गर्मियों का मौसम कई तरह की परेशानियां साथ लेकर आता है, जिनमें से एक है जांघों में रगड़ होना एक आम समस्या है। यह तकलीफदायक तो होता ही है, साथ ही कई कामों में परेशानी आती है, जैसे- वॉकिंग, एक्सरसाइज़ और कपड़े पहनने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
जो लोग इस बारे में नहीं जानते, उन्हें  हम बता दें कि दो जांघों के बीच रगड़, रैशेज़ की तरह ही है, जिसमें खुजली और जलन की समस्या होती है। यह तब होता है जब जांघ पर पसीने या गीलेपन के कारण स्किन आपस में या कपड़ों से रगड़ खाती है। ऐसे में बहुत अनकम्फ़र्टेबल महसूस होता है।
गर्मियाँ आते ही यदि आपको यह परेशानी शुरू हो जाती है, तो यह लेख आपके लिए है। हम आपको बता रहे हैं 3 तरीके, जिससे आप इस गर्मी के मौसम में जांघों की रगड़ की समस्या से निजात पा सकती हैं।

 

 

01. पाउडर लगाएं

01. पाउडर लगाएं

सबसे पहला काम जो आपको करना है, वो है कि जांघों के अंदरूनी एरिया को ड्राय रखें। यदि स्किन ड्राय होगी तो वो रगड़ कम खाएगी। नहाने के बाद तौलिये से जांघों के आस-पास के एरिया को सुखाएं और फिर अच्छी तरह से टेल्कम पाउडर लगाएं। इससे पसीना कंट्रोल होगा और स्किन रगड़ खाने से बचेगी।

बीबी सलाह: Pond’s Dreamflower Fragrant Talcum Powder

 

02. पेट्रोलियम जेली लगाएं

02. पेट्रोलियम जेली लगाएं

इसके अलावा इस समस्या से बचने के लिए आप जांघों के अंदरूनी हिस्सों को मोइश्चराइज़ करें। इसके लिए लाइटवेट बॉडी लोशन की जगह पेट्रोलियम जेली यूज़ करें। यह स्किन पर मोइश्चर की एक गाढ़ी परत-सा बना देता है, जिससे स्किन रगड़ नहीं खाती।

बीबी सलाह:: Vaseline Original Pure Skin Jelly

 

03. फिट कपड़े पहनें

03. फिट कपड़े पहनें

गर्मियों के मौसम में ढीले-ढाले कपड़े बहुत राहत देते हैं, लेकिन इससे स्किन डायरेक्ट रगड़ खा सकती है, इसलिए फिट कपड़े पहनें। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि फिट कपड़े प्रोटेक्शन की एक एक्स्ट्रा परत का काम करते हैं और स्किन को रगड़ खाने से बचाते हैं। गर्मियों के मौसम में आप टाइट कपड़े पहनकर इस समस्या से बच सकते हैं।