जिम में पसीना बहाने के बाद आपको ज़रूरत होती है एक एनर्जी ड्रिंक की, जो आपकी बॉडी को कूल डाउन और हाइड्रेट करे। है न...? एक्ट्रेस क्या करती हैं जिम में वर्कआउट करने के बाद ये भी तो आप जानना चाहते होंगे, और अगर बात आपकी फेवरेट एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर की हो तो… ? हमें पता है कि आप भी बेहद उत्सुक -पान के बारे में जानने के लिए. तो आइये, जानते हैं…

श्रद्धा कपूर ज्यादातर व्यस्त रहती हैं अपने फिल्म शूट्स, इवेंट्स और फिल्म प्रमोशन में। ऐसे में खुद को हेल्दी रखना उनके लिए और भी ज़रूरी हो जाता है। श्रद्धा कपूर अपने खाने-पीने पर बहुत ध्यान रखती हैं और खुद को हाइड्रेट करने के लिए पीती हैं कोकम जूस

Shraddha Kapoor kokum

श्रद्धा कपूर ने हाल ही में एक ग्लास कोकम जूस का पिक्चर पोस्ट किया, जो उनका फेवरेट पोस्ट वर्कआउट एनर्जी ड्रिंक है। हमे उनका यह ट्रेडीशनल और देसी एनर्जी ड्रिंक पसंद आया। कोकम स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है। वैसे भी प्राक्रतिक चीज़ें स्किन को हमेशा फायदा ही पहुंचाती है और श्रद्धा ने इस पर स्टैम्प लगाकर अप्रूव भी कर दिया है.

क्यों ज़रूरी है कोकम शर्बत को अपनी डायट में शामिल करना

Shraddha Kapoor kokum

वज़न कम करने में सहायक

कोकम में सायट्रिक एसिड होता है, जो आपकी एपेटाइट को कम करता है, जिसे भूख कम लगती है। कोकम का सेवन गैस और कब्ज़ की समस्या भी दूर करता है और पाचन शक्ति बढ़ाता है।

एंटीऑक्सीडेंट्स

कोकम में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं। इसमे विटामिन सी होता है, जो स्किन में कोलेजन प्रोड्यूस करता है, जिससे झुर्रियां कम होती हैं। यह टिशू को रिपेयर करने और उन्हें दोबारा बनने में मदद करता है।

Shraddha Kapoor kokum

यह इम्यूनिटी बढ़ाता है

कोकम में विटामिन सी होता है, जो इम्यूनिटी बढ़ाता है और स्किन को इम्प्रूव करता है। इससे त्वचा संबंधी रोग दूर होते हैं।

सूजन कम करता है

इसमे एंटीऑक्सीडेंट गार्सिनोल होता है, जो सूजन को कम करता है। यह पफ़ी आइज़ का सही इलाज है।

Shraddha Kapoor kokum

बढ़िया मोइश्चराइजर

कोकम ड्राय स्किन को ट्रीट करने में बहुत कारगर है। यह फटे होठों को ठीक करता है और फटी एडियों के घाव को ठीक करता है। कोकम का पेस्ट लगाने से स्किन एलर्जी खत्म होती है।

तो फिर, देर किस बात की, कोकम जूस को अपनी डायट में शामिल करें और इसका पूरा फायदा उठाएं