5 बेस्ट फेशियल किट्स जो आप घर पर ट्राय कर सकती हैं

Written by Suman SharmaMay 17, 2022
5 बेस्ट फेशियल किट्स जो आप घर पर ट्राय कर सकती हैं

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो एक बढ़िया स्किन केयर रूटीन अपनाएं। हालांकि, क्लींज़र, टोनर और मोइश्चराइज़र सिर्फ़ त्वचा की सतह पर काम करते हैं। यदि आप चाहती हैं कि आपकी स्किन जवां लगे और अंदर से चमके तो आपको फेशियल जैसे ट्रीटमेंट्स लेने चाहिए। यह आपकी त्वचा संबंधी कई समस्याओं को खत्म करता है। सलोन में आप कई तरह के फेशियल ट्रीटमेंट्स पा सकते हैं, जो आपकी त्वचा के साथ आपको मानसिक रूप से भी तनाव मुक्त करते हैं। लेकिन यह महंगे होते हैं, यही कारण है कि हमारे दिमाग में खयाल आता है फेशियल किट का। पिछले कुछ सालों में फेशियल किट काफी लोकप्रिय हो गया है।

आप अपनी स्किन टाइप के अनुसार इसे खरीद सकती हैं। इसके लिए बस आपको बॉक्स पर लिखे हुए निर्देशों को फॉलो करना होता है। ख़ास बात ये कि ये आपके बजट में आसानी से फिट हो सकते हैं। मार्केट में कई तरह के फेशियल किट्स उपलब्ध हैं, लेकिन समस्या ये है कि कौनसा खरीदा जाय? क्या है बेस्ट? इसलिए हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसे होम फेशियल किट्स के बारे में जो त्वचा के लिए है फायदेमंद।

 

1. एजिंग को रोकता है

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

20 के बाद स्किन को हेल्दी रखने के लिए एंटी एजिंग प्रोडक्ट्स और रेग्युलर फेशियल करवाना ज़रूरी हो जाता है। यह स्किन सेल्स के पुनर्निर्माण और कोलेजन के निर्माण को बढ़ाता है। यह दोनों ही स्किन को हेल्दी और यंग दिखाने के लिए ज़रूरी है।

 

2. स्किन को डिटोक्स करता है

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

स्किन के पोर्स में जमी गंदगी को सिर्फ़ फ़ेस वॉश करने या क्लींजर से नहीं निकलती। यदि आप ये गंदगी नहीं निकाल पाते तो पोर्स क्लोग हो सकते हैं, जिससे एक्ने होने की संभावना बढ़ जाती है। फेशियल स्किन को डिटोक्सीफाई करता है और स्किन के अंदर जमी गंदगी को बाहर निकालता है।

 

3. एक्ने और एक्ने स्पोट्स को हटाता है

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

एक्ने ऐसी स्किन प्रॉबलम है जो बहुत इर्रिर्टेट करती है। इससे ज़्यादा परेशान करते हैं एक्ने के निशान, जो एक्ने के बाद फ़ेस को खराब कर देते हैं। इनको हल्का होने में महीनों लग जाते हैं, इसलिए एक्ने को हाथ से नोंचना नहीं चाहिए, क्योंकि इससे निशान गहरे हो जाते हैं। हालांकि, नियमित रूप से फेशियल से ये निशान हल्के पड़ सकते हैं।

 

4. व्हाइट हेड्स और ब्लैकहेड्स को हटाता है

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

फेशियल के दौरान जो टूल्स यूज़ किए जाते हैं उससे व्हाइट हेड्स और ब्लैक हेड्स से छुटकारा मिल सकता है। हालांकि यह प्रोफेशनल द्वारा ही करवाया जाना चाहिए, वरना निशान गहरे हो सकते हैं। जब आप घर पर फेशियल कर रहे हैं तो इस स्टेप को अवॉइड करें।

 

5. स्किन की एब्ज़ोर्ब करने की क्षमता को बढ़ाता है

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

आप चाहे कितना भी अच्छा स्किन केयर रूटीन अपना लें, लेकिन वो तब तक फायदेमंद नहीं होगा, जब तक कि आपकी स्किन प्रोडक्ट्स को एब्ज़ोर्ब यानी सोख न ले। कई बार आपके पोर्स ब्लॉक हो जाते हैं, जिससे प्रोडक्ट्स अंदर एब्ज़ोर्ब नहीं हो पाते। इसके लिए बेस्ट तरीका है कि आप फेशियल करें। इससे आपकी स्किन स्मूद और क्लीयर हो जाती है और प्रोडक्ट को एब्ज़ोर्ब कर लेती है, जिससे स्किन पर ग्लो आता है।

 

06. हमारे फेवरेट फेशियल किट, जो आप घर पर ट्राय कर सकते हैं

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

अब चूंकि आप फेशियल से होने वाले फ़ायदों के बारे में जान चुके हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कुछ बेस्ट फेशियल किट्स के बारे में। तो आज ही इसे खरीदें और अपनी बेजान त्वचा पर चमक लाएं।

 

Lakmé Absolute Perfect Radiance Facial Kit

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

घर बैठे सलोन जैसा अनुभव पाना है तो यह फेशियल किट ट्राय करें, जो भारत का फेवरेट स्किन केयर और मेकअप ब्रांड लैक्मे द्वारा बनाया गया है, यानी The Lakmé Absolute Perfect Radiance Facial Kit, जिसमें है 5 प्रोडक्ट्स- फेस वॉश, स्क्रब, मसाजिंग क्रीम, मास्क और ब्राइटनिंग क्रीम, जो आपको दे परफेक्ट ग्लो। इसे इस्तेमाल करने के लिए इसके पैकेजिंग पर लिखे निर्देशों को फॉलो करें।

 

Pond’s Charcoal Anti Pollution Home Facial Kit

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

प्रदूषण से आपकी स्किन उतनी ही डैमेज होती है, जितनी सूर्य की यूवी किरणों से। शहर की ज़िंदगी जीने वालों को रोज़ाना प्रदूषण का सामना करना पड़ता है, जिससे स्किन के पोर्स में अंदर तक धूल, मिट्टी, बैक्टीरिया और टोक्सिन्स जम जाते हैं, जिससे स्किन डल लगने लगती है। The Pond’s Charcoal Anti Pollution Home Facial Kit को खासतौर पर प्रदूषण संबंधी समस्याओं, जैसे- डार्क स्पोट्स, अनइवन टोन और स्किन का डार्क होना आदि से निपटने के लिए ही बनाया गया है। यह 6 स्टेप्स वाला फेशियल किट आपकी स्किन की डलनेस को हटाकर उस पर ग्लो लाएगा।

 

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit

अनइवन स्किन टोन और स्पोट्स, स्किन की आम समस्या है। इसका मुख्य कारण है सही स्किन केयर रूटीन न अपनाना और सनस्क्रीन न लगाना। खैर, नियमित रूप से फेशियल करके इस समस्या से निपटा जा सकता है। इसके लिए आपको सलोन जाने की ज़रूरत नहीं है, ज़रूरत है तो बस Pond’s Vitamin Skin Brightening Home Facial Kit घर लाने की। यह 6-स्टेप फेशियल किट खासतौर पर एक्ने और एक्ने के निशान, ब्लैकहेड्स, व्हाइटहेड्स और अनइवन स्किन को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
2905 views

Shop This Story

Looking for something else