गर्मियों में स्किन का ऑयली होना आम बात है। यहां तक कि यदि आपकी स्किन ड्राय है, तब भी आपका टी-ज़ोन गर्मी और ह्यूमिडिटी के कारण ऑयली हो सकता है। ऐसी स्किन पर मोइश्चराइज़र लगाना पोर्स को क्लोग कर सकता है और आपके फ़ेस को चिपचिपा दिखा सकता है, जिससे एक्ने होने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि, इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप गर्मियों में मोइश्चराइज़र न लगाएं, बल्कि हमारा कहने का मतलब है कि गर्मियों में आपको जेल मोइश्चराइज़र लगाना चाहिए, जो आपकी स्किन को पोषण दे वो भी बगैर उसे ऑयली बनाए।

हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे मोइश्चराइज़र्स, जो आपकी स्किन को रैशेज़ और खुजली जैसी समस्याओं से बचाएंगे और गर्मियों में स्किन को रखेंगे नर्म व मुलायम।

 

01. Lakme Absolute Hydra Pro Gel Creme

01. Lakme Absolute Hydra Pro Gel Creme

इसका सुपरलाइट फॉर्मूला स्किन में आसानी से पानी की तरह एब्ज़ोर्ब हो जाता है। The Lakme Absolute Hydra Pro Gel Creme स्किन को हायड्रेट करता है ह्यालूरोनिक एसिड और विटामिन्स से युक्त है। यह आपकी स्किन को सूर्य की किरणों से बचाता है और स्किन को नर्म व मुलायम बनाता है। यह 72 घंटों तक स्किन में मॉइश्चर को लॉक करके रखता है, जिससे स्किन का टेक्सचर इंप्रूव होता है और आपकी स्किन लगती है बिल्कुल फ्रेश। क्या है इसकी ख़ासियत: इसमें ह्यालूरोनिक एसिड, जो स्किन को नर्म व मुलायम बनाता है।

 

02. Ponds Super Light Gel Oil Free Moisturiser With Hyaluronic Acid + Vitamin E

02. Ponds Super Light Gel Oil Free Moisturiser With Hyaluronic Acid + Vitamin E

ह्यालूरोनिक एसिड ऐसा इंग्रेडिएंट है, जो स्किन में मोइश्चराइज़र को लॉक करने का काम करता है, इसलिए इस एसिड से युक्त मोइश्चराइज़र आपकी स्किन को लंबे समय तक पोषण देगा और आपके टी-ज़ोन को शाइनी भी नहीं होने देगा। Ponds Super Light Gel Oil Free Moisturiser With Hyaluronic Acid + Vitamin E का वॉटर बेस्ड फॉर्मूला है, जो स्किन में आसानी से लग जाता है और उसे अच्छी तरह पोषण देता है। यदि इसका एहसास और अच्छा चाहते हैं तो इसे फ्रिज में रखें और सुबह-सुबह चेहरे पर लगाएं। क्या है इसकी ख़ासियत: इसका लाइट वेट और ऑयल फ्री फॉर्मूला हर तरह की स्किन टाइप के लिए परफेक्ट है।

 

03. Vaseline Rose Water Moisturizing Gel

03. Vaseline Rose Water Moisturizing Gel

गर्मी का सामना सिर्फ़ आपके फ़ेस को ही नहीं, बल्कि आपकी बॉडी को भी करना पड़ता है। Vaseline Rose Water Moisturizing Gel लगाकर अपनी बॉडी की स्किन का भी खयाल रखें। यह ख़ासतौर पर गर्मी में स्किन को मोइश्चराइज़ करने के लिए ही बनाया गया है। इसमें मौजूद रोज़ वॉटर स्किन को ठंडक पहुंचाता है। क्या है इसकी ख़ासियत: यह मोइश्चर को स्किन में लॉक करके रखता है और रोज़ वॉटर आपको दिनभर फ्रेश महसूस कराता है।

 

04. Dermalogica Calm Water Gel

04. Dermalogica Calm Water Gel

ठीक अपने नाम की तरह Dermalogica Calm Water Gel स्किन पर लगाने पर ठंडक देता है। यह एलोवेरा, एप्पल फ्रूट एक्सट्रैक्ट और ग्लिसरीन से बना है, जो स्किन में मॉइश्चर को बैलेंस करता है और स्किन को हाइड्रेट कर गर्मी से राहत देता है। इसका वेटलेस फॉर्मूला स्किन में आसानी से बस जाता है और खासतौर पर ड्राय और सेंसिटिव स्किन को राहत पहुंचाता है। क्या है इसकी ख़ासियत: स्किन को तुरंत हाइड्रेशन देता है और इर्रिटेटेड स्किन को राहत देता है।

 

05. St. Ives Bright & Radiant Pink Lemon & Peach Hydrating Gel

05. St. Ives Bright & Radiant Pink Lemon & Peach Hydrating Gel

यह मोइश्चराइज़र रिफ्रेशिंग इंग्रेडिएंट्स, जैसे- पिंक लेमन और पीच शामिल है, जो स्किन को ब्राइट बनाने और सूदिंग एहसास देने का काम करते हैं। . The St. Ives Bright & Radiant Pink Lemon & Peach Hydrating Gel विटामिन सी से भरपूर है, जो स्किन पर ग्लो लाता है। इस प्रोडक्ट की थोड़ी-सी मात्रा ही आपकी स्किन को फ्रेश लुक देने के लिए काफी है। क्या है इसकी ख़ासियत: इसमें पैराबेन्स, एल्कोहल और सिलिकोन नहीं है