ये चार मॉइस्चराइज़िंग लिपस्टिक्स तो आपके पास होनी ही चाहिए

Written by Shilpa SharmaSep 16, 2023
ये चार मॉइस्चराइज़िंग लिपस्टिक्स तो आपके पास होनी ही चाहिए

कहीं ऐसा तो नहीं कि आप अपनी त्वचा की देखभाल में इतनी व्यस्त हो जाती हैं कि अपने होंठों पर बहुत ही कम ध्यान दे पाती हैं? ओह, तो आप भी ऐसा कर जाती हैं!

हममें से अधिकतर लोग होंठों की देखरेख को हल्के में ले लेते हैं. हालांकि आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि मौसम के बदलाव यानी सर्दी, गर्मी होने पर सबसे पहले हमारे होंठों पर ही इसका प्रभाव पड़ता है. सर्दियों में होंठ फटते हैं और पपड़ीदार हो जाते हैं और गर्मियों में या लगातार धूप में बने रहने से होंठों की रंगत बिगड़ जाती है.

होंठों पर किसी तरह की तेल ग्रंथियां (ऑइल ग्लैंड्स) नहीं होतीं. इसका मतलब ये है कि होंठों को मॉइस्चराइज़र लिप बाम के ज़रिए ही मिल सकता है. अत: जहां होंठों पर हमेशा लिप बाम लगाए रखने की ज़रूरत होती है, वहीं ऐसी लिपस्टिक का इस्तेमाल भी महत्वपूर्ण है, जो होंठों को पोषण दे यानी एक तीर से दो शिकार हो सकें.

लिपस्टिक्स की बात चली है तो हम सभी को लगता है कि मैट टेक्स्चर्स की लिपस्टिक्स होंठों को रूखा बनाती हैं. है ना? बिल्कुल नहीं! अच्छी ख़बर यह है कि हमने आपके लिए ऐसी लिपस्टिक्स की सूची बनाई है, जो मॉइस्चराइज़िंग इन्ग्रीडिएंट्स से भरपूर हैं.

 

#01: लैक्मे एनरिच लिप क्रेयॉन

#04: एल 18 गो मैट लिप क्रेयॉन्स

यदि आप ऐसे चमकीले और आकर्षक मैट लिप कलर्स की तलाश में हैं, जो आपके होंठों को बहुत रूखा न बना दें तो आपको इस कलेक्शन पर अपना हाथ आज़माना चाहिए. लैक्मे एनरिच लिप क्रेयॉन  कलेक्शन में ऑलिव ऑइल और जोजोबा के पोषण देने वाले गुण मौजूद हैं, जो आपके होंठों की देखभाल करते हैं. इसके अलावा इसमें प्राकृतिक शिया और कोको बटर का अर्क है जो होंठों को नर्म-मुलायम बनाता है.

 

#02: लैक्मे एनरिच सैटिन लिपस्टिक

#04: एल 18 गो मैट लिप क्रेयॉन्स

आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि आपकी पसंदीदा लैक्मे लिपस्टिक में ऐसे मॉइसस्चराइज़िंग इन्ग्रीडिएंट्स हैं, जो आपके होंठों को बिल्कुल भी रूखा नहीं होने देते. सर्दियों के रूखे मौसम में इस्तेमाल के लिए पूरी तरह से उपयुक्त लैक्मे एनरिच सैटिन लिपस्टिक की रेंज हर उस युवती के लिए है, जो गहरे और गाढ़े रंग पसंद करती है. ब्राउन और बरगंडी रंगों से लेकर मरून तक के सभी शेड्स इस कलेक्शन में उपलब्ध हैं. विटामिन E और ऑलिव ऑइल के अर्क से भरपूर इस रेंज के इस्तेमाल से रूखे, पपड़ीदार होंठों को आराम भी मिलता है और यह आपको ट्रेंड के साथ भी रखती है.

 

#03: लैक्मे ऐब्सलूट आर्गन ऑइल लिप कलर

#04: एल 18 गो मैट लिप क्रेयॉन्स

ऐसी लिपस्टिक जो गहरा रंग दे और जो होंठों को पोषण भी दे-जी हां, यह प्रोडक्ट बिल्कुल आपके सपनों के प्रोडक्ट जैसा है. लैक्मे ऐब्सलूट आर्गन ऑइल लिप कलर के 15 अलग-अलग शेड्स हैं, आपके हर मूड के लिए एक शेड. चाहे आप कॉकटेल पार्टी में जा रही हों या फिर जॉगिंग के लिए, लिपस्टिक के इस कलेक्शन में हर किसी के लिए एक रंग है. और आप इसकी सबसे अच्छी बात जानती हैं? लिपस्टिक्स की इस सुंदर सी रेंज में आर्गन ऑइल की अच्छाई मौजूद है. आर्गन ऑइल आपके होंठों के लिए कंडिशनर है, यह आपके होंठों की नमी को भीतर ही सील कर देता है; फटे, पपड़ीदार होंठों को ठीक करता है और आपके होंठों को नर्म-मुलायम बनाए रखता है.

 

#04: एल 18 गो मैट लिप क्रेयॉन्स

#04: एल 18 गो मैट लिप क्रेयॉन्स

 मॉइस्चराइज़िंग लिपस्टिक्स के लिए एक और रेंज जो इन सर्दियों में आप आज़मा सकती हैं, वो है एल 18 गो मैट लिप क्रेयॉन्स. यदि आप पिंक और कोरल जैसे हल्के शेड्स पसंद करती हैं तो यह कलेक्शन आपके लिए ही है. ऑलिव ऑइल और जोजोबा ऑइल के फ़ॉर्मूला से बनी इन लिपस्टिक्स का टेक्स्चर नर्म है और फ़िनिश मैट है. ये आपके होंठों को दिनभर पोषण देती रहेंगी. साथ ही, होंठों पर इनका रंग इतना अच्छा आएगा कि आपके होंठ उभरकर सुंदर नज़र आएंगे.

Shilpa  Sharma

Written by

इन्हें भीतरी सुंदरता पर अटूट भरोसा है. इनका मानना है कि हर इन्सान अपने आप में बेहद ख़ूबसूरत है. ये मेकअप को सुंदरता का जश्न मनाने का बेहतरीन ज़रिया मानती हैं तो मुस्कान को चेहरे का सबसे सुंदर मेकअप! इन्हें पढ़ने-लिखने, लोगों से मिलने-जुलने और खाने-पीने का ख़ासा शौक़ है और इन चीज़ों को पाने के लिए यात्राएं करना बेहद पसंद है.

19273 views

Shop This Story

Looking for something else