चाहे आपका मूड जैसा भी हो... उठिए, तैयार होइए, बिंदास अपना काम कीजिए और हां, अपनी सही बात पर अड़ी रहिए. ख़ासतौर पर तब, जबकि बात जब डार्क नेल पॉलिश लगाने की हो!

जहां हम सभी को गुलाबी और न्यूड नेल कलर्स पसंद हैं, वहीं हमें इस बात की भी इच्छा होती है कि नियमित रूप से इस्तेमाल न किए जाने वाले गहरे रंग के नेल पेंट्स भी आज़मा के देखे जाएं. हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि गहरे बरगंडी और क्लासिक इंक ब्लू कलर की नेल पॉलिश को पसंद करने वालों का तो अपना एक अलग समूह है. हमारे हिसाब से तो डार्क नेल कलर्स अपने आप में एक स्टेटमेंट हैं, क्योंकि बिना ख़ूबसूरत मैनिक्योर किए आपको पूरी तरह से तैयार तो माना ही नहीं जा सकता!

डार्क नेल पॉलिश का केवल एक ही नुकसान होता है... हां, आपने सही पकड़ा. इसे मिटाना यानी रिमूव करना मुश्किल होता है.  गहरे रंग के नेल पेंट को जब छुड़ाया जाता है तो वह आपके नाख़ूनों की त्वचा के आसपास रंग छोड़ देता है और जब तक यहां की त्वचा पर यह रंग लगा रहता है, आप नए रंग की नेल पॉलिश नहीं लगा सकतीं.  पर इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आपको गहरे रंग की नेल पॉलिश कभी लगानी ही नहीं चाहिए.

आपको यह जानकर अच्छा लगेगा कि गहरे रंग की नेल पॉलिश को रिमूव करने की तकनीक होती है, जिससे आपके नाख़ूनों के आसपास की त्वचा पर इसका रंग नहीं लगेगा और हम यहां वही तकनीक आपको बताने जा रहे हैं. तो आप बस पढ़ते जाइए...

4 steps to remove dark nail polish

स्टेप 01: एक छोटा बोल लें और इसमें नेल पॉलिश रिमूवर भरें.

स्टेप 02: अब अपने नाख़ूनों को बोल में डुबोएं और 20 सेकेंड्स या उससे थोड़ा अधिक समय के लिए डूबा रहने दें.

स्टेप 03: अब अपने नाख़ून पर कॉटन बॉल रखें.

स्टेप 04: अब एक सिंगल स्वाइप से ही आप अपने नाख़ूनों पर लगी डार्क नेल पॉलिश को रिमूव कर सकती हैं और आपकी त्वचा पर इसके कोई निशान भी नहीं छूटेंगे.