गुआ शा 101: गुआ शा फेस टूल यूज़ करने का सही तरीका

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
गुआ शा 101: गुआ शा फेस टूल यूज़ करने का सही तरीका

शुक्र है ब्यूटी टूल्स का, जो हम घर बैठे अपनी स्किन का खयाल रख पाते हैं। चाहे आप इस टूल का इस्तेमाल सुबह करें या दिन भर की थकान के बाद रात को अपनी थकान मिटाने के लिए, एक बात तो मानेंगे कि एक बार जब आपका इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं, तो फिर इसे छोड़ नहीं सकते। पहले हम आपको बता दें कि कोरियन ब्यूटी एक्स्पर्ट्स इस फ़ेस टूल का बहुत इस्तेमाल करते हैं। ये स्किन को रिलैक्स करते हैं, पफ़ीनेस कम करते हैं।

यह आपके फ़ेस का ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है और आपके फीचर्स को शेप देता है। यदि आप गुआ शा का पूरा पूरा फ़ायदा उठाना चाहते हैं तो इसे इस्तेमाल करने का सही तरीका जानना भी जरूरी है। तो हम आपको आज इस लेख में बताने जा रहे हैं कि गुआ शा फेशियल टूल को इस्तेमाल करने का सही तरीका क्या है। पेश है स्टेप-बाय-स्टेप गाइड।

 

स्टेप #1: अपनी स्किन को करें तैयार

स्टेप  #3: गुआ शा टूल यूज़ करने का समय

स्किन केयर रूटीन का पहला स्टेप है क्लीनज़िंग। इससे स्किन को धूल-मिट्टी व गंदगी से छुटकारा मिल जाता है, जो स्किन को क्लॉग कर देती है और जिससे एक्ने होते हैं। जब क्लीनज़िंग हो जाए, तब स्किन के पीएच लेवल को बेलेन्स करने के लिए टोनर लगाएं। इसके बाद सीरम और मोइश्चराइज़र लगाएं।

 

स्टेप #2: फेशियल ऑयल लगाएं

स्टेप  #3: गुआ शा टूल यूज़ करने का समय

एक बार जब स्किन में मॉइश्चर एब्ज़ोर्ब हो जाए, 2-4 बूंदें Dermalogica Phyto Replenishing Oil की लें और हथेलियों के बीच रगड़ें। इससे तेल हल्का-सा गर्म हो जाएगा और स्किन में अच्छी तरह से अंदर तक जाएगा। अब इस तेल को चेहरे व गर्दन पर थपथपाते (रगड़ें ना) हुए लगाएं।

 

स्टेप #3: गुआ शा टूल यूज़ करने का समय

स्टेप  #3: गुआ शा टूल यूज़ करने का समय

अब गुआ शा स्टोन लें और इसे 45 डिग्री एंगल से पकड़ें और जॉलाइन पर रखते हुए वहां से कान की ओर ले जाएं। इस प्रक्रिया को 8 बार दोहराएं। अब गुआ शा टूल को वापस जॉ लाइन पर लाएं और फिर इसे नीचे गर्दन की ओर ले जाएं। इसके बाद इसी तरह चीकबोनस से कान और फिर आईब्रोज़ और हेयरलाईन तक टूल को ले जाएं। इस पूरी क्रिया को हफ्ते में एक बार ज़रूर करें और फिर अपनी स्किन पर इसका असर देखें

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
2024 views

Shop This Story

Looking for something else