यदि आप घुंघराले (कर्ली) बालों वाली युवती हैं तो आपको हमारा सलाम तो बनता है! घुंघराले बालों का ख़्याल रखना अपने आप में मुश्क़िल काम है और उन्हें स्टाइल करना तो उससे भी कठिन काम है, जिसे आप रोज़ाना अंजाम देती हैं. हर बार स्नान के बाद आपके पास दो ही विकल्प होते हैं या तो ख़ूब सारा समय (और प्रोडक्ट) दे कर अपने बालों की हर लट का ध्यान रखते हुए उन्हें स्टाइल करें या फिर बालों को उनके हाल पर छोड़ते हुए फ्रिज़ी बालों के लिए तैयार रहें.

लेकिन यदि ये घुंघराली लटें आपका कहना मानने लगें तो कर्ली हेयर किसी तोहफ़े से कम नहीं हैं. और यदि आपको घुंघराले बालों के लिए सही हेयरकट्स के बारे में जानकारी नहीं है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे हेयरकट्स के बारे में, जिनमें आपके घुंघराले बाल आसानी से संवरे हुए रहेंगे. ये हेयरकट्स आपकी घुंघराली लटों को स्वाभाविक रूप से चेहरे पर इस तरह ले आएंगे कि आपके नैन-नक्श तराशे हुए नज़र आएंगे. और सबसे अच्छी बात? इन हेयरकट्स को अपनाने पर बालों की स्टाइलिंग के लिए लगने वाला समय आधा ही रह जाएगा.

तो नज़र डालिए उन हेयरस्टाइल्स पर जिनमें आप अपने कर्ली बालों के साथ बिजलियां गिराएंगी...

 

01. लॉन्ग लेयर्स

01. लॉन्ग लेयर्स

यह एक ख़ूबसूरत सा हेयरकट है और इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि ये हर तरह के घुंघराले बालों पर अच्छा लगता है. लेयर्स से आपके नैन-नक्श नाज़ुक लगने लगते हैं. हर तीन महीने बाद नियमित रूप से बालों को ट्रिम करवाते रहने से बालों के सिरे सेहतमंद रहेंगे और बालों की लंबाई भी सही बनी रहेगी.

 

02. बॉब

02. बॉब

घुंघराले बालों पर बॉब सचमुच बहुत अच्छा दिखता है. बॉब हेयरकट में बैंग्स भी हों तो आपके हेयरकट को कई आयाम मिलते हैं और आपका लुक नाज़ुक व संवरा हुआ नज़र आता है.

 

03. लेयर्ड बॉब

03. लेयर्ड बॉब

यदि आप बॉब को थोड़ा लंबा रखना चाहती हैं तो लेयर्ड कट करवाएं. यह कट आपके घुंघराले बालों को सुंदर आकार देगा और बाल चेहरे पर आ कर कोई हस्तक्षेप भी नहीं करेंगे. यह उन युवतियों के लिए एक पर्फ़ेक्ट हेयरकट है, जो अपने बालों को लंबा करना चाहती हैं.

 

04. शॉर्ट ऐफ्रो

04. शॉर्ट ऐफ्रो

बिल्कुल यूं, जैसे फसल थोड़ी ऊग आई हो. शॉर्ट ऐफ्रो बहुत ही आकर्षक और स्टाइलिश हेयरस्टाइल है, जिसे घुंघराले बालों वाली लड़कियां अपना सकती हैं. लेकिन यह हेयरकट अपनाना हो तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके बाल हर समय हाइड्रेटेड रहें. अपने बालों को हमेशा कंडिशन करें, वो भी घुंघराले बालों के लिए ख़ासतौर पर बनाए गए डीप कंडिशनिंग फ़ॉर्मूला वाले कंडिशनर से, ताकि आप इस हेयरकट में शानदार नज़र आएं.

फ़ोटो: पिनटरेस्ट और इन्स्टाग्राम