जब बात स्किन केयर इंग्रेडिएंट्स की आती है, तो हमें विटामिन सी बेहद पसंद है। यह एक चैंपियन इंग्रेडिएंट्स है, जो एस्कॉर्बिक एसिड के नाम से भी जाना जाता है और एक एंटीऑक्सीडेंट पावरहाउस है। जो लोग हाइपरपिगमेंटेशन और डार्क स्पॉटस से परेशान हैं, उनके लिए विटामिन सी जादू की तरह काम करता है। यह आपकी स्किन को सूर्य की यूवी रेज के कारब हुए फ्री रेडिकाल डैमेज से बचाता है, साथ ही आपकी स्किन में कोलेजन प्रोडक्शन को भी बढ़ाता है। यह स्किन को स्मूद बनाने के साथ उसमें कसाव भी लाता है, जिससे आपकी स्किन पर चमक आती है और यह जवां दिखती है। विटामिन सी के फायदे तो आप जान चुके हैं, इसीलिए हम आपके लिए लाए हैं कुछ बेस्ट विटामिन सी प्रोडक्ट्स की लिस्ट, जो आप इस्तेमाल कर सकती हैं।

 

1. Lakmé Blush & Glow Kiwi Crush Gel Face Wash

1. Lakmé Blush & Glow Kiwi Crush Gel Face Wash

यह उन लोगों के लिए बेहतर है, जो विटामिन सी को पहली बार अपने स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर रहे हैं। The Lakmé Blush & Glow Kiwi Crush Gel Face Wash  कीवी के गुणों से युक्त है, जिसमें विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट्स और पटेशियम, जो कि डल और ड्राय स्किन की समस्या से लड़ते हैं, बहुत गाढ़े रूप में मौजूद है। यह 2-इन-1 फ्रूट, फ्रेगरेंट फेस वॉश है, जिसमें जेन्टल बीड्स हैं व जो स्किन के अंदर जमी गंदगी को गहराई से निकालकर बाहर कर देता है और आपको मिलती है एक रिफ्रेश व रेडिएंट स्किन।

 

2. Lakmé 9 to 5 Vitamin C+ Face Serum

2. Lakmé 9 to 5 Vitamin C+ Face Serum

The Lakmé 9 to 5 Vitamin C+ Face Serum बॉटल में पैक्ड होता है। हम आपको सलाह देंगे कि आप इसे अपने सुबह के स्किन केयर रूटीन में शामिल करें, ठीक अपने फेस को क्लींज़ करने के बाद। इस सीरम की खासियत है कि यह यह लाइटवेट व चिपचिपाहट रहित है और विटामिन सी के सबसे बड़े स्रोत काकडू प्लम से युक्त है। यह स्किन प्रॉब्लम्स, जैसे- सन डैमेज, डलनेस, पिगमेंटेशन और प्रीमेच्योर एजिंग से लड़ता है। विटामिन सी के नियमित इस्तेमाल से स्किन का टेक्सचर इंप्रूव होता है।

 

3. St. Ives Radiant Skin Pink Lemon & Mandarin Orange Scrub

3. St. Ives Radiant Skin Pink Lemon & Mandarin Orange Scrub

यदि आप अब तक स्क्रब्स का इस्तेमाल नहीं करते आए हैं, तो अब इस अपने स्किनकेयर रूटीन का हिस्सा बनाएं। जहां क्लीन्ज़र स्किन की सतह पर जमी गंदगी को निकालता है, वहीं स्क्रब से डेड स्किन सेल्स और पोर्स में जमी गंदगी बाहर निकलती है। हम आपको सलाह देंगे St. Ives Radiant Skin Pink Lemon & Mandarin Orange Scrub. इस्तेमाल करने की। विटामिन सी के सोर्स, जैसे- ऑरेंज, मैंड्रिन और पिंक लेमन से भरपूर यह स्क्रब स्किन में गहराई तक जाकर एक्सफोलिएट करता है और आपकी स्किन कि सकमूद व ग्लोइंग बनाता है।

 

4. Ponds Brightening Sheet Mask With Vitamin C And 100% Natural Pineapple

4. Ponds Brightening Sheet Mask With Vitamin C And 100% Natural Pineapple

विटामिन सी अगर एक पैकेट में उपलब्ध हो, जहां पैकेट खोलकर शीट मास्क निकाला, चेहरे पर लगाया और बस 15 मिनट में हो गया, तो यह आसान काम भला यह किसे पसंद नहीं आएगा। Pond’s Brightening Sheet Mask With Vitamin C And 100% Natural Pineapple को आपकी स्किन पर ताजगी व चमक लाने के लिए बनाया गया है। आप इसे वीकेंड पर लगा सकते हैं, तब, जब थोड़ी फुर्सत हो और आपका रिलैक्स करने का जी चाहे। यह पेराबेन्स व एल्कोहल फ्री है। यह शीट मास्क सीरम और प्योर पाइनएप्पल एक्सट्रैक्ट्स (विटामिन सी का सोर्स) में भीगी हुई होती है। पाइनएप्पल इंफ्लेमेट्री होता है, यानी यह स्किन इर्रिटेशन व इंफ्लेमेशन को दूर करता है। इसके अलावा यह स्किन को तुरंत ब्राइट बनाता है।