जब भी आप अपने लुक को बदलने के बारे में सोचती हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आता है? बालों का रंग, है ना! इसे करना आसान है, ये इफेक्टिव है, और सबसे ख़ास बात ये है कि ये आपको अच्छा महसूस कराता है और बिना किसी तकलीफ के खुद को मेकओवर देने का ये सबसे आसान तरीका है। इसलिए, यदि आप अलग-अलग हेयर कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती हैं और इनका लाभ उठाना चाहती हैं, तो हमने इस सीजन के पांच सबसे हॉटेस्ट हेयर कलर ट्रेंड्स तैयार किए हैं, इनमें से आप अपना हेयर कलर चुन सकती हैं।

 

01. पेस्टल पिंक

01. पेस्टल पिंक

इमेज कर्टसी: @Hair Adviser

 

पेस्टल शेड्स हमेशा बेस्ट ऑप्शन होते हैं। यदि आप ऐसा कलर चाहती हैं जो एक ही समय में ब्राइट और सूदिंग दोनों इफेक्ट दे, तो पेस्टल पिंक इस सीज़न में आपका पसंदीदा कलर होना चाहिए। इस मौसम में अपने बालों को अलग दिखाने के लिए आप लाइट पिंक से लेकर सॉफ्ट रोज़ जैसे डीप शेड्स भी ट्राई कर सकती हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि यदि आप अपने पूरे बालों को कलर करना चाहती हैं या हाइलाइट करना चाहती हैं या फिर ऑम्बर इफेक्ट चाहती हैं, तो ये सारे लुक्स अच्छे ही लगते हैं। आप इनमें से किसी का भी चुनाव कर सकती हैं।

 

02. होलोग्राफिक हेयर

02. होलोग्राफिक हेयर

इमेज कर्टसी: @Kate Masterson Newman

 

क्या आप अपने बालों के लिए वायब्रेंट, आई कैची और ड्रेमैटिक हेयर कलर की तलाश कर रही हैं? तो आप और कहीं मत देखिए। होलोग्राफिक कलर्स इस सीज़न के सबसे पॉपुलर ट्रेंड्स में से एक हैं, और यदि आप रेग्युलर बोल्ड कलर्स से आगे निकलना चाहती हैं, तो आपको होलोग्राफिक हेयर ट्राई करने चाहिए। होलोग्राफिक हेयर पाने के लिए आपको थोड़ा धैर्य रखना होगा, लेकिन आपके बालों में मल्टी डाइमेंशनल पेस्टल हाइलाइट्स बहुत खूबसूरत नज़र आएंगे। वो कहते हैं ना, इंतज़ार का फल मीठा होता है।

 

03. टॉफी टोन्स

03. टॉफी टोन्स

इमेज कर्टसी: @Bangstyle, House of Hair Inspiration यदि ओटीटी कलर्स आपको पसंद नहीं हैं, तो इस सीज़न में आप खूबसूरत टॉफी टोन्स ट्राई कर सकती हैं। बेस के लिए ब्राउन ग्लोबल कलर्स और कैरामल टोन्ड हाइलाइट्स के साथ ये हेयर कलर आपको फ्रेश और ट्रेंडी लुक देगा। इसकी खासियत है कि कैरामल हाइलाइट्स से बाल घने नज़र आते हैं इसलिए ज़्यादातर लोग ये हेयर कलर पसंद करते हैं।

 

04. सन-किस्ड ऑबर्न

04. सन-किस्ड ऑबर्न

इमेज कर्टसी:@BANGSTYLE, HOUSE OF HAIR INSPIRATION

 

अब अपने अंदर की आग को अपनी जुल्फों से चमकने दो! भीड़ में सबसे अलग नज़र आने के लिए इस सीजन में रेड कलर बेस्ट है। ब्लॉन्ड, ब्रुनेट और रेड टोन का कॉम्बिनेशन, ये फायरी रेड कलर आपके ओवरऑल लुक वायब्रेंट और ट्रेंडी बना देगा। हालांकि रेड कलर को मेंटेन करना आसान नहीं है, लेकिन इसे कम से कम एक बार ज़रूर ट्राई करना चाहिए।

 

05. चेस्टनट ब्राउन बेलेयाज़

05. चेस्टनट ब्राउन बेलेयाज़

इमेज कर्टसी: @The Right Hairstyles

 

यदि आप हेयर कलर के लिए डाइमेंशन या हाइलाइट्स और लो लाइट्स जैसे ऑप्शन चाहती हैं, तो आपको चेस्टनट ब्राउनबेलेयाज़ ट्राई करना चाहिए। ये लुक बालों की जड़ों से डीपर शेड से शुरू होता है और फिर नीचे लाइटर शेड्स के कॉम्बिनेशन पर ख़त्म होता है। इस लुक में डार्क ब्राउन शेड से बाल घने नज़र आते हैं और लाइटर शेड्स बालों में वॉल्यूम लाते हैं. ये लुक उन लोगों के लिए बेस्ट है, जो पहली बार हेयर कलर कर रहे हैं और ब्राइट या पेस्टल कलर नहीं ट्राई करना चाहते हैं।