हम जानते हैं कि सफेद बालों को छुपाने का सबसे आसान तरीका है उन्हें डाइ कर लेना, लेकिन डाइ का रंग बालों से कुछ ही सप्ताह में ग़ायब हो जाता है. जब तक कोई ऐसा ख़ास अवसर आए, जहां आप शामिल होना चाहती हैं, आपके बाल वापस सफ़ेद होना शुरू हो चुके होते हैं. इनकी वजह से आप उतनी उम्रदराज़ नज़र आती हैं, जितनी कि आप हैं भी नहीं.

ऐसे समय पर आपको लगता है कि काश कोई आसान-सा समाधान होता, जिससे आप अपने बालों की सफेद होती जड़ों को रंग सकतीं, वो भी हर दूसरे सप्ताह पार्लर में बहुत ज़्यादा पैसे ख़र्च किए बिना. तो लीजिए हमने आपकी बात सुन ली और आपके लिए ले आए हैं बालों की सफेद होती जड़ों को डाइ किए बिना छुपाने के आसान तरीके. आप बस आगे पढ़ती जाइए...

 

मांग निकालने का तरीका बदल लें

मांग निकालने का तरीका बदल लें

बालों की सफेद जड़ें यानी ग्रे रूट्स टेम्पल पर उस जगह नज़र आती हैं, जहां से आप मांग निकालती हैं. साइड से बालों की मांग निकाल कर उन्हें एक ओर ले आएं... और लीजिए आपका काम बन गया.

ये जितना आसान लग रहा है, उतना ही आसान और तुरंत अपनाया जा सकने वाला समाधान है, जो बालों की सफ़ेद जड़ों को छुपा कर आपको झट से युवा बना देगा.

 

टिन्टेड ड्राइ शैम्पू का इस्तेमाल करें

टिन्टेड ड्राइ शैम्पू का इस्तेमाल करें

ड्राइ शैम्पू आपको बालों से जुड़ी कई मुश्किलात से बचा ले जाते हैं. वे आपके बालों को तब भी ताज़ा-तरीन बना देते हैं, जबकि आपने उन्हें तीन-चार दिनों से न धोया हो. पर क्या आपको पता है कि बाज़ार में टिन्टेड ड्राइ शैम्पू भी उपलब्ध हैं? वे न सिर्फ़ आपके बालों को तरोताज़ा बनाते हैं, बल्कि सफेद जड़ों को भी कवर करते हैं. इसे उन जगहों पर छिड़कें, जिन जगहों की ग्रे रूट्स को आप कवर करना चाहती हैं... और बस, आपका काम हो जाएगा.

 

ऐक्सेसरीज़ देंगी आपका साथ

ऐक्सेसरीज़ देंगी आपका साथ

यदि आप हेयर ऐक्सेसरीज़ को अब तक कम कर के आंकती रही हैं तो अब ऐसा बिल्कुल नहीं कर पाएंगी. आपके आकर्षण को अगले स्तर तक ले जाने के अलावा हेयर ऐक्सेसरीज़ आपके सफेद बालों को कवर भी करती हैं और आपके लुक को ट्रेंडी भी बना देती हैं. हेडबैंड, पिन, स्कार्फ़ न सिर्फ़ आपके ग्रे रूट्स को कवर करेंगे, बल्कि आपको स्टाइलिश भी दिखाएंगे.

 

नया हेयरस्टाइल अपनाएं

नया हेयरस्टाइल अपनाएं

यदि आपका हमेशा से कोई सिग्नेचर हेयरस्टाइल रहा है, जैसे- पोनीटेल, बन, वन साइडेड हेयर तो अब आप इसे बदलने के बारे में सोचिए. लेयर्ड हेयरकट ले लीजिए, जो आपके बालों को घना दिखाएगा या फिर कोई ऐसा हेयरस्टाइल बनाइए, जो आपके ग्रे रूट्स को ढंक दे, जैसे- यदि आपके बाल लंबे हैं तो क्राउन ब्रेड्स बनाएं. आपको यह लुक बेहद पसंद आएगा.

 

कॉफ़ी से घर पर बना ये नुस्खा आज़माएं

कॉफ़ी से घर पर बना ये नुस्खा आज़माएं

कॉफ़ी आपके बालों को तुरंत रंगत देगी और सफेद जड़ों को छुपा देगी. इसके लिए आधा कप बनी हुई ब्लैक कॉफ़ी (शक्कर रहित) में एक कप कंडिशनर और थोड़ा कॉफ़ी पाउडर मिलाएं. इसे अपने बालों पर लगाएं और बालों को शावर कैप से ढंक लें. इसे एक घंटे तक लगा रहने दें. फिर बाल धो लें. आपको बालों में बदलाव नज़र आएगा. ग्रे रूट्स जैसे ग़ायब ही हो जाएंगे.