कैंडेलिला वैक्स: जानें इस बेस्ट एंटी-एजिंग प्रोडक्ट से जुड़ी वो तमाम ज़रूरी बातें जो आपके लिए ज़रूरी है

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
कैंडेलिला वैक्स: जानें इस बेस्ट एंटी-एजिंग प्रोडक्ट से जुड़ी वो तमाम ज़रूरी बातें जो आपके लिए ज़रूरी है

हम अक्सर स्किनकेयर के लिए कुछ न कुछ बेस्ट ढूंढ़ते ही रहते हैं और इसी बीच हमें एंटी-एजिंग के लिए बेस्ट कैंडेलिलावैक्स के बारे में पता चला. ये छोटी झाड़ियों से प्राप्त होता है जो मूल रूप से उत्तरी मेक्सिको और दक्षिण-पश्चिमी संयुक्तराज्य अमेरिका में मिलती हैं. इसका प्रयोग पहले मोमबत्तियां बनाने के लिए किया जाता था, जहां से इसका नामकैंडेलिला पड़ा, जिसका अर्थ है छोटी मोमबत्ती. लेकिन इन दिनों स्किनकेयर में ये बेहद पॉप्युलर हो रहा है क्योंकि येप्राकृतिक रूप से बढ़ती उम्र के निशानों को मिटाता है और वो भी बिना किसी नुक़सान के. इसके बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें ये डिटेल्स.

 

बीज़वैक्स का वीगन विकल्प

कैंडेलिला वैक्स को कॉस्मेटिक्स में क्यों ऐड किया जाता है?

यूं तो दोनों वैक्स के वही स्किन बेनीफिट्स होते हैं लेकिन इनमें मुख्य अंतर यही है कि कैंडेलिला वीगन (शुद्ध शाकाहारी) है जबकि बीज़वैक्स को एनिमल बायप्रोडक्ट माना जाता है. कैंडेलिला वैक्स ज़्यादा हार्ड होता है और उच्च तापमान पर ये तेज़ी से पिघलता है. कैंडेलिला वैक्स हाइपोएलर्जेनिक है , इसलिए जिन लोगों को पोलन, बीज़ या शहद से एलर्जी है उनके लिए ये पूरी तरह सेफ है. एनिमल और क्रूअल्टी फ्री प्रोडक्ट्स बनाने के लिए कैंडेलिला वैक्स का उपयोग होता है, जो कई बाहरी व वातावरण के हानिकारक तत्वों व तनावों से स्किन की रक्षा करता है.

 

कैंडेलिला वैक्स के स्किन बेनिफिट्स

कैंडेलिला वैक्स को कॉस्मेटिक्स में क्यों ऐड किया जाता है?

समय से पहले उम्र के बढ़ते निशानों से लड़ने में सहायक: वक़्त से पहले बढ़ती उम्र के निशान, झुर्रियां और फ़ाइन लाइंसको दूर करना चाहती हैं? तो कैंडेलिला वैक्स से बेहतर कुछ भी नहीं. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए होता है, जो सेलरी जनरेशन को बढ़ावा देता है. यही वजह है कि समय से पहले बढ़ती उम्र के संकेत, जैसे- झुर्रियां और एज स्पॉट्स को दूरकरने के लिए कैंडेलिला वैक्स को जाना जाता है. यह स्ट्रेच मार्क्स को काफी हद तक कम करने में भी मददगार है.

नॉन-कॉमेडोजेनिक: कैंडेलिला वैक्स नॉन-कॉमेडोजेनिक है यानी ये मुंहासे नहीं होने देता, ये रोमछिद्रों को बंद नहीं करता और इसीलिए ये ऑयली स्किन के लिए पूरी तरह सेफ है.

पोषण: ये ड्राई स्किन को बेहतरीन तरीक़े से माइश्चराइज़ करता है और स्किन को सूद करता है. ये स्किन को ग्लॉसीइफ़ेक्ट देता है और यही वजह है कि ये माइश्चराइज़र्स, बॉडी लोशन्स और कई तरह के स्किनकेयर प्रोडक्ट्स के लिए फेवरेट और पॉप्युलर इंग्रेडिएंट बनाता है.

 

 

 

कैंडेलिला वैक्स को कॉस्मेटिक्स में क्यों ऐड किया जाता है?

कैंडेलिला वैक्स को कॉस्मेटिक्स में क्यों ऐड किया जाता है?

 

कैंडेलिला वैक्स स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं.  ये पर्यावरण व बाहरी तत्वों से स्किन की रक्षा करके एक तरह से कवच का काम करता है. इसके इतने बेनिफिट्स ही इसे कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट्स में यूज़ किया जाने वाला फ़ेवरेट तत्व बनाते हैं.

कैंडेलिला वैक्स से बने कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स स्किन में आसानी से समाते हैं और नमी को खोने से भी बचाते हैं.

अपने क्रीमी टेक्सचर की वजह से कैंडेलिला वैक्स स्किन को ग्लॉसी और ग्लोइंग इफ़ेक्ट मिलता है. ये वैक्स हेयर रिमूवलक्रीम्स और कई स्किन केयर प्रोडक्ट्स के लिए परफेक्ट है क्योंकि ये उनके ऐप्लिकेशन को स्मूद बनाता है और ये पोरट्रीटमेंट के लिए भी फ़ेवरेट है यानी बड़े व खुले रोमछिद्रों को कम करने और स्किन को टाइट व यंग लुक देने के लिए येबहुत फायदेमंद है.

 

 

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1359 views

Shop This Story

Looking for something else