हर लडकी लंबे और घने बाल चाहती है. हालांकि, धूप, तेल की कमी व अन्य कारकों की वजह से बाल क्षतिग्रस्त हो जाते है, जिससे वह बढ़ने में बेहद समय लेते हैं. अगर आप बालों को जल्दी से बढ़ाने के तरीके खोज रही हैं, तो इन कुछ नुस्खों को आजमाएं:
अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी (ब्रश) करें
 

अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी (ब्रश) करें

कंघी करना बेहद सरल दिखता है, लेकिन ट्रिक तो इसे सही तरीके से करने में निहित है.

कंघी करने का एक साधारण कार्य आपके बालों की मदद कर सकता है. स्कैल्प से बालों तक कंघी करने के लिए बोर ब्रश का इस्तेमाल करें. यह रक्त संचार को बेहतर करता है, मृत कोशिकाओं (डेड सेल्स) को हटाता है और आपके बालों के रोम छिद्रों तक ऑक्सीजन पहुँचाता है. नतीज़ा ? लंबे बाल.

सही ढंग से धोएं
 

सही ढंग से धोएं

आपके स्नान की अंतिम स्टेप बेहद महत्वपूर्ण है. एक बार जब आपने अपने बालों को धोना खत्म कर लिया, शॉवर चालू करें और कुछ देर ठंडे पानी को आपके बालों पर जाने दें. यह अंदर से आपके बालों को नमी देता है, ताकि यह रूखे और बेजान न हो.

सही उत्पाद का इस्तेमाल करें
 

सही उत्पाद का इस्तेमाल करें

अगर आप लगातार अपने बालों को तेजी से बढाने की सोच रही है, तो इसका जवाब सही उत्पाद चुनने में निहित है.

लंबे बालों के लिए सही उत्पाद चुनें. हम सनसिल्क लोंग एंड हेल्थी ग्रोथ शैम्पू एंड कंडिशनर को पसंद करते है, जिसमे बायोटिन है, जो बालों के टूटने को कम करता है.

सही चीजें खाएं
 

सही चीजें खाएं

विटामिन शरीर के लिए बेहद अच्छे होते हैं, लेकिन क्या आप जानती है कि यह बालों के लिए भी उतने ही अच्छे होते हैं ? विटामिन जैसे बायोटिन और विटामिन बी एंटी-ऑक्सिडेंट्स से भरपूर होते हैं, जो नए बालों के बढ़ने में वृद्धी करते हैं. तो, अब शुरुआत करें, अपने आहार में अंडे, मेवे, ढूध और सीपदार मछली को शामिल करें.

मसाज कराएं
 

मसाज कराएं

एक लंबे दिन के बाद सिर में मालिश बेहद अच्छी लगती है, लेकिन यह बालों के लिए भी लाभकारी है. स्कैल्प में रक्त संचार को बढ़ावा देने के लिए अरंडी के तेल से बालों की मालिश करें.