हमें पता है कि हर महिला को अपने ख़ूबसूरत दिखते हाथों और नाख़ूनों पर कितना नाज़ होता है. क्या आप जानती हैं नाख़ूनों को पर्फ़ेक्ट बनाने के लिए धीरज के साथ-साथ टॉप कोट की भी ज़रूरत होती है? और यदि आप मैनिक्योर घर पर कर रही हैं तो यह जान लीजिए कि नाख़ूनों पर टॉप कोट लगाए बिना यह अधूरा है. यदि आप यह पूछना चाहती हैं कि क्यों? तो आपको बता दें कि यह आपकी पॉलिश को सील कर देता है, जिससे नेल पॉलिश जल्दी उखड़ती नहीं यानी चिप नहीं होती. और टॉप कोट आपके नाख़ूनों को बहुत अच्छा फ़िनिश भी देता है. इसके अलावा भी टॉप कोट के कई और फ़ायदे हैं. आगे हम उन्हीं के बारे में बता रहे हैं...

नेल आर्ट को सुरक्षित रखता है
 

नेल आर्ट को सुरक्षित रखता है

घर पर मैनिक्योर करते समय नेल आर्ट्स अक्सर बहुत अच्छे नहीं बन पाते, लेकिन यदि वे अच्छे बन गए हैं तो ज़ाहिर तौर पर आप उन्हें सुरक्षित रखना चाहेंगी. इसके लिए टॉप कोट लगाएं. और बात बन जाएगी! क्योंकि यह नेल आर्ट की ऊंचाइयों और गहराइयों को समतल बना देता है. जिससे नाख़ूनों की सतह चिकनी नज़र आती है और आर्ट भी सुरक्षित रहता है.

नेल पॉलिश के सूखने के समय को कम करता है
 

नेल पॉलिश के सूखने के समय को कम करता है

हमें पता है कि नेल पेंट लगाने के बाद हम सभी को इस बात की बहुत जल्दी होती है कि नाख़ून सूख जाएं. हमारे व्यस्त जीवन में सोशल मीडिया पर बने रहने की सतत ज़रूरत जो बनी रहती है. तो हम आपको बता दें कि जल्दी सूखने वाला टॉप कोट आपके नाख़ूनों के सूखने की प्रक्रिया को भी तेज़ करता है और इसे लगाने के बाद आपके नाख़ून चंद पलों में बेहत आकर्षक नज़र आने लगेंगे.

नाख़ूनों में चमक और स्पार्कल बनाए रखता है
 

नाख़ूनों में चमक और स्पार्कल बनाए रखता है

टॉप कोट लगाने से चमक और स्पार्कल यूं समझिए कि आपकी उंगलियों में क़ैद हो जाती है. फिर आपकी नेल पॉलिश कर रंग फीका ही क्यों न हो? इस पर लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट नेल पॉलिश-टॉप कोट/  Lakme Absolute Gel Stylist Nail Polish - Top Coat लगाएं और देखें कि आपके नाख़ून कितने जगमग-जगभग नज़र आते हैं.

पॉलिश को लंबे समय तक टिकाए रखता है
 

पॉलिश को लंबे समय तक टिकाए रखता है

स्मज्ड पॉलिश या फिर उखड़ी हुई यानी चिप्ड पॉलिश देखने में बिल्कुल अच्छी नहीं लगती और यह किसी भी महिला को पसंद नहीं आती. यदि आप अपनी पॉलिश पर टॉप कोट लगाएंगी तो आप स्मज्ड और चिप्ड पॉलिश से बच जाएंगी और आपकी पॉलिश नाख़ूनों पर लंबे समय तक टिकी भी रहेगी.

नाख़ूनों के बढ़ने में सहायक होता है
 

नाख़ूनों के बढ़ने में सहायक होता है

ये बात जानकर शायद आपको आश्चर्य हो, लेकिन टॉप कोट लगाने से आपके नाख़ून और पॉलिश के बीच का बंधन मज़बूत हो जाता है और नाख़ूनों का टूटना कम होता है. ज़ाहिर है, जब नाख़ून टूटेंगे नहीं तो नाख़ूनों के बढ़ने की प्रक्रिया को प्रोत्साहन मिलेगा ही.