detox & Restore Shampoo नीम और जिन्सेंग के गुणों से भरपूर है। इस शैंपू के इस्तेमाल से आपके बालों में जमी धूल-मिट्टी, बैक्टीरिया, फंगस और अन्य गंदगी जो इन्फेक्शन कर सकती हैं, वो सब साफ हो जाती है।

 

Sunsilk Coconut Water & Aloe Vera Volume Hair Shampoo

Sunsilk Coconut Water & Aloe Vera Volume Hair Shampoo

कोकोनट यानी नारियल बालों के लिए बहुत ही फ़ायदेमंद है। नारियल तेल लगाने से बालों का रूखापन कम होता है। यदि शैंपू को नारियल पानी के साथ यूज़ किया जाए तो बाल मज़बूत होते हैं। The Sunsilk Coconut Water & Aloe Vera Volume Hair Shampoo में एलो वेरा होता है, जो बैक्टीरियल और फंगल इन्फेक्शन का प्राकृतिक उपचार है। इस शैंपू को इस्तेमाल करने से खुजली, जलन व इन्फेक्शन से बचाव होता है। यदि आप इस मौसम में सिल्की बाल चाहते हैं, तो आपको ज़रूरत है इस शैंपू की।