जानें आलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का राज़

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
जानें आलिया भट्ट की ग्लोइंग स्किन का राज़

आलिया भट्ट ये साबित कर चुकी हैं कि वो एक बेहतरीन एक्ट्रेस हैं। यही नहीं, वह फैशन के मामले में भी आगे रहती हैं और उनकी खूबसूरती के तो सभी दीवाने हैं। उनकी ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन का राज़ भला कौन नहीं जानना चाहता!

 

01. स्किन को करें तैयार

05. घरेलू फेस पैक

एक अच्छे स्किन केयर रूटीन की तरह ही कोई भी प्रोडक्ट लगाने से पहले बहुत जरूरी है कि आप अपनी स्किन को इसके लिए तैयार करें। आलिया इसके लिए पहले अपने को चेहरे फेस मिस्ट से थोड़ा भिगो लेती हैं। इसके बाद फेस रोलर यूज़ करती है, ताकि ब्लड सर्क्युलेशन अच्छा हो और चेहरे की पफीनेस कम हो।

 

02. अंडर-आई क्रीम

05. घरेलू फेस पैक

चूंकि वो सेलिब्रिटी हैं, इसलिए हर किसी की नजरें उन पर होती हैं, फिर चाहे वो कैमरे के सामने हो या पीछे, इसलिए वो इस बात का खास खयाल रखती हैं कि उनके डार्क सर्कल्स नज़र न आएं। इसके लिए वो हाएलूरॉनिक एसिड और एलो-वेरा से युक्त आई क्रीम यूज़ करती हैं, ताकि उनकी आंखें नज़र आए बड़ी और खूबसूरत।

 

03. नियासिनामाइड

05. घरेलू फेस पैक

नियसिनामाइड, डल व टेक्सचर्ड स्किन के लिए हीरो का काम करता है। आलिया भट्ट इस इनग्रेडिएंट को अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल करना नहीं भूलती, ताकि स्किन हाएड्रेट रहे और ग्लो नज़र आए। इसके लिए वो नियासिनामाइड युक्त क्रीम अपने हाथ व गर्दन पर लगाती हैं।

 

04. कैफीन ड्रॉप्स

05. घरेलू फेस पैक

हम सभी को फ्रेश रहने के लिए कैफिन के हेल्दी डोज़ की जरूरत होती है, लेकिन आलिया भट्ट इस मामले में एक कदम आगे हैं। वो कैफीन सोल्यूशन ड्रॉप अपने स्किन पर लगाती हैं, ताकि चेहरा पफी न लगे। चेहरे के उन हिस्सों पर जहां पफीनेस, रेडनेस या जलन है, वहां कैफीन लगाने से ब्लड फ्लो कम हो जाता है, जिससे जलन या इर्रिटेशन कम होती है।

 

05. घरेलू फेस पैक

05. घरेलू फेस पैक

आलिया भट्ट पूरी देसी गर्ल हैं और अपनी स्किन की देखभाल के लिए वो भरोसा करती हैं घरेलू फेस पैक पर। उन्होंने बताया कि वो अपनी स्किन को फ्लॉलेस बनाने के लिए शहद, पपीता या संतरे का पाउडर लगाती हैं और 15 मिनट के बाद धो देती हैं। हम्म.. तो आप जान गए उनकी ग्लोइंग स्किन का राज़? ऑल इमेज कर्टसी: @aliaabhatt

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1132 views

Shop This Story

Looking for something else