लंबे बाल हों, तो हेयर स्टाइल के लिए आपके पास हजारों ओपशन्स होते है। लेकिन बिस्तर से उठने के बाद, ब्रेकफास्ट बनाने, स्किनकेयर और अन्य कामों में सबसे ज़्यादा नज़रअंदाज़ होते हैं हमारे बाल। या तो हम उन्हें खुले छोड़ देते हैं या फिर पोनीटेल में बांध देते हैं।

लेकिन अब और नहीं। हमें आपके लुक का खयाल है, इसलिए हम नहीं चाहेंगे कि आप अपने खूबसूरत बालों को रोज़ एक ही स्टाइल में बेरहमी से लपेट लें।

तो हम आपको बता रहे हैं 4 हेयर स्टाइल्स जो लंबे बालों वाली लड़कियां आसानी से बना सकती हैं।

 

01. फ्रेंच ट्विस्ट पोनीटेल

01. फ्रेंच ट्विस्ट पोनीटेल

क्या आप ऑफिस के लिए तुरंत और आसान-सा हेयर स्टाइल चाहते हैं? तो यह हेयर स्टाइल आपके लिए ही है। इस हेयर स्टाइल से बाल आपके फ़ेस पर नहीं आएंगे और साथ ही ये स्टाइलिश भी लगेंगे।

 

02. मिड-पार्टेड लो बन

02. मिड-पार्टेड लो बन

फॉर्मल वेयर के साथ बन्स परफेक्ट मैच करता है। बन बनाना सबसे आसान है और इसमें हर तरह का हेयर स्टाइल ऑफिस के लिए सही लगता है। यह मिडल पार्टिंग यानी बीच की मांग वाला बन आपको पॉलिश्ड लुक देगा। थोड़ा टेक्सचर ऐड करना हो तो सामने से कुछ बालों को ढीला कर दें ताकि लटें बिखरी रहें।

 

03. ब्रेडेड वेव्ज़

03. ब्रेडेड वेव्ज़

लंबे बालों का फायदा ही क्या, यदि आप उन्हें लहरा न सकें। अपने बालों को लूज वेव्ज़ में स्टाइल करें और खुला छोड़ दें। अब सामने से लेफ्ट साइड से बालों का एक छोटा सेक्शन लें और क्राउन तक उसे ट्विस्ट कर दें। इसी तरह राइट साइड से भी एक सेक्शन लें और क्राउन तक ट्विस्ट कर लें।

 

04. स्काय-हाई पोनीटेल

04. स्काय-हाई पोनीटेल

पोनीटेल एक ऐसी हेयर स्टाइल है, जो लंबे और स्ट्रेट बालों वाली लड़कियों का फेवरेट है। जी नहीं, हम बेसिक पोनीटेल की बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि हम बात कर रहे हैं स्काय हाई पोनीटेल की। यह पोनीटेल क्लासी और एलीगेन्ट लगती है। वर्क प्लेस पर यह हेयर स्टाइल आपको और भी कॉन्फिडेंट बनाएगी।

इमेज कर्ट्सी: Instagram