आप नियमित रूप से क्लींज़िंग, टोनिंग और मॉइश्चराइज़िंग का रूटीन अपनाते होंगे, अपनी स्किन को नरिश करने के लिए फुट और हैंड क्रीम भी लगाते होंगे, लेकिन बाकी स्किन का क्या? अक्सर हमारा सोच होता है कि नहाने और मॉइश्चराइज़र लगा लेना ही स्किन के लिए काफी होता है। लेकिन ऐसा नहीं है। आपके फेशियल स्किन की तरह बॉडी को भी एक बॉडी केयर रूटीन की जरूरत होती है, ताकि स्किन सिल्की और स्मूद बनी रहे। यदि आप नहीं जानते कि इसकी शुरुआत कहाँ से करें, तो हमसे पूछें। हम आपकी स्किन के लिए लाए हैं अल्टिमेट बॉडी केयर रूटीन।

 

स्टेप #1: ड्राय ब्रश से करें एक्सफोलिएट

स्टेप #1: ड्राय ब्रश से करें एक्सफोलिएट

स्किन पर डेड स्किन सेल्स जमने से स्किन डल लगने लगती है। ड्राय ब्रशिंग से डेड स्किन सेल्स से छुटकारा पाया जा सकता है, पोर्स क्लें होता है, स्किन एक्सफोलिएट होती है और सेल्यूलाइट कम होता है, जिससे स्किन सॉफ्ट व स्मूद बनती है। नहीं जानते कि ड्राय ब्रशिंग क्या है? आइए जानते हैं स्टेप-बाय-स्टेप गाइड। इसे हफ्ते में दो बार नहाने से पहले जरूर करें।

 

स्टेप #2: स्किन को क्लीन करके पुनर्जीवित करे

स्टेप #2: स्किन को क्लीन करके पुनर्जीवित करे

अगला स्टेप है स्किन को क्लींज़ करना, ताकि स्किन पर जमी धूल-गंदगी आदि हट सके। इसके लिए आप Dove Shower Mousse with Coconut Oil यूज़ कर सकती हैं। यह क्रीमी शावर मूस, नारियल तेल के गुणों से भरपूर है, जो स्किन को क्लींज़ और हाएड्रेट करता है। यह स्किन का नेचुरल मॉइश्चर बैरियर को फिर से बहाल करता है और इसे सॉफ्ट व स्मूद बनाता है।

 

स्टेप #3: स्किन को स्क्रब करना न भूलें

स्टेप #3: स्किन को स्क्रब करना न भूलें

आपके चेहरे की तरह ही आपकी बॉडी को भी स्क्रब की जरूरत होती है। इससे आपकी बॉडी की डेड स्किन सेल्स हट जाती है और डल स्किन में जान आ जाती है। इसके लिए आप Dove Exfoliating Body Polish Scrub with Pomegranate Seeds and Shea Butter से बॉडी को हफ्ते में दो बार स्क्रब जरूर करें। यह पोमेग्रेनेट सीड्स और शिया बटर से भरपूर है और आपको घर पर ही स्पा जैसा अनुभव देता है और स्किन को एक्सफोलिएट करके आपको देता है एक नई सिल्की, नरिश्ड और स्मूद स्किन।

 

स्टेप #4: स्किन को मॉइश्चराइज़ करने के लिए लगाएं बॉडी लोशन

स्टेप #4: स्किन को मॉइश्चराइज़ करने के लिए लगाएं बॉडी लोशन

क्लींज़िंग और एक्सफोलिएटिंग के बाद समय है स्किन को हाएड्रेट करने का और इसके लिए जरूरत है एक बॉडी लोशन की। Love Beauty & Planet Natural Coconut Water Hydrating Body Lotion. इसके लिए परफेक्ट है। यह नारियल पानी और 100% ऑर्गेनिक नारियल तेल से बना है, जो स्किन को दिनभर हाएड्रेटेड रखता है। यह चिपचिपाहट रहित है और आपकी स्किन को देता है एक महकती खुशबू, क्योंकि इसमें है मोरोक्कन मिमोसा फ्लावर एक्सट्रैक्ट्स। बस, इस लोशन को हल्की गीली स्किन पर लगाएं और एब्ज़ोर्ब होने तक मालिश करें।

 

स्टेप #5: हाथों की करें देखभाल

स्टेप #5: हाथों की करें देखभाल

आपकी बॉडी केयर यहीं खत्म नहीं होती है, क्योंकि अभी आपको अपने हाथों का भी तो खयाल रखना है। इसके लिए आप एक बढ़िया-सी हैंड क्रीम लगाएं, जैसे- Vaseline Anti-Bacterial Hand Cream. With moisturising glycerin . विटामिन ई और एंटी-बैक्टीरियल इंग्रेडिएंट्स। यह हैंड क्रीम आपके हाथों को मॉइश्चराइज़ करने के साथ बैक्टीरिया व जर्म्स से सुरक्षा भी प्रदान करती है, इसीलिए तो यह है हमारी फेवरेट।