भारतीय शादियों में बहुत सारी चमक-दमक और सुनहरा रंग दिखाई देता है. फिर चाहे वो आउटफ़िट में हो या ज्वेलरी में. और ऐसे में जब बात आपके नाख़ूनों को रंगने की हो तो अपनी सजीली-सी ड्रेस के साथ सुनहरे यानी गोल्डन कलर से बेहतर क्या होगा? सहज ही ध्यान आकर्षित करने वाला सुनहरा रंग, हर रंग के आउटफ़िट के साथ बेहतरीन लगता है. क्या आपको हमारी बात पर भरोसा नहीं हो रहा? तो ख़ुद ही देख लीजिए

यहां हम आपको इस शादियों वाले मौसम में नाख़ूनों को गोल्डन रंग में सजाने के सात नेल आर्ट डिज़ाइन्स के बारे में बता रहे हैं, क्योंकि जब आप ख़ास-सी ‘गोल्डन गर्ल’ नज़र आ सकती हैं तो पिंक और रेड जैसे आम-से रंगों के नेल पेन्ट्स का इस्तेमाल क्यों करना?

न्यूड गोल्ड लीफ़
 

न्यूड गोल्ड लीफ़

पिछले सीज़न में फ़ॉइल नेल आर्ट ज़बर्दस्त ट्रेंड में था इसलिए हम इसे अपनी सूची में सबसे पहले नंबर पर रख रहे हैं. न्यूड बेस नेल पेन्ट पर गोल्डन लीफ़ (सुनहरे रंग की पत्ती) पेन्ट करें. यह इस शादी के मौसम के लिए तब और भी बेहतरीन रहेगा, जब आप कोई पेस्टल कलर की ड्रेस पहनने जा रही हों. इस आर्ट को पाने के लिए आपको चाहिए होगा लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट नेल पॉलिश-आइवरी डस्ट और लैक्मे कलर क्रश नेल आर्ट- सी4.

ग्लिटरी गोल्डन
 

ग्लिटरी गोल्डन

इस आर्ट को पाने के लिए आपको बेज और गोल्डन रंगों के साथ थोड़े-से ग्लिटर की ज़रूरत होगी. यदि आप चमकता हुआ लहंगा पहनने जा रही हैं तो यह नेल आर्ट बहुत ख़ूबसूरत नज़र आएगा. इसे लैक्मे कलर क्रश नेल आर्ट-जी1 और लैक्मे कलर क्रश नेल आर्ट-जी2 की सहायता से बनाएं.

स्टारी नाइट
 

स्टारी नाइट

तो आप जिस शादी के अवसर में शामिल होने जा रही हैं, उसमें पहनने के लिए आपने काले रंग की वो सुंदर-सी साड़ी चुनी है? इस ब्लैक कलर की साड़ी के साथ सितारों की सुंदरता को आपके नाख़ून में उतारता हुआ यह ब्लैक और गोल्डन नेल आर्ट आपके लुक को और आकर्षक बना देगा. इस आर्ट को लैक्मे कलर क्रश नेल आर्ट-जी7 और एल 18 नेल पॉप्स नेल पॉलिश-35 का इस्तेमाल करते हुए बनाएं.

गोल्ड ऑम्ब्रे
 

गोल्ड ऑम्ब्रे

नेल आर्ट को ले कर जब भी असमंजस में हों ऑम्ब्रे को चुनें! भारतीय शादियों जैसे लंबे चलने वाले समारोह में नेल पेन्ट का एक ही शेड लगाए रखना बहुत उबाऊ लगता है. अत: गोल्डन कलर के दो शेड्स चुनें और ऑम्ब्रे नेल आर्ट बनाएं. इसके लिए आपको केवल चमकते हुए सुनहरे रंग के दो शेड्स और नेल स्पॉन्ज की ज़रूरत होगी.

गोल्डन फ्रेंच टिप्स
 

गोल्डन फ्रेंच टिप्स

लाल रंग के लहंगे में बिजलियां गिराने की सोच रही हैं तो यह नेल आर्ट आपको ग़ज़ब का आकर्षण भी देगा और ट्रेंडी भी नज़र आएगा. अपने रेड कलर के नेल पेंट को गोल्डन फ्रेंच टिप्स के साथ एक नया रंग-रूप दे दें. इसके लिए आप Lakmé Color Crush Nail Art - C4 और लैक्मे ट्रू वेयर नेल कलर -401 रेड्स मरून का इस्तेमाल करें.

मेटैलिक रोज़ गोल्ड
 

मेटैलिक रोज़ गोल्ड

मेटैलिक होंठों और मेटैलिक आइ मेकअप की ही तरह मेटैलिक नाख़ून भी इस मौसम में ख़ूब चलन में हैं. मेटैलिक रंगों में रोज़ गोल्ड कलर सादा, सजीला और सलीकेदार नज़र आता है. यदि आपको ग्लिटर या स्टोन्स वाले नेल आर्ट पसंद नहीं हैं तो मेटैलिक रोज़ गोल्ड आपको यक़ीनन पसंद आएगा.

फ़्लोरल ब्लिंग
 

फ़्लोरल ब्लिंग

शादियां और फूल ये तो जैसे एक-दूसरे के लिए ही बने हैं. और यदि बात ट्रेंडी नेल आर्ट्स की हो तो फूलों वाला नेल आर्ट अधिकतर लड़कियों की पहली पसंद होता है. ये ख़ूबसूरत नेल डिज़ाइन जिसमें सुनहरे रंग और चमकते हुए पत्थरों से सजाए गए कम, लेकिन सुंदर फूल बनाए गए हैं किसी शादी में शामिल होने के लिए एक क्लासिक नेल आर्ट है. आप एल 18 नेल पॉप्स नेल पॉलिश-27 और लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट नेल पॉलिश-गोल्ड ग्लेज़ की सहायता से यह नेल आर्ट ख़ुद ही बना सकती हैं.

फ़ोटो: पिन्टरेस्ट