यदि आप अपनी त्वचा की सही देखभाल करना चाहती हैं तो कमीलिया ऑइल से बेहतर कुछ भी नहीं. जानना चाहती हैं क्यों? ओमेगा 3 फ़ैटी ऐसिड्स, ऐंटीऑक्सिडेंट्स और अन्य सेहतभरी सामग्रियों से भरपूर कमीलिया ऑइल त्वचा पर जैसे जादू कर देता है. त्वचा में नमी की मात्रा को बढ़ाने से लेकर स्ट्रेच मार्क्स को कम करने तक यह ऑइल आपकी त्वचा के लिए ढेर सारे काम कर सकता है.

यहां हम आपको ऐसे चार कारणों के बारे में बता रहे हैं, जो आपको कमीलिया ऑइल को अपने ब्यूटी रूटीन में जल्दी से जल्दी शामिल करने पर बाध्य कर देंगे.

नमी बढ़ाता है
 

# नमी बढ़ाता है

कमीलिया ऑइल में पानी को रोके रखने का अद्भुत गुण होता है. यह आपकी त्वचा के भीतरी सतहों तक पहुंच जाता है और कोशिकाओं के विकास को बढ़ाते हुए आपकी त्वचा को लचीलापन और स्थायित्व देता है. यह ऑइल त्वचा की क्षतिग्रस्त कोशिकाओं की मरम्मत करता है और आपकी त्वचा को सेहतमंद बनाता है.

झुर्रियों से लड़ता है
 

# झुर्रियों से लड़ता है

कमीलिया ऑइल त्वचा के लचीलेपन को बनाए रखने का काम करता है. यह त्वचा को मुलायम बनाता है, उसमें कसाव लाता है और उसे टोन करता है. यह ऑइल चेहरे पर नज़र आने वाली बारीक़ लकीरों और झुर्रियों को कम करता है, जिससे आपकी त्वचा जवां-जवां नज़र आती हैं.

स्ट्रेच मार्क्स को कम करता है
 

# स्ट्रेच मार्क्स को कम करता है

यदि आपको यह पता न हो कि किस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना है तो स्ट्रेच मार्क्स से जूझना एक कठिन काम है. पर हम आपको इसके बारे में बता रहे हैं कि स्ट्रेच मार्क्स से निपटने का एक कारगर तरीक़ा यह है कि आप नम त्वचा पर कमीलिया ऑइल लगाएं और उससे तब तक मालिश करती रहें, जब तक कि यह त्वचा के भीतर समाहित न हो जाए. इसे लगातार कुछ महीनों तक इस तरह अप्लाइ करने के बाद आप पाएंगी कि स्ट्रेच मार्क्स हल्के होते जा रहे हैं.

# क्यूटिकल्स को नर्म बनाता है

अपने रूखे और जब-तब टूट जाने वाले नाख़ूनों और क्यूटिकल्स की देखभाल के लिए भी आपको कमीलिया ऑइल का इस्तेमाल करना चाहिए. यह ऑइल आपके क्यूटिकल्स को पोषण देता है, रूखी त्वचा को बेहतर बनाता है और आपके नाख़ूनों को सेहतमंद बनाए रखता है. आपको करना बस यह है कि कमीलिया ऑइल की कुछ बूंदे अपने हाथों में लें और इससे अपने नाख़ूनों और क्यूटिकल्स की पांच से दस मिनट तक अच्छी तरह मालिश करें. इसके नतीजे आपको कुछ ही दिनों में नज़र आने लगेंगे.