एक बात मैं ज़रूर कबूल करना चाहूंगी कि जबसे लॉकडाउन हुआ है, लंबे समय से मैं जब भी घर से बाहर जाती हूं, मैं मेकअप न के बराबर ही करती हूं, क्योंकि मैं इस बात को समझ गई हूं कि मेकअप करने का कोई फ़ायदा ही नहीं है, क्योंकि मेरा मेकअप किसी को नज़र ही नहीं आयेगा। साथ ही, यह भी सच है कि लौटने के बाद फेस मास्क के कारण मेकअप पूरी तरह बिगड़ ही चुका होता था।

तो क्या इसका मतलब है कि जब भी मैं मास्क पहन कर रहूंगी तो मुझे मेकअप को अलविदा कहना होगा ? नहीं, बिल्कुल नहीं। मैं कुछ बहुत बढ़िया मेकअप ट्रिक्स और टिप्स के साथ आई हूं, जिससे न सिर्फ मेकअप बिगड़ने से बचेगा, बल्कि आप इस बुरे वक़्त में भी अच्छा और नॉर्मल महसूस करेंगी। मैं आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने जा रही हूं, जो मैंने खुद आज़माए हैं और मैं आपको भी ट्रांसफर प्रूफ मेकअप के बारे में बताऊंगी, ताकि आप मास्क लगा कर भी इसे कर पाएं।

 

01. लॉन्ग लास्टिंग फॉर्मूले अपनाएं

01. लॉन्ग लास्टिंग फॉर्मूले अपनाएं

अगर आपको ग्लॉसी फ्रेश बेस पसंद हैं, तो माफ़ कीजियेगा मुझे ये कहना पड़ेगा कि आपके मेकअप को फैलने से कोई नहीं रोक सकता। लेकिन अगर आप मैट फिनिश और लॉन्ग वेयरिंग फाउंडेशन्स और कंसीलर्स में इन्वेस्ट करती हैं तो, इस बात की गारंटी है कि इससे आपका मेकअप फैलेगा नहीं। यह आपकी स्किन में अच्छी तरह से मिक्स हो जाता है और सेटल होकर ड्राई फिनिश लाता है। इससे आपका मेकअप फैलने से बचता है। इसके अलावा क्रीम्स पर पाउडर लगाने से वह ज़्यादा समय तक टिका रह सकता है।

बीबी सलाह: Lakme 9 To 5 Flawless Matte Complexion Foundation + Lakme Absolute Mattreal Mousse Concealer

 

02. मेकअप को सेट करें

02. मेकअप को सेट करें

मेकअप अप्लाई करने के बाद अपने चेहरे पर मेकअप स्पन्ज या बड़े फ्लफी ब्रश की मदद से थोड़ा लूज़ पाउडर अपने पूरे फेस और गर्दन पर लगा लें। मैट प्रॉडक्ट्स के ऊपर पाउडर लगाने से हो सकता है कि आप चेहरा ज्यादा सफ़ेद नजर आने लगे। लेकिन बहुत ही थोड़ा हल्का पाउडर लगाने से आपकी स्किन अच्छी रहेगी और आपका मेकअप भी पूरे दिन भर बरक़रार रहेगा।

बीबी सलाह: Lakme 9 to 5 Naturale Finishing Powder

 

03. प्राइमर और सेटिंग स्प्रे यूज़ करें

03. प्राइमर और सेटिंग स्प्रे यूज़ करें

मास्क के अंदर मेकअप को बचाए रखना है तो प्राइमर और सेटिंग स्प्रे बहुत ज़रूरी है। यह मेकअप को फैलने से बचाएगा। इसके लिए आपको बेस मेकअप करने से पहले लाइट वेट, हाइड्रेटिंग प्राइमर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे न सिर्फ आपके मेकअप फैलने से बचेगा, बल्कि आपकी स्किन क्लियर और स्मूद भी लगेगी। इसके बाद जब आप अपना मेकअप पूरा कर लें, तो पाउडर के ऊपर सेटिंग स्प्रे करे। इसे सूखने दें इसके बाद ही मास्क लगाएं, ताकि आपका मेकअप सही रहे।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Blur Perfect Makeup Primer

 

04. मैट लिपस्टिक इस्तेमाल करें

04. मैट लिपस्टिक इस्तेमाल करें

अगर एक प्रोडक्ट जिसे इन दिनों मास्क लगाने की वजह से सबसे ज्यादा मिस कर रही हैं तो वह है लिपस्टिक। यह सच है कि आपकी लिपस्टिक को मास्क लगाने के बाद फैलने से बचाना मुश्किल काम है, लेकिन मैट फार्मूला या फिर लिक्विड लिपस्टिक लगाने से इसके फैलने की गुंजाइश कम हो जाती है। इसलिए मैट लिपस्टिक जिसमें हाइड्रेटिंग इंग्रेडिएंट्स हों, आपकी लिप्स को ड्राई होने से बचाता है।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Matte Ultimate Lip Color with Argan Oil

 

05. आई मेकअप पर ध्यान दें

05. आई मेकअप पर ध्यान दें

आपके चेहरे पर सिर्फ आपकी आंखें ही होती हैं, जो मास्क पहनने के बाद भी नज़र आती हैं। तो ऐसे में उन्हें ही खूबसूरत दिखाना ही ऑप्शन रह जाता है। इसके लिए आप कुछ भी ट्राई कर सकती हैं, सॉफ्ट स्मोकी आईज़ से लेकर कलरफुल आईशेडो, ग्राफिक आईलाइनर्स से लेकर कुछ भी ट्राई कर सकती हैं। अपनी आईब्रोज को फिल करना और लैशेज़ पर मस्कारा लगाना न भूलें।

बीबी सलाह: Lakme Absolute Kohl Ultimate The Gelato Collection + Lakme Absolute Precision Eye Artist Eyebrow Pencil - Dark Brown +Lakme Absolute Flutter Secrets Dramatic Eyes Mascara - Night Drama