हालांकि ये लगभग असंभव-सा काम है कि एक ही शेड के मेकअप को हर स्किन टोन के साथ बेहतरीन दिखाया जा सके, पर बेरी और प्लम शेड ऐसे हैं, जिनके साथ यह किया जा सकता है. वाइन जैसे रंग के ये अनूठे शेड्स व्यावहारिक रूप से हर तरह की स्किन टोन पर जंचते हैं और तुरंत ही आपको देते हैं आलीशान लुक.

इस ख़ूबसूरत ज्वेल्ड टोन वाले शेड को इस मौसम में अपनाने का एक और कारण (वैसे हम जानते हैं इसे बताने की ज़रूरत क़तई नहीं है, क्योंकि इस रंग से आपको यूं भी प्यार है!) यह है कि मानसून के उदासीभरे मौसम को अलविदा कहकर अब हम त्यौहारों के मौसम का स्वागत जो करने जा रहे हैं.

नीचे हमने बेरी शेड के मेकअप को सही तरीक़े से आज़माने के लिए पूरी की पूरी गाइड ही पेश कर दी है...
 

बेरी शेड के होंठ लगेंगे आकर्षक

बेरी शेड के होंठ लगेंगे आकर्षक

गहरा प्रभाव छोड़ने वाले इस रंग में रंगे आपके होंठ सहज ही लोगों का ध्यान आपके चेहरे की ओर आकर्षित कर लेंगे. इस रंग के अनूठे शेड्स सीधे आपके चेहरे की ओर ध्यान ले जाते हैं अत: ज़रूरी है कि आप सही अंडरटोन का चुनाव करें. हम आपको इस वाइन कलर का सही शेड उभारने के लिए इसे लगाने से पहले होंठों पर मैट फ़िनिश का फ़ाउंडेशन लगाने की सलाह देंगे. फ़ाउंडेशन इस रंग को होंठों पर इतना ख़ूबसूरत दिखाएगा, जिसका कि यह शेड वाक़ई हक़दार है!

बेरी रंग के तराशे हुए होंठ पाने के लिए लैक्मे के प्रोडक्ट्स चुनें- लैक्मे 9टू5 मूस लिप ऐंड चीक कलर, प्लम फ़ैदर और स्कार्लेट प्लम/Lakmé 9to5 Mousse Lip & Cheek Color in Plum Feather and Scarlet Plume; लैक्मे ऐब्सलूट प्लम्प ऐंड शाइन लिप ग्लॉस, प्लम शाइन/ Lakmé Absolute Plump And Shine Lip Gloss in Plum Shine; लैक्मे ऐब्सलूट स्कल्प्ट मैट लिपस्टिक, वाइल्ड बेरी/ Lakmé Absolute Sculpt Matte Lipstick in Wild Berry या फिर लैक्मे ऐब्सलूट स्कल्प्ट मैट लिपस्टिक, प्लम स्पेल/ Lakmé Absolute Sculpt Matte Lipstick in Plum Spell.

 

बेरी शेड का ब्लश गालों को संवार देगा

बेरी शेड का ब्लश गालों को संवार देगा

वाइन शेड्स को गालों पर इस्तेमाल करके आप पा सकती हैं ख़ूबसूरत, मनमोहक गुलाबी गाल! अच्छी बात यह है कि ये गहरे रंग भारतीय महिलाओं की त्वचा के साथ बहुत अच्छी तरह ब्लेंड होते हैं और सांवली त्वचा को आकर्षक चमक देते हैं. आपको करना बस यह है कि इस रंग के ब्लश को गालों के ऐप्पल्स पर लगाएं और बाहर की ओर ले जाते हुए ब्लेंड करें. आपके लिए लैक्मे 9टू5 मूस लिप ऐंड चीक कलर, स्कार्लेट प्लम और प्लम फ़ैदर/ Lakmé 9to5 Mousse Lip & Cheek Color in Scarlet Plume, Plum Feather उपयुक्त रहेंगे. ये आपके गालों को लंबे समय तक टिका रहने वाला मैट फ़िनिश देंगे.

 

बेरी शेड की आंखें देंगी ख़ूबसूरत लुक

बेरी शेड की आंखें देंगी ख़ूबसूरत लुक

पर यहां थोड़ा सावधान रहिएगा... रंगों की ज़रा-सी चूक आपको किसी राजकुमारी की बजाय किसी भूत जैसा भी दिखा सकती है. अपनी आंखों पर बेरी और प्लम के शेड्स अप्लाइ करने से पहले जान लें कि आप इस रंग के हल्के शेड्स का इस्तेमाल करें. शुरुआत गुलाबी-से दिखने वालो यानी हल्के बेरी शेड से करें, जैसे-लैक्मे 9टू5 आइ क्वार्टेट आइशैडो पैलेट का पहला शेड- डिज़र्ट रोज़/ Lakmé’s 9 To 5 Eye Quartet Eyeshadow Palette - Desert Rose. इसके बाद अपनी आइलिड के बाहरी कोनों पर आप बेरी रंग के गहरे शेड्स लगाएं. इससे आपका लुक ड्रमेटिक लगेगा.

हम आपको सहलाह देंगे कि आप बेरी आइशैडो के साथ मस्कारा का इस्तेमाल बिल्कुल भी ना करें. इसकी जगह अपनी आंखों को परिभाषित करने के लिए गहरे ब्राउन आइलाइनर का इस्तेमाल करें.

 

नाख़ूनों को मोहक दिखाएगा बरगंडी शेड

नाख़ूनों को मोहक दिखाएगा बरगंडी शेड

नाख़ूनों पर बेरी या बरगंडी शेड यक़ीनन कभी ग़लत साबित नहीं हो सकता, लेकिन यह सबसे बेहतरीन तब नज़र आता है, जब इसे थोड़े छोटे और स्क्वैर शेप में तराशे गए नाख़ूनों पर लगाया जाए. गाढ़ा, वाइन जैसा रंग या फिर बरगंडी का चमकीला और ख़ूबसूरत शेड आपके नाख़ूनों को दिलकश दिखाएगा. जहां लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट, बरगंडी ब्लास्ट बेहतरीन जेल फ़िनिश देता है, वहीं लैक्मे 9टू5 लॉन्ग वेयर नेल कलर, बेरी बिज़नेस आपके मैनीक्योर को लंबे समय तक बरक़रार रखेगा. इसमें से अपना पसंदीदा रंग चुनें और अपने नाख़ूनों पर लगा लें. इस लुक को पूरा करने के लिए जल्दी-सूखने वाला टॉप कोट लगाना न भूलें.