नींद और थकान से भरे चेहरे पर मेकअप से ऐसे लाएं ग्लो

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
नींद और थकान से भरे चेहरे पर मेकअप से ऐसे लाएं ग्लो

हम सभी जानते हैं कि हमारे लिए 8 घंटे की नींद बहुत जरूरी है, लेकिन कभी-कभी ड्रामा और फिल्में इतना आकर्षित करती हैं कि आप उसके लिए अपनी नींद भी गंवा सकते हैं। यदि आप रात भर अपनी फेवरेट फिल्म या कोई वेब सीरीज़ देखने के बाद देर से सोई हैं और अगले दिन आपके चेहरे पर नींद का असर न दिखे, इसके लिए आप क्या करेंगी? ज़ाहिर है कि आप कुछ क्विक उपाय ढूंढेगी, चाहे वो कोई ट्रिक्स हो या फिर मेकअप। मेकअप से अपने चेहरे को फ्रेश दिखाना इतना मुश्किल भी नहीं है। है न?

अफ़सोस कि हमारी स्किन इतना ज़्यादा बोझ नहीं ढो सकती और अगली सुबह वह डल लगने लगती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं एक क्विक ब्यूटी रूटीन, जिससे लोगों को आपके चेहरे पर नज़र आएगा ग्लो। आइए, जानें..

 

#1: रोज़ वॉटर आइस क्यूब्स लगाएं

#6: रोज़ी ब्लश

स्किन पर ग्लो नज़र आए, इसके लिए एक क्विक उपाय है आईस क्यूब। इसके लिए आप रोज़ वॉटर को आईस ट्रे में डालकर फ्रीज़ करने के लिए पहले से ही रख दें। सुबह उठकर आईस क्यूब निकालें और पूरे चेहरे पर लगाएं। इसे तुरंत आपके चेहरे व आंखों की पफीनेस काम हो जाएगी, ब्लड सर्क्युलेशन भी बढ़ेगा और चेहरे पर ग्लो नज़र आएगा, जो दिनभर टिकेगा।

 

#2: शावर से करें खुद को फ्रेश

#6: रोज़ी ब्लश

एक रिफ्रेशिंग शावर (नहाना) आपकी डलनेस को दूर कर सकता है। तो देर किस बात की, बाथरूम में जाएं और Love Beauty and Planet Tea Tree & Vetiver Daily Detox Refreshing Body Wash से नहाकर अपनी थकान दूर करें। यह वीगन है, सल्फेट और पैराबेन फ्री है। यह ऑस्ट्रेलियन टी ट्री ऑयल, ऑर्गेनिक कोकोनट ऑयल और एरोमेटिक वेटिवर का एक बेहतरीन कोंबिनेशन है। यह आपकी स्किन को जवां बना देगा और आप दिनभर खुद को महकी-महकी महसूस करेंगी।

 

#3: फेशियल योगा

#6: रोज़ी ब्लश

रोज़ सुबह 10-15 मिनट का फेशियल योगा करें और चेहरे पर ग्लो लाएं। चेहरे पर मसाज करने से ब्लड सर्क्युलेशन बढ़ता है और इससे चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो आता है। इसके लिए आप सबसे पहले  Lakmé 9to5 Vitamin C+ Facial Serum. को चेहरे पर लगाएं। अब उंगलियों से अपने फोरहेड (माथे) पर हल्का-दबाव देते हुए कुछ देर तक मसाज करें, साथ ही आईब्रोज़ को पिन्च करें। अब चीकबोन्स पर उंगलियों को ऊपर की ओर घुमाते हुए काम-से-काम दस बार मसाज करें। यही प्रक्रिया जॉलाइन पर भी करें।

 

#4: मॉइश्चर दें

#6: रोज़ी ब्लश

एक बार जब आपका फेस क्लीन हो जाए और सीरम लग जाए तब अगला स्टेप अपनाएं और स्किन पर लगाएं मॉइश्चराइज़र। इससे आपकी स्किन दिनभर हाएड्रेटेड लगेगी। इसके लिए आप Lakmé Absolute Perfect Radiance Day Crème. लगा सकती हैं। यह लाइटवेट फॉर्मूला माइक्रोक्रिस्टल्स और विटामिन्स युक्त है और आपके चेहरे पर पॉलिश्ड फिनिश देता है। इसकी खासियत यह है कि यह स्किन में आसानी से एब्ज़ोर्ब हो जाता है। इस क्रीम को पाने चेहरे पर लगाकर मसाज करें।

 

#5: डार्क सर्कल्स को करें कंसील करें

#6: रोज़ी ब्लश

अब एक परफेक्ट स्किन पाने के लिए आपको डार्क सर्कल्स, फाइन लाइंस या दाग-धब्बों को छुपाने की ज़रूरत है। इसके लिए आप Lakmé Absolute White Intense Liquid Concealer इस्तेमाल करें। जहां भी आपको कवर करना है, वहां डॉट के रूप में इस कंसीलर को लगाएं और उंगली से थपथपाएं।

 

#6: रोज़ी ब्लश

#6: रोज़ी ब्लश

अब अपने चेहरे पर थोड़ा-सा कलर शामिल करें और इसके लिए लगाएं रोज़ी ब्लश। Lakmé 9to5 Weightless Mousse Lip And Cheek Color – Plum Feather. आपके लिए परफेक्ट होगा। इसे अपने चीक्स, चिन और नोज़ की ब्रिज पर लगाएं। अब यही कलर अपने लिप्स पर भी लगाएं। बस, हो गया।

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1698 views

Shop This Story

Looking for something else