जब भी तापमान में बदलाव होता है, तो स्किन को सबसे पहले पता चलता है और अगर बात सर्दियों के मौसम की हो तो स्किन में रूखापन, खिंचाव आदि बता देते हैं कि अब समय आ गया है स्किन की ख़ास देखभाल का। कुछ प्रोडक्ट्स, जो इस मौसम में आपका सहारा हैं वो है मॉइश्चराइज़र्स, लोशन्स और ऑयल।

पर कभी-कभी आप चाहे कितनी बार भी ये प्रोडक्ट्स लगाएं, फिर भी स्किन खिंची-खिंची लगती है। इसका कारण ये है कि अधिकतर लोग इंग्रेडिएंट्स पर ध्यान नहीं देते हैं। जैसे कि शायद बहुत कम लोग जानते होंगे कि पीच यानी आड़ू में स्किन को ड्रायनेस और अन्य स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाने की क्षमता है। आइये, हम बताते हैं वो कारण, जिससे आपको पीच को अपने विंटर स्किन केयर रूटीन का हिस्सा बनाना चाहिए।

 

ड्राय स्किन को देता है पोषण

ड्राय स्किन को देता है पोषण

विटामिन्स और एंटीओक्सीडेंट्स से भरपूर पीच स्किन के लिए बहुत हायड्रेटिंग और नरिशिंग है। पीच की गिरी में फैटी एसिड भरपूर मात्रा में होता है इसलिए जब कोई ऐसा स्किन केयर प्रोडक्ट होता है, जिसमें पीच हो तो वह स्किन को उसकी खोई नमी लौटाने में मदद करता है। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा प्रोडक्ट कहां से लाया जाय, जिसमें पीच हो। तो हमने आपके लिए यह काम भी कर दिया है। Lakmé Peach Milk Moisturizer Body Lotion में हैं पीच के गुण और मिल्क जो आपकी स्किन को नर्म व मुलायम बनाने के साथ उसे पोषण भी देता है और इसे लगाने के बाद इसका असर नज़र आता है पूरे 24 घंटे तक।

 

डैमेज्ड स्किन को रिपेयर करता है

डैमेज्ड स्किन को रिपेयर करता है

पीच, प्रोटीन से भरपूर है, इसलिए यह स्किन सेल्स को रीजनरेट यानी पुनर्निर्माण करने में सहायक होता है। यह स्किन के निशान को हल्का करता है, हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करता है और इर्रिटेशन से राहत दिलाता है। पीच से बना मॉइश्चराइज़र स्किन को न सिर्फ ड्रायनेस से बचाता है, बल्कि सर्दियों से जो स्किन पर जो डलनेस आ जाती है, उससे भी बचाव करता है। Lakmé Peach Milk Soft Creme Moisturizer इस सर्दियों में आपकी हर स्किन प्रॉब्लम्स का हल है।

 

उम्र बढ़ने के संकेत को कम करता है

उम्र बढ़ने के संकेत को कम करता है

एंटीओक्सीडेंट्स और प्रोटीन्स के अलावा पीच में विटामिन सी भी होता है, जो रिंकल्स, दाग-धब्बे और डार्क सर्कल्स को कम करता है। फ़ेस मास्क्स और क्लींज़र्स में कॉमन इंग्रेडिएंट पीच होता है, जो पोर्स को टाइट करता है और डल व थकी हुई स्किन को देता है तुरंत ताज़गी। Lakmé Blush & Glow Peach Creme Face Wash को इस सर्दियों में इस्तेमाल करें और पाएं एक हेल्दी गलो।

 

सन डैमेज से बचाए

सन डैमेज से बचाए

मौसम चाहे कोई भी हो, स्किन को यूवी रेज़ से होने वाले नुकसान से बचाना बेहद ज़रूरी है। आप ये आसानी से कर सकते हैं, बस ज़रूरत है एक डे क्रीम को अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करने की, जिसमें पीच इंग्रेडिएंट हो। यह आपको रेडिकल डैमेज से बचाएगा और स्किन को रखेगा हेल्दी व सुरक्षित। Lakmé Peach Milk Moisturiser SPF 24 PA++ स्किन को नरिश करने के साथ सन प्रोटेक्शन भी देता है। तो इस सर्दियों में स्किन को खुश कीजिये पीच इंग्रेडिएंट्स से।