स्किन केयर रूटीन में गुलाब को शामिल करने के 4 कारण

गुलाब का फूल न सिर्फ दिखने में ख़ूबसूरत है, बल्कि यह स्किन के लिए भी फ़ायदेमंद है। यही कारण है कि गुलाब की पत्तियों और ऑइल को मिलाकर बहुत प्रोडक्ट्स बनाए जाते हैं। जहां मार्केट में हर दूसरे दिन नए प्रोडक्ट्स लॉंच किए जाते हैं, वहीं गुलाब ही एक ऐसा इंग्रेडियंट है, जिसकी जगह कोई नहीं ले पाया है और कारण आप खुद जानते हैं। चलिये, हम आपको बताते हैं कि गुलाब में ऐसी क्या ख़ासियत है जो आपको इसे अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करना चाहिए।

 

ऐंटी बैक्टीरियल

ऐंटी बैक्टीरियल

गुलाब में बैक्टीरिया से लड़ने की क्षमता होती है। यह स्किन को क्लीन करता है और इन्फेक्शन को दूर करने का काम करता है। अगर आपको ऐक्ने की समस्या है तो आप गुलाब का क्लींज़र लगाएं। दि Pond's Vitamin Micellar Water Brightening Rose स्किन को क्लींज़ करने के साथ ब्राइट भी करता है, जिससे आपको मिलती है स्मूद स्किन। यह स्किन पर जमी धूल, ऑइल और मेकअप को हटाता है।

 

ऐंटी इंफलैमेटोरी

ऐंटी इंफलैमेटोरी

गुलाब में स्किन सूदिंग के गुण हैं। इसके ऐंटी इंफलैमेटोरी गुण स्किन की रेडनेस कम करती है एग्ज़िमा के रोग में राहत दिलाती है। बेहतर होगा कि आप रोज़ बेस्ड प्रोडक्ट्स, जो कि केमिकल फ्री हों, इस्तेमाल करें। स्किन के लिए बेहतर रिज़ल्ट चाहती हैं तो Love Beauty & Planet Murumuru Butter and Rose Aroma Delicious Glow Body Lotion लगाएं।

 

मोइश्चराइज़िंग

मोइश्चराइज़िंग

गुलाब में स्किन में मॉइश्चर बनाए रखने का गुण होता है। यह स्किन में गहराई तक जाकर स्किन को कंडीशन करता है। अपने डेली स्किन केयर रूटीन में रोज़ बेस्ड बॉडी लोशन को शामिल करें। उदाहरण के लिए आप Ponds Juliet Rose Fragrant & Smooth Skin Moisturising Lotion आपकी स्किन को नमी देगा, जिससे आपकी स्किन ओस की तरह चमक उठेगी। यही नहीं, इस बॉडी लोशन से आपकी स्किन गुलाब की खुशबू से महक उठेगी।

 

स्पा जैसा अनुभव

स्पा जैसा अनुभव

गुलाब के फ़ायदे सिर्फ स्किन तक सीमित नहीं है। इसकी मनमोहक खुशबू मानसिक तनाव दूर करती है, पॉज़िटिविटी लाती है और रिलैक्सिंग माहौल बना देती है। यही कारण है कि रिलैक्सिंग स्पा सेशन में गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है। Lux Soft Touch Body Wash With French Rose and Almond Oil से आप जब-जब नहायेंगी आपको स्पा का अनुभव मिलेगा और आप खुद को रिलैक्स्ड़ महसूस करेंगी।