हाइजीन का मतलब सिर्फ अंडरआर्म्स के बाल साफ करना ही नहीं है। डार्क अंडरआर्म्स अनहाइजीनिक हो सकता है, साथ ही यह बहुत खराब भी लगता है। खैर, इसका मतलब यह कतई नहीं है कि आप इन्हें कुर्ती और स्लीव्ज़ के अंदर छुपाएं।

लेकिन स्लीवलेस पहनने से पहले अपने अंडरआर्म्स एरिया को लाइट कर लें, ताकि यह बाकी स्किन टोन से मैच हो सके। इससे पहले कि आप क्लिनिकल ट्रीटमेंट लें, हम आपको बता दें कि आप घर पर स्क्रब बना सकते हैं, जो बहुत ही असरकारक होता है। हम आपको बता रहे हैं एक आसान-सी रेसिपी, जिससे आपके अंडरआर्म्स बहुत जल्द लाइट हो जाएंगे।

lightening dark underarms diy scrub

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए:

एक टीस्पून शक्कर

दो टीस्पून नारियल तेल बाउल

कैसे बनाएं डार्क अंडरआर्म्स को लाइट करने का स्क्रब:

स्टेप 01: एक बाउल में शक्कर और नारियल तेल मिलाएं।

स्टेप 02: अपने अंडरआर्म्स को साफ करें, ताकि वहां पसीना न रहे।

lightening dark underarms diy scrub

स्टेप 03: तैयार किए गए मिश्रण से अंडरआर्म्स पर मसाज करें।

स्टेप 04: अब इसे धो लें और पोंछ लें।

रुकिए, आपका काम यहीं खत्म खत्म नहीं हो जाता। अंडरआर्म्स को स्मूद और क्लीन करने के अलावा ये भी ज़रूरी है कि उससे दुर्गंध न आए। क्योंकि पसीने की गंध आपका इंप्रेशन खराब कर सकती है। इसके लिए आप Rexona Aloe Vera Underarm Odour Protection Roll On On लगाएं। यह पसीने से बचाव करता है और 48 घंटे तक खुशबू बनाए रखता है।

टिप: यदि आप अपने अंडरआर्म्स को नियमित रूप से शेव करती हैं, तो इसकी जगह वैक्सिंग करवाना शुरू कर दें। इससे न सिर्फ आपके बाल जड़ से निकलेंगे, बल्कि डेड स्किन भी निकलेगी और आपके अंडरआर्म्स लाइट व स्मूद रहेंगे।