नेल पॉलिश को संभाल कर रखना कोई बच्चों का खेल नहीं है। जब आपको पता चलता है कि आपका फेवरेट नेल पॉलिश सूख गई है, तो उसका दुख क्या हो सकता है, वो हम बखूबी समझ सकते हैं। लेकिन अब आपको अपनी फेवरेट नेल पॉलिश सिर्फ इसलिए नहीं फेंकनी पड़ेगी कि यह सूख गई है, क्योंकि हमारे पास है इसका एक उपाय।

इस उपाय में आपको लगेंगे बस दो मिनट और आपकी नेल पॉलिश फिर से हो जाएगी पहले की तरह। आइये, जानते हैं कि यह चमत्कार हम कैसे करते हैं।

revive clumpy nail polish with this hack

इसके लिए आपको चाहिए:

स्टिकी नेल पेंट

कॉटन पैड

नेल पेंट थिनर

कैसे करें:

सबसे पहले तो बोतल के किनारों और ब्रश पर लगे सूखे और चिपचिपे नेल पेंट को हटाएं। इसके लिए एक कॉटन पैड पर नेल पेंट रिमूवर लें और ब्रश व बोतल के किनारों पर लगाकर पोंछ लें। अब नेल पॉलिश थिनर (पतला करने वाला) लें और ड्रॉपर की मदद से 2-3 बूंद बोतल में डालें। बोतल को अपनी हथेलियों में लेकर अच्छी तरह हिला लें और मिक्स कर लें। इसकी कंसिसटेंसी चेक करें और ज़रूरत हो तो 3 बूंदें और मिला लें। यह फॉर्मूला हर तरह की नेल पॉलिश के लिए काम करेगा, फिर चाहे वो ग्लिटर हो, मेटालिक या रेग्युलर। बस, जेल नेल पॉलिश पर यह फॉर्मूला काम नहीं आता।

बीबी प्रो टिप:

यदि आपने गलती से ज़्यादा थिनर डाल दिया है और नेल पॉलिश ज़्यादा पतली हो गई है तो इसके लिए आप नेल पॉलिश का कैप हटा दें और इसे एक दिन के लिए रूम टेम्परेचर पर सेट होने दें।

इमेज कर्ट्सी: Pinterest