तो अंतत: आपकी शादी के लिए आपकी मनपसंद जगह बुक हो चुकी है, मेहमानों की सूची बन चुकी है, आपने मेकअप आर्टिस्ट बुक कर लिया है और वो आउटफ़िट भी तैयार है, जो आप अपनी शादी पर पहनना चाहती हैं... तो अब समय आ गया है कि आप अपनी मैनिक्योरिस्ट के पास जाएं और अपनी शादी के ख़ास मौक़े के लिए एक सुंदर-सा नेल आर्ट डिज़ाइन भी चुन लें, जो आपके ऑन्सॉम्बल और लुक से मिलता-जुलता हो.

इसके लिए हमने आपका काम आसान कर दिया है, वो ख़ूबसूरत डिज़ाइन्स ढूंढ़ कर, जो किसी भी दुल्हन को पसंद आएंगे. ये आकर्षक ब्राइडल नेल आर्ट डिज़ाइनस आपके लुक को पूरा भी करेंगे और उसे बेइंतिहां ख़ूबसूरत भी बना देंगे.

bridal nail art designs perfect for D day

पारंपरिक दुल्हन के लिए

भारतीय शादियों को लाल रंग से बेहतर परिभाषा कोई दूसरा रंग नहीं दे सकता. लाल रंग के जोड़े में सजी दुल्हन पर से निगाहें हटती ही नहीं हैं. आपको ये एम्बेलिश्ड रेड नेल आर्ट ज़रूर आज़माना चाहिए. ये लाल और सुनहरे रंग के आउटफ़िट पर कमाल का नज़र आएगा. मैट और ग्लॉसी फ़िनिश का मिश्रण इस डिज़ासन में वाओ फ़ैक्टर ला रहा है.

bridal nail art designs perfect for D day

कम से कम सजावट पसंद करने वाली दुल्हन के लिए

यदि आप ऐसी दुल्हनों में से हैं, जिसे ज्वेल्ड नेल्स पसंद नहीं आते हैं तो आप इसे सादा और सजीला भी रख सकती हैं. क्लासिक फ्रेंच  मैनिक्योर कभी भी ग़लत साबित नहीं होता है. लेकिन चूंकि यह आपकी शादी का अवसर है, इसे थोड़ा सजीला बनाने से यह इस अवसर के अनुकूल लगेगा.

bridal nail art designs perfect for D day

प्रयोग के लिए तैयार रहने वाली दुल्हन के लिए

यदि आपको लगता है कि रेड, पिंक आर न्यूड्स वेडिंग नेल आर्ट के लिए बहुत पुराने समय के रंग हैं तो हम आपके लिए एक ऐसा नेल आर्ट डिज़ाइन चुन लाए हैं, जो बेहद दिलचस्प है. ये मैट ब्राउन नाख़ून, जिन पर थोड़ा-सा एम्बेलिशमेंट है, पारंपरिक भी लगेगें और क्लासी भी. यदि आपका शादी को जोड़ा बेज, गोल्ड या किसी पेस्टल रंग का है तो आप यह नेल आर्ट बिंदास आज़मा सकती हैं.      

bridal nail art designs perfect for D day

परिकथाओं से प्यार करने वाली दुल्हन के लिए

यदि आपका वेडिंग आउटफ़िट सॉफ़्ट पेस्टल कलर के नाज़ुक फ़ैब्रिक से बना है तो आपका नेल आर्ट भी उतना ही नाज़ुक और सुंदर होना चाहिए. यह पेस्टल पिंक नेल आर्ट डिज़ाइन, जिसमें हल्की-सी चमक भी है एक सपनीली दुल्हन के लिए बढ़िया चुनाव साबित होगा.

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट