यदि आप भी इन दिनों अपने आउटफ़िट से मिलते-जुलते रंग की नेल पॉलिश लगाने की ग़लती कर रही हैं तो ऐसा मत कीजिए. हो सकता है आप घंटों की ऑनलाइन सर्च के बाद अपनी ड्रेस के रंग से मिलता हुआ नेल पेंट ढूंढ़ पाई हों, पर यक़ीन मानिए बहुत संभव है कि वह आपके हाथों पर अच्छा न दिखे. जिस तरह वही फ़ाउंडेशन आपकी त्वचा पर खिलता है, जो आपके स्किन टोन पर जंचे, बिल्कुल उसी तरह केवल वही नेल कलर आपके हाथों को ख़ूबसूरत दिखाएगा, जो आपके स्किन टोन पर सूट करे.

आपका समय बचाने के लिए हम नेल पॉलिश के उन कलर्स की सूची पेश कर रहे हैं, जो हर तरह के स्किन टोन पर सुंदर लगते हैं. इनके बारे में जानने के लिए आगे पढ़ें.

गोरी रंगत

सांवली रंगत

गहरी रंगत

गोरी रंगत
 

गोरी रंगत

यदि आपकी रंगत गोरी है तो पेस्टल कलर्स चुनें. पीच और गोल्ड के शेड्स आपके हाथों पर बेहतरीन लगेंगे. पर यह बात ध्यान रखें कि कुछ न्यूड कलर्स आपके नाख़ूनों पर बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगेगें-वॉश्ड आउट नज़र आएंगे. फिर भी यदि आप न्यूड कलर्स लगाना चाहती हैं तो कोरल अंडरटोन वाले रंग चुनें, जैसे- Lakme 9 to 5 Primer + Matte Nail Color – Apricot. यदि आप लाल रंग का चुनाव करना चाहती हैं तो गहरे लाल रंग चुनें, जैसे- Lakme 9 To 5 Long Wear Nail Color - Red Alert.

सांवली रंगत
 

सांवली रंगत

सांवली रंगत लकी होती है, क्योंकि उनके नाख़ूनों पर लगे शोख़ रंग भी ख़ूबसूरत नज़र आते हैं और उन्हें किसी ‘टीनएजर’ जैसा लुक नहीं देते. यदि आपकी रंगत ऐसी है तो आप नेल पेंट्स के साथ हर तरह के एक्स्पेरिमेंट्स कर सकती हैं. आपके नाख़ूनों पर ऑरेंज, फ़ुशिया और ब्लू बेस वाले रेड अच्छे लगेंगे. आपके नाख़ूनों पर Lakme 9 To 5 Long Wear Nail Color - Berry Business बहुत अच्छा लगेगा.

गहरी रंगत
 

गहरी रंगत

यदि आपको इस बारे में किसी ने पहले कभी नहीं बताया तो हम बता रहे हैं कि आपकी त्वचा की रंगत जितनी गहरी हो, आपके पास रंगों को लगाने के उतने ही विकल्प होंगे, जिनमें न्यूड कलर्स भी शामिल हैं! न्यूड के क्रीम या बेज शेड्स, गहरे लाल और शोख़ गुलाबी रंगों के अलावा ग्लिटरी पर्पल भी आपके नाख़ूनों पर ख़ूब जचेंगे. आप Lakme Color Crush Nail Art - S4 या Lakme 9 To 5 Long Wear Nail Color - Pink Blast, ट्राइ कर के देखें.