मॉनसून में स्किन प्रॉबलम्स से बचने के लिए इस्तेमाल करें ये फेस वॉश

Written by Suman SharmaNov 30, 2023
मॉनसून में स्किन प्रॉबलम्स से बचने के लिए इस्तेमाल करें ये फेस वॉश

चिलचिलाती धूप के बाद जैसे ही मानसून ने दस्तक दी, हमें एक राहत की सांस मिली है। मॉनसून में खिड़की के बाहर झाँककर बारिश को देखने का मज़ा ही कुछ और है। लेकिन ज़रूरी नहीं कि मौसम में बदलाव हमारी स्किन के लिए भी अच्छा हो।

ह्यूमिडिटी के कारण स्किन ज्यादा सीबम प्रोड्यूस करने लगती है, जिससे एक्ने हो जाते हैं। मौसम के अनुसार हमें हमारे स्किन प्रॉडक्ट्स भी बदल लेने चाहिए। चूंकि क्लींज़िंग हमारे स्किन केयर रूटीन का आधार है, तो इस मॉनसून में क्यों ना हम पुराने फेस वॉश को भी बदल दें और चुनें वो, जो है हमारी स्किन टाइप के लिए उपयुक्त।

 

ऑयली स्किन

सेन्सिटिव स्किन

जिनकी स्किन ऑयली है और जल्दी ही एक्ने हो जाते हैं, उन्हें जेल बेस्ड फेस वॉश यूज़ करना चाहिए, ताकि वह अतिरिक्त सीबम को हटा दे और स्किन को रूखा भी ना बनाए। इसके लिए आप एक जेन्टल क्लीन्ज़र इस्तेमाल करें जो स्किन के अंदर गहराई तक जमी गंदगी को हटा दे। चूंकि आपकी स्किन ऑयली है, इसलिए आपको दिन में तीन बार फेस वॉश करना चाहिए, ताकि ऑयल कंट्रोल में रहे और एक्ने की प्रॉब्लम ना हो।

बीबी सलाह: Pears Oil Clear Glow Face Wash

 

ड्राय स्किन

सेन्सिटिव स्किन

ड्राय स्किन मॉनसून में डल हो जाती है, इसलिए अपको क्रीम बेस्ड मॉइश्चराइज़िंग फेस वॉश लगाना चाहिए, जो अपको एक हेल्दी ग्लो दे। मॉनसून में ड्राय स्किन के लिए फेस वॉश चुनते समय ऐसा प्रोडक्ट देखें, जिसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स हों। इससे आपकी स्किन प्रॉबलम्स दूर रहेगी और फेस पर एक हेल्दी ग्लो नज़र आएगा।

बीबी सलाह: Lakme Blush & Glow Strawberry Creme Face Wash

 

सेन्सिटिव स्किन

सेन्सिटिव स्किन

सेंसिटिव स्किन बहुत जल्दी इर्रिटेट हो जाती है। मौसम के बदलने का ऐसी स्किन पर खराब असर हो सकता है। इसलिए ऐसा फेस वॉश यूज़ करें, जिसमें हार्श केमिकल्स ना हों। फेस वॉश खरीदते समय यह भी देखें कि वह खास सेंसिटिव स्किन के लिए ही बना हो और स्किन पर यह कोमलता से असर करे।

बीबी सलाह: Simple Kind to Skin Moisturising Face Wash

Suman Sharma

Written by

Author at BeBeautiful
1025 views

Shop This Story

Looking for something else