कुछ पोषक तत्व जो आपको अपने बॉडी केयर रूटीन में शामिल करने चाहिए

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
कुछ पोषक तत्व जो आपको अपने बॉडी केयर रूटीन में शामिल करने चाहिए

अपने चेहरे की त्वचा के लिए सही स्किनकेयर रूटीन की तलाश में, हम आमतौर पर अपने शरीर के बाकी हिस्सों की त्वचा की उपेक्षा कर देते हैं। हां, हम कभी-कभी अपने हाथों में क्रीम लगा लेते हैं और कभी-कभी अपने मॉइस्चराइज़र को गर्दन पर भी लगा लेते हैं,लेकिन इसके अलावा हमें जो खयाल करने की ज़रूरत है, हम वो नहीं करते। सही बॉडी केयर रूटीन अपनाना बहुत जरूरी है। इससे स्किन की ड्रायनेस, रफनेस, एक्ज़िमा व मांसपेशियों में खिंचाव जैसी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। परफेक्ट बॉडी केयर रूटीन के लिए आपको अपने रूटीन में वो चीज़ें शामिल करने की ज़रूरत होती है, जो आपकी स्किन के लिए परफेक्ट हो। हम आपको बता रहे हैं 5 ऐसे पोषक तत्व जो आपको अपने बॉडी केयर रूटीन में शामिल करने चाहिए।

 

01. वेटिवर

03. मुरुमुरु बट

यदि आप आयुर्वेदिक स्किन केयर के बारे में ज़्यादा नहीं जानते, तो वेटिवर का नाम शायद आपने नहीं सुन होगा, लेकिन यह बॉडी केयर का हीरो है। इसकी एक भीनी सी, मिट्टी जैसी गंध होती है। इसमें त्वचा को पुनर्जीवित करने की, जलन को शांत करने और निरोगी बनाने की क्षमता होती है, जो इसे बॉडी केयर रूटीन में शामिल करने लायक बनाता है। यह डेड स्किन को एक्सफोलिएट करता है, यानी इससे नहाने से हर बार आपके स्किन को मजबूत बनाती है और डीटॉक्स करती है।

बीबी सलाह: Love Beauty & Planet Natural Tea Tree Oil & Vetiver Purify Body Wash

 

02. नारियल पानी

03. मुरुमुरु बट

 

जी हां, हम जानते हैं कि यह पीने में स्वादिष्ट होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि नारियल पानी आपकी स्किन के लिए भी अच्छा होता है? यह एक एंटी-एजिंग एजेंट है और अपने एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से त्वचा की उम्र को कम करता है। यह स्किन को मॉइश्चराइज़ करता है और इसे नर्म-मुलायम व ग्लोइंग बनाता है।

बीबी फेवरेट: Love Beauty & Planet Coconut Water and Mimosa Flower Body Lotion & Body Wash Combo

 

 

03. मुरुमुरु बटर

03. मुरुमुरु बट

 

आपने कोको बटर और शिया बटर के बारे में तो सुना होगा, तो अब तैयार हो जाएँ, क्योंकि कोई और इसकी जगह लेने वाला है, यानी मुरुमुरु बटर। यह एक नेचुरल बटर है, जिसमें बेहतरीन एमोलिएन्ट गुण होते हैं, जो पोर्स को क्लॉग नहीं होने देता। यह स्किन को मॉइश्चराइज़ करता है। यही नहीं, यह सेंसिटिव स्किन के लिए भी बहुत बढ़िया है, क्योंकि यह स्किन बैरियर को फिर से सुधारता है और स्किन को  इर्रिटेट भी नहीं करता।

बीबी फेवरेट: Love Beauty & Planet Murumuru Butter and Rose Body Lotion & Body Wash Combo

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
3112 views

Shop This Story

Looking for something else