काजल किसी जादुई छड़ी से कम नहीं है। काजल का एक स्ट्रोक आपका पूरा लुक बदल सकता है। आप अपने लुक को निखारने के लिए इसे अन्य आई मेकअप लुक्स के साथ पेयर कर सकते हैं या फिर इसे अपना स्टेटमेंट बनाने वाला लुक बना सकती हैं। आप काजल को बेहतरीन तरीके से लगा सकें, इसके लिए हम आपको बता रहे हैं 3 काजल हैक्स, जो हर मेकअप लवर को जानना चाहिए।

 

01. आई शैडो प्राइमर के रूप में

आई शैडो प्राइमर के रूप में

स्मोकी आई चाहते हैं, तो काजल को आईशैडो बेस के रूप में इस्तेमाल करें। यह वो सब करता है, जो एक आईशैडो प्राइमर करता है। यह आपके आईशैडो के लिए एक समान कैनवास तैयार करता है और उसे एक रिच व पिगमेंटेड लुक देता है। यह ऑइल से आपके आईशैडो को खराब नहीं होने देता है। हमारा फेवरेट है Lakmé Eyeconic Kajal। यह आंखों पर 24 घंटे तक टिकता है और न फैलता है न ही हल्का पड़ता है। बस, इसे अपने आई लिड्स पर लगाएं, थोड़ा ब्लेन्ड करें और फिर अपना मनचाहा आईशैडो आईज़ पर लगाएं। 

 

02. पलकों को घना बनाने के लिए

पलकों को घना बनाने के लिए

मस्कारा के अलावा और भी चीज़ें हैं, जो आपकी आईलैशेज़ को घना बनाती हैं। टाइट लाइनिंग से भी आपकी पलकें घनी लगती हैं। इसके लिए आपको टॉप लैश लाइन और वॉटर लाइन पर काजल लगाना है। आपकी आई लैशेज़ के बीच जो गैप है, वहाँ काजल लगाएं। इससे पलकें घनी और काली नज़र आएंगी। पलकों को घनी दिखाने का यह बेहतरीन तरीका है।

 

03. रूट्स को टच अप करने के लिए

रूट्स को टच अप करने के लिए

जी हाँ, आपने सही पढ़ा। यदि जल्द ही आपका कोई इंटरव्यू होने वाला है और आपके पास सलोन जाने का भी वक़्त नहीं है, तो इस हैक को आज़माएं। अपने हथेली के पीछे के हिस्से पर काजल लगाएं और एक आई ब्रो ब्रश की मदद से इस काजल के पिगमेंट को लेकर रूटस पर उन हिस्सों पर लगाएं जो सफेद हो रहे हैं। इसके अलावा एक और उपाय है कि आपको काजल को अपनी उंगली और अंगूठे पर लेना है और सफेद बालों पर चुटकी भरते हुए लगाना है, ताकि वह काल हो जाए। हैं न आसान!

मेन इमेज कर्ट्सी: Deepika Padukone