लिक्विड मैट लिपस्टिक सौंदर्य की दुनिया में हाल ही में लॉन्च हुआ वो प्रोडक्ट है, जिसके लिए केवल हम ही नहीं हैं, जो इतने उत्साहित हुए जा रहे हैं! यूं समझिए कि लिक्विड मैट लिपस्टिक्स एक तरह से क्लासिक बुलेट लिपस्टिक्स की कज़न हैं.

लिक्विड मैट लिपस्टिक्स हमेशा तरोताज़ा लगती हैं, मज़ेदार लगती हैं और इन दिनों तो हर जगह मौजूद हैं (हम जिन लोगों को जानते हैं, वे सभी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं) और सबसे अच्छी बात कि अप्लाइ करने के बाद वे ज़रा-सी भी नहीं फैलतीं! होंठों पर लंबे समय तक टिकी रहने वाली ये लिक्विड मैट लिपस्टिक्स उन लोगों के लिए बहुत ही अच्छी हैं, जो चाहते हैं कि चौबीसों घंटे उनके होंठ पर्फ़ेक्ट नज़र आएं... और हां, होंठों को ऐसा दिखाने के लिए लिक्विड मैट लिपस्टिक्स पर किसी तरह की कोई शर्त शामिल नहीं है! पर बावजूद इसके लिक्विड मैट लिपस्टिक्स को लगाने के अपने कई नियम हैं- क्या करें और क्या न करें.

लिक्विड मैट लिपस्टिक्स आपके होंठों पर मैट प्रभाव का जादू चलाएं इसके लिए बहुत ज़रूरी है कि आप नीचे लिखी बातों को जान लें...

अच्छी तरह तैयारी करें
 

अच्छी तरह तैयारी करें

केवल एक ही कोट काफ़ी होगा

लिक्विड मैट लिपस्टिक्स, जैसे- लैक्मे ऐब्सलूट मैट मेल्ट लिक्विड लिप कलर/  Lakme Absolute Matte Melt Liquid Lip Color, का रंग गहरा होता है और इसकी वेल्वेट मैट फ़िनिश ऐसी है कि इसे एक बार अप्लाइ करना ही काफ़ी होता है. लिक्विड लिपस्टिक को ज़रूरत से ज़्यादा लगाने पर होंठों पर सलवटें पड़ सकती हैं और होंठ पैची नज़र आने लगते हैं. अत: ऐप्लिकेटर पर थोड़ा-सा प्रोडक्ट लें और इसे सौम्यता से अपने होंठों पर अच्छी तरह लगाएं. इतना ही पर्याप्त होगा. निचले होंठ से शुरुआत करें और क्यूपिड बो (ऊपरी होंठों का वह हिस्सा, जहां धनुष का आकार बनता है) पर इसे आख़िरी में लगाते हुए ख़त्म करें.

अपने होंठों को न रगड़ें

जब आप लिक्विड लिपस्टिक को अपने होंठों पर लगा लें तो इसके मैट फ़िनिश को अपना जादू बिखेरने दें. जिस तरह आप ग्लॉस या क्रीमी लिपस्टिक लगाने के बाद अपने होंठों को एक-दूसरे पर रगड़ती हैं, मैट लिपस्टिक लगाने के बाद ऐसा बिल्कुल न करें. यदि आप ऐसा करेंगी तो लिपस्टिक पैची और रूखी दिखाई देगी. अत: पहले इसे अपने निचले होंठ पर लगाएं और फिर अपने ऊपरी होंठों पर. अब इसके सूखने का इंतज़ार करें.

टचअप? इसकी तो बिल्कुल ज़रूरत नहीं!

लिक्विड मैट लिपस्टिक्स लंबे समय तक होंठों पर टिकी रहती हैं और इन्हें किसी तरह के टचअप की ज़रूरत नहीं पड़ती. तो बस इसे अप्लाइ करें और इसका चमत्कारिक असर देखें. इसका डबल कोट तो भूल कर भी न लगाएं अन्यथा आपके होंठ बहुत रूखे हो जाएंगे और लिपस्टिक का लुक अच्छा नहीं दिखेगा.

हां, आपको एक बेहतरीन मेकअप रिमूवर की ज़रूरत पड़ेगी
 

हां, आपको एक बेहतरीन मेकअप रिमूवर की ज़रूरत पड़ेगी

चूंकि लिक्विड लिपस्टिक्स लंबे समय तक टिकी रहने वाली और सूखने वाली होती हैं अत: इन्हें होंठों से निकालना थोड़ा मुश्क़िल होता है. तो जब कभी आप मैट लिपस्टिक लगाने की सोचें, यह जान लें कि आपकी ब्यूटी किट में एक अच्छा मेकअप रिमूवर होना बहुत ज़रूरी है. हम आपको सुझाव देंगे कि आप लैक्मे ऐब्सलूट बाइ-फ़ेज़्ड मेकअप रिमूवर/ Lakmé Absolute Bi-Phased Make-up Remover का इस्तेमाल करें, क्योंकि यह त्वचा पर सौम्य है और मेकअप को अच्छी तरह साफ़ करता है.