यदि हम ऐसे इंग्रेडिएंट्स की बात करें, जो स्किन के लिए बहुत फ़ायदेमंद हैं, तो इनमें से एक है ग्रीन टी, जो न सिर्फ सेहत में बल्कि सौन्दर्य में भी इजाफ़ा करती है। ग्रीन टी एंटीओक्सीडेंट्स से भरपूर है और मार्केट में आसानी से उपलब्ध हो जाता है। ग्रीन टी का सबसे बड़ा फ़ायदा यह है कि स्किन पर इसका सूदिंग इफेक्ट होता है। स्किन प्रोब्लम्स, जैसे- रेडनेस, इर्रिटेशन और उम्र बढ़ने के संकेत आदि के लिए ग्रीन टी कमाल का काम करता है। यह स्किन में अंदर तक जाकर पोषण देता है और स्किन को हाइड्रेट करता है।

अक्सर स्किन केयर प्रोडक्ट्स फ़ेस तक ही सीमित होते हैं, जबकि ज़रूरी है कि फ़ेस के साथ बॉडी का भी ख़याल रखा जाय और आप ये कर सकते हैं अपने डेली स्किन केयर रूटीन में सिर्फ एक सिंपल सा इंग्रेडिएंट शामिल करके। हम आपको बता रहे हैं ग्रीन टी युक्त प्रोडक्ट्स जो आपको अपने बॉडी केयर कलेक्शन में शामिल करने चाहिए।

 

01. सोप बार

01. सोप बार

ग्रीन टी युक्त सोप बार यानि साबुन डिटेर्जेंट फ्री होते हैं इसमे ऐसे इंग्रेडिएंट्स नहीं होते, जो स्किन को नुकसान पहुंचाए। सूदिंग स्नान जो आपको रिलेक्सिंग एहसास दे, इसके लिए Dove Fresh Moisture Bar इस्तेमाल करें, जिसमें ककड़ी और ग्रीन टी के गुण हैं और जो स्किन को ठंडक पहुंचाकर राहत देते हैं। यह साबुन आपकी स्किन को सॉफ्ट और स्मूद बनाने के साथ ग्लो भी लाएगा।

 

02. बॉडी लोशन

02. बॉडी लोशन

फ़ेस को मोइश्चराइज़ करने के साथ ज़रूरी है कि आप अपनी बॉडी को भी मोइश्चराइज़ करें। इसके लिए आप Vaseline Revitalizing Green Tea Body Lotion यूज़ करें जो आपकी स्किन को हाइड्रेट करने के साथ नमी को स्किन में लॉक भी करेगी। यह 100% प्योर ग्रीन टी एक्सट्रैक्ट और वैसलिन जेली से युक्त है। यह लोशन आपकी स्किन को 24 घंटे मोइश्चराइज़्ड रखता है, वो भी बगैर चिपचिपापन दिये।

 

03. बॉडी वॉश

03. बॉडी वॉश

बॉडी को क्लीन करने के लिए अगर गलत प्रोडक्ट का इस्तेमाल हो जाय तो यह आपकी स्किन से नैचुरल ऑयल और मोइश्चर चुरा सकता है। इसलिए हम आपको सलाह देंगे कि आप क्रीमी फॉर्मूला, जैसे- Dove Go Fresh Nourishing Body Wash यूज़ करें, जो कि आपकी स्किन को क्लींज़ भी करता है और साथ ही कंडीशन भी। नूट्रियम मोइश्चर टेक्नॉलॉजी से बना यह बॉडी वॉश हर शावर के बाद आपकी स्किन को और भी नर्म और मुलायम बना देगा।